Advertisement

आसान से ये आसन, बढ़ाएंगे यौन शक्ति चुटकियों में

शारीरिक संबंध से पहले योग करने से शरीर में भरपूर ऊर्जा का संचार होता है। यह ऊर्जा सेक्स के दौरान काफी लाभदायक सिद्ध हो सकती है।

योग आपको हर पल शरीर और मन से युवा बनाए रखने की ताकत रखता है, साथ ही यह यौन शक्ति को बढ़ाने और वैवाहिक जीवन सुखी बनाने में मदद करता है। हालांकि, इसके लिए सतत अभ्यास की आवश्यकता है। यौवन को बरकरार रखने और यौन शक्ति को बढ़ाने के लिए ये उपयोगी असान से योगासन का नियमित अभ्यास करके देखें, आपको लाभ जरूर होगा।

यह भी पढ़ें- सुहागरात पर सेक्स के लिए जल्दबाजी न मचाएं, इससे पहले जान लें ये जरूरी बातें

यौन संबंध से पहले योग

Also Read

More News

शारीरिक संबंध से पहले योग करने से शरीर में भरपूर ऊर्जा का संचार होता है। यह ऊर्जा सेक्स के दौरान काफी लाभदायक सिद्ध हो सकती है। योग आनंददायक यौन संबंध के लिए आपके दिमाग और मांसपेशियों को तरोताजा कर देता है। हालांकि, किसी भी योग को करने से पहले विशेषज्ञ से सलाह लेना भी जरूरी है। योग को यदि आप प्रशिक्षक की उपस्थिति में करेंगे, तो इसके दुष्प्रभाव नहीं होंगे।

पद्‍मासन

इस आसन से मांसमेशियां, पेट, मूत्राशय और घुटनों में खिंचाव उत्पन्न होता है, जिससे इनमें मजबूती आती है। इससे न सिर्फ शरीर में उत्तेजना का संचार होता है बल्कि चरमसुख यानी ऑर्गेज्म की दीर्घता भी बढ़ती है।

यह भी पढ़ें- शावर सेक्स का लेना चाहते हैं मजा, तो फॉलो करें ये टिप्स

सर्वांगासन

यह आपके कंधे और गर्दन के हिस्से को मजबूत बनाता है। यह नपुंसकता, निराशा, यौन शक्ति और यौन अंगों के विभिन्न दोषों को भी दूर करता है।

[caption id="attachment_603316" align="alignnone" width="655"]yoga can boost sex power-Halasana हलासन पुरुषों और महिलाओं की यौन ग्रंथियों को मजबूत बनाता है। © Shutterstock[/caption]

हलासन

यौन ऊर्जा को बढ़ाने के लिए इस आसन का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह पुरुषों और महिलाओं की यौन ग्रंथियों को मजबूत और सक्रिय बनाता है।

धनुरासन

यह कामेच्छा जाग्रत करने और संभोग क्रिया की अवधि बढ़ाने में सहायक है। इस आसन का नियमित अभ्यास पुरुष और स्त्री दोनों की ही यौन शक्ति को बढ़ाता है।

भद्रासन

भद्रासन का नियमित अभ्यास संभोग के दौरान धैर्य और एकाग्रता को बढ़ाता है। साथ ही सेक्स के दौरान चरम सुख की अनुभूति होती है। शीघ्रपतन को दूर करते हैं धनुरासन और भद्रासन।

Stay Tuned to TheHealthSite for the latest scoop updates

Join us on