Sign In
  • हिंदी

बेली फैट का वेट लॉस करना चाहते हैं तो इन सर्दियों में शामिल करें ये फूड

बेली फैट डाइट प्लान व वेट लॉस फूड | Belly fat diet plan know foods that burn fat

बेली फैट कम करने के लिए सर्दियों में इन फूड (belly fat foods) का सेवन लाभदायक होता है. पेट की चर्बी कम करने के लिए मौसमी फूड खाना चाहिए. पेट का मोटापा या बेली फैट बर्न करने के लिए डेली डाइट (belly fat diet plan) में गाजर, गोभी, मटर, बींस, अदरक, लहसुन और शहद का सेवन लाभदायक होता है.

Written by akhilesh dwivedi |Updated : December 17, 2019 7:38 PM IST

शरीर का मोटापा बढ़ने के साथ बेली फैट बढ़ता जाता है. बेली फैट (Belly Fat Diet) अर्थात पेट की चर्बी बढ़ने से डायबिटीज, हार्ट रोग, ब्लड प्रेशर का खतरा बढ़ जाता है. बेली फैट बर्न करने के लिए अगर आप भी प्रयास कर रहे हैं. तो इन सर्दियों में आपको पेट की चर्बी कम करने वाले फूड का सेवन करना चाहिए. सर्दियों में मिलने वाले ये फूड बेली फैट बर्न (Weight loss tips) में मददगार होते हैं. बेली फैट बर्न डाइट प्लान (Belly fat diet plan) में आप इन फूड्स को शामिल कर सकते हैं. वजन कम करने के लिए सर्दियों में इन फूड का सेवन बहुत लाभदायक होता है. सर्दी में वजन कम करने के लिए डेली डाइट में ऐसे फूड शामिल करना चाहिए जो फैट में कम और एनर्जी में ज्यादा होते हैं. आइए जानते हैं वेट लॉस टिप्स के माध्यम से सर्दियों में बेली फैट कम करने वाले कौन-कौन से फूड हैं.

गोभी की सब्जी

वजन कम करने के लिए गोभी का सेवन लाभदायक होता है. बेली फैट बर्न के लिए सर्दियों में गोभी की सब्जी खानी चाहिए. ठंड के मौसम में गोभी एक मौसमी सब्जी है. मौसमी सब्जी व फल में एंटीऑक्सीडेंड होता है जो वेट लॉस में मदद करता है. इसके अलावा गोभी में विटामिन सी पाया जाता है जो शरीर का मेटबॉलिज्म बेहतर करता है. बेहतर मेटबॉलिक रेट तेजी से वेट लॉस करने में मददगार होता है. तो इन सर्दियों में डेली डाइट में गोभी की सब्जी और गोभी का पराठा जरूर खाएं.

मटर व बींस की सब्जी

सर्दियों की सबसे अच्छी सब्जी मटर व बींस होती हैं. मटर व बींस में प्रोटीन के साथ घुलनशील फाइबर पाया जाता है. बेली फैट कम करने के लिए मटर और बींस की सब्जी सबसे अच्छी मानी जाती है. सुबह के नाश्ते में मटर और बींस का चाट भी आप खा सकते हैं. यह पूरे दिन के लिए प्रोटीन, कैल्शियम की पूर्ति करता है. मटर व बींस बेहतर वेट लॉस डाइट माने जाते हैं.

Also Read

More News

पेट की चर्बी कम करता है ये गाजर | Carrot reduces belly fat

Carrot reduces belly fat

अगर आपके पेट का मोटापा बहुत अधिक है, तो इन सर्दियों में आपको गाजर का सेवन करना चाहिए. गाजर में हाई फाइबर होता है. यह भूख कम करके शरीर को जरूरी पोषण देता है.

बेली फैट कम करने के लिए पिएं ये 3 ड्रिंक्स.

गाजर में विटामिन सी, विटामिन बी भी पाया जाता है जो वेट लॉस में मददगार होता है. कब्ज व एसिडिटी की परेशानी वाले लोग भी गाजर का सेवन कर सकते हैं. लाल रंग की गाजर बेली फैट बर्न में मददगार होती है.

अदरक व लहसुन

इन सर्दियों में आप बेली फैट जरूर कम कर लेंगे. अगर आप अपनी डाइट में अदरक व लहसुन का सेवन करते हैं. अदरक व लहसुन में हाइ एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है. जो लोग बहुत अधिक खाना खाते हैं उनके लिए यह रामबाण इलाज है.

अदरक को अपनी डेली डाइट में जरूर शामिल करें. अदरक के सेवन से बैड कोलेस्ट्रॉल लेवल भी कम होता है. बैड कोलेस्ट्राल कम होने से बेली फैट बर्न भी तेजी से होता है.

मां बनने जा रही महिलाओं को समीरा रेड्डी का ये वीडियो जरूर देखना चाहिए

5 प्रकार के होते हैं बेली फैट, क्या आप जानते हैं.?

बेली फैट कम करने के लिए जीवनशैली में लाएं ये बदलाव.

पेट के आस-पास का फैट और वजन घटाने के लिए करें यह योगासन.

बेली फैट / पेट का मोटापा कम करने के लिए खास डाइट टिप्स.

10 दिन में कम हो जाएगा बेली फैट, पिएं ये दो जूस.

बेली फैट कम करने के लिए ये हैं ईजी एक्सरसाइज, जरूर करें.

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on