Sign In
  • हिंदी

Weight Loss Tip: धूप में टहलेंगे तो होगा फैट बर्न, तेज़ी से होगा वेट लॉस, आज से ही आज़माएं यह वेट लॉस ट्रिक

वेट लॉस के लिए रोज़ धूप में टहलें ।

मॉर्निग वॉक और खासकर धूप में टहलने से भी वेट लॉस होता है। जी हां, कुछ स्टडीज़ में दावा किया गया है कि जो लोग सुबह धूप में टहलते हैं उनका वेट लॉस आसानी से होता है। जैसा कि, वेट लॉस इस बात पर भी निर्भर करता है कि आप दिन में किस समय  और कितनी देर धूप में रहते हैं।

Written by Sadhna Tiwari |Updated : March 11, 2020 11:28 AM IST

Sunlight for weight loss: वेट लॉस  (Weight Loss Tip) के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। क्योंकि,  इसमें फिजिकल एक्टिविटीज़ के अलावा डायट पर भी काफी ध्यान देना पड़ता है। सही समय पर और सही मात्रा में वेट लॉस में मददगार फूड्स खाने से ही वेट लॉस में सहायता होती है। इसके अलावा मॉर्निग वॉक और खासकर धूप में टहलने (Sunlight for weight loss)से भी वेट लॉस होता है। जी हां, कुछ स्टडीज़ में दावा किया गया है कि जो लोग सुबह धूप में टहलते हैं उनका वेट लॉस आसानी से होता है। जैसा कि, वेट लॉस इस बात पर भी निर्भर करता है कि आप दिन में किस समय और कितनी देर धूप में रहते हैं। (Sunlight for weight loss in hindi)

Weight Loss Tip: कम नींद से बढ़ता है मोटापा, इसीलिए लें भरपूर नींद और करें वेट लॉस

वेट लॉस के लिए रोज़ धूप में टहलें (Sunlight for weight loss ):

दरअसल, इस रिसर्च के मुताबिक धूप में फैट बर्न करने की के गुण होते हैं। इसका पूरा फायदा उठाने के लिए धूप में टहलें। फैट बर्न के लिए सुबह की धूप सबसे अच्छी बतायी जाती बै। इसकी तरह, यह स्टडी यह भी बताती है कि आप जितनी देर धूप में रहेंगे , उतना ही वेट लॉस की संभावना बढ़ जाती है। (Weight Loss Tip in hindi)

Also Read

More News

Weight Loss With Ghee: तेज़ी से करना है वेट ल़ॉस तो, रोज़ करें घी का सेवन, जानें कैसे होते हैं घी खाने से सेहत को लाभ

कुछ समय पहले आयोजित एक स्टडी में पता चला की सूरज की किरणों से मोटापा (obesity) और मेटाबोलिक सिंड्रोम (metabolic syndrom) के लक्षण कम हो जाते है। स्टडी में बताया गया है कि धूप में टहलने से  शरीर से नायट्रिक ऑक्साइड निकलता है। इससे, शरीर का मेटाबॉलिज़्म तेज़ होता है और दिल की बीमारियों का खतरा भी कम होता है। इसीलिए, धूप में टहलने से वजन कम करने के साथ हेल्दी हार्ट मिलने का भी फायदा होता है। (Sunlight for weight loss)

Post Lunch Nap: दोपहर में खाना खाने के बाद थोड़ी देर ज़रूर सोएं, जानें रूजुता दिवेकर से लंच के बाद पॉवर नैप के फायदे

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on