Advertisement

प्रियंका चोपड़ा का फिटनेस व डाइट प्लान अपनाना बहुत आसान

प्रियंका चोपड़ा फिटनेस व डाइट प्लान | Priyanka Chopra Fitness and diet plan

प्रियंका चोपड़ा की फिटनेस व वेट लॉस वर्कआउट (Priyanka Chopra Fitness weight loss workout and diet plan) के बारे में हर कोई जानना चाहता है. देसी गर्ल प्रियंका चोपडा का डाइट प्लान बहुत ही आसान है. अगर आप भी वेट लॉस के लिए प्रियंका चोपड़ा के फिटनेस और डाइट प्लान के बारे में जानना चाहते हैं, तो यहां पर बहुत आसान शब्दों में जान सकते हैं.

प्रियंका चोपड़ा को हम सब देसी गर्ल के नाम से भी जानते हैं. आज के समय में प्रियंका सिर्फ भारतीय अभिनेत्री नहीं हैं. वो विश्वभर में अपनी पहचान बना चुकी हैं. बेहतर अभिनय और फिटनेस के कारण प्रियंका चोपड़ा ने एक से बढ़ कर एक चुनौतीपूर्ण अभिनय कर चुकी हैं. मैरी कॉम में उनके द्वारा किया गया अभिनय मील का पत्थर है. प्रियंका चोपड़ा का डाइट प्लान हर कोई जानना चाहता है. हेल्दी लाइफ स्टाइल के कारण ही प्रियंका अपने अस्थमा की बीमारी को भी अपने जीवन में हावी नहीं होने दिया है. फिल्मों में प्रियंका चोपड़ा स्टंट भी खुद ही करती हैं. पीसी अर्थात प्रियंका चोपड़ा के फिटनेस का राज उनका डाइट प्लान और फिटनेस रूटीन ही है.

अगर आप भी वजन कम करने के लिए साथ प्रियंका चोपड़ा जैसा फिगर पाना चाहती हैं, तो आपको उनके डेली डाइट की जानकारी जरूर रखनी चाहिए. प्रियंका चोपड़ा अपने डाइट और फिटनेस के बारे में सोशल मीडिया और मीडिया रिपोर्ट में बताती रहती हैं. हम यहां पर प्रियंका चोपड़ा डाइट और फिटनेस के मंत्र बता रहे हैं.

प्रियंका चोपड़ा का डाइट सीक्रेट

अक्सर फिटनेस और फिगर को लेकर चिंता करने वालों के लिए प्रियंका चोपड़ा के डाइट प्लान और डाइट सीक्रेट के बारे में जरूर जानना चाहिए. प्रियंका अपने डेली डाइट पौष्टिक भोजन शामिल करती है. उनका मानना है कि जब खाने का मौसम हो तो वो खाने से नहीं कतराती हैं. खासकर भारतीय त्योहारों में वह कुछ अधिक खाने की वजह से थोड़ा वजन भी बढ़ा लेती हैं.

Also Read

More News

Priyanka Chopra Fitness weight loss workout and diet plan

प्रियंका चोपड़ा का मानता है कि वो ब्रेकफास्ट को लंच की तरह खाती हैं. तो डिनर को वो लंच की तरह खाती है. वह अक्सर दिवाली के आस-पा अपने वजन को बढ़ा लेती हैं लेकिन जनवरी, फरवरी और मार्च के महीने में वो इस बढ़े हुए वजन को कम भी कर लेती हैं.

पानी और तरल पदार्थ पर ध्यान

शरीर को हेल्दी रखने और फिट रखने के लिए प्रियंका चोपड़ा पानी और तरल पदार्थों पर विशेष ध्यान देती हैं. अपने हमेशा पीने का पानी साथ रखती हैं. तरल पदार्थों में वो जूस पर ज्यादा जोर देती हैं और कॉफी कम से कम पीना चाहती हैं. हलांकि वो मानती हैं कि यह बेहद मुश्किल काम है लेकिन जरूरी भी है.

सुबह का नाश्ता | Priyanka chopra Morning breakfast

प्रियंका चोपड़ा सुबह के नाश्ते में विशेष ध्यान देती हैं. वैसे प्रियंका का मानना है कि वो सुबह उठने वाली इंसान नहीं हैं, लेकिन उठने के बाद वो हेल्दी लाइफ स्टाइल अपनाती हैं. उठने के बाद एक कप कॉफी के साथ मार्निग वर्कआउट करती हैं.

नाश्ते में ऑमलेट, एवोकैडो और टोस्ट जैसे फूड लेना पसंद करती हैं. इसके अलावा वो भारतीय खाने में डोसा, पोहा और इडली भी ब्रेकफास्ट में खाना पसंद करती हैं. प्रियंका चोपड़ा जब मां के साथ होती हैं तो वो नाश्ते में पराठा खाना पसंद करती हैं.

लंच में प्रियंका चोपड़ा की डाइट | Priyanka chopra Lunch Diet Plan 

priyanka chopra weight loss workout

दोपहर के भोजन में प्रियंका शुद्ध देसी खाना पसंद करती हैं. अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में उन्होंने एक बार बताया था कि वो रागी की रोटियां बहुत पसंद करती हैं. आजकल प्रियंका चोपड़ा शाकाहारी जीवन जी रही हैं. इसके लिए वो लंच में भिंडी, दाल, आलू-गोभी की सब्जी, दही, अचार के अलावा सब्जियों की सलाद खाती हैं.

शाम का नाश्ता | Priyanka chopra Snacks diet

करीना कपूर के फिटनेस और डाइट प्लान की तरह ही प्रियंका चोपड़ा भी अपने शाम के नाश्ते का प्रबंध करती हैं. शाम के नाश्ते में प्रियंका चोपड़ा सूप और कुछ ड्राई फ्रूट का सेवन करती हैं. कुछ दिनों में वो दोपहर के खाने में कुछ नहीं खाती हैं, तो शाम के नाश्ते में हेल्दी स्नैक्स लेती हैं.

रात का डिनर | Priyanka chopra diner diet 

प्रियंका चोपड़ा भी अन्य फिटनेस एक्सपर्ट्स की तरह ही रात के खाने में बहुत हल्का भोजन लेती हैं. कई बार तो रात में वो सिर्फ सूप ही पीती हैं. जब दिन में कम खाना खाती हैं, तो रात में ड्राई फ्रूट के साथ सूप का सेवन करती हैं.

वेट लॉस टिप्स.

करिश्मा कपूर के ब्यूटी सीक्रेट जानना चाहते हैं तो उनका ये डाइट प्लान भी जानना पड़ेगा.

शादी से पहले अच्छे फिगर के लिए डाइट में शामिल करें ये फूड्स.

ट्विंकल खन्ना ने आयरन लेवल बढ़ाने के लिए आसान तरीका शेयर किया है, जानें खून की कमी कैसे दूर करें.

श्रद्धा कपूर 32 की होकर भी कैसे दिखती हैं 20 की, जानें फिटनेस का राज.

सनी लियोनी जैसा सेक्सी फिगर और ग्लोइंग स्किन चाहिए तो अजमाएं ये खास टिप्स.

हिना खान के वर्कआउट वीडियो से पता चलता है कि सेक्सी व फिट बॉडी कैसे बनती है.

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on