Advertisement

Monsoon Diet For Pregnant: मानसून में गर्भवती को कैसी डाइट लेनी चाहिए? जानिए न्यूट्रीशियनिस्ट से

मानसून के मौसम में नमी के कारण कई तरह के वायरस और बीमारियां होने का खतरा रहता है। अगर जरा सी लापरवाही बरती जाए तो व्यक्ति रोगों का शिकार हो सकता है। क्योंकि गर्भवती की इम्युनिटी कमजोरी होती है इसलिए वो जल्दी इंफेक्शन का शिकार हो जाती है। इसलिए जरूरी है कि बरसात के मौसम में गर्भवती को अपने खानपान का खास ख्‍याल रखना चाहिए। गर्भवती को इस दौरान पानी संबंधी बीमरियां (water borne diseases in monsoon) होने का काफी खतरा रहता है। मानसून में गर्भवती की डाइट कैसी होनी चाहिए ये आज हमें बता रही हैं न्यूट्रीशियनिस्ट शिवानी कंडवाल। आइए वीडियो में जानते हैं मानसून में प्रेगनेंट महिला को खानपान की किन चीजों का ध्‍यान रखना चाहिए।

Advertisement

फिटनेस वीडियोView More

Advertisement

ब्यूटी वीडियोView More

डिज़ीज़ वीडियोView More

सेक्‍सुअल हेल्थ वीडियोView More

प्रेगनेंसी वीडियोView More

Health Calculator

Latest Articles

Foods Not To Eat In Long Covid

शरीर में हो लॉन्ग कोविड के लक्षण तो भूलकर भी न करें इन फूड्स का सेवन, रिकवर होने में हो जाएगी और देर

What to eat in long Covid : लॉन्ग कोविड के लक्षणों की बात करें तो थकान, लाल आंखें, सिरदर्द, कुछ भी करने के बाद दिल की धड़कन तेज होना शामिल हैं।

List Of Most Auspicious Nakshatras

lucky nakshatra : अक्टूबर के इन 4 नक्षत्र में पैदा होने वाले बच्चे होते हैं इन खूबियों के मालिक! जानें कौन सा नक्षत्र 'भाग्यशाली'

lucky nakshatra : आइए जानते हैं ऐसे 4 नक्षत्रों के बारे में, जो अक्टूबर के महीने में पैदा होने वाले बच्चों को दूसरों से अलग बनाते हैं।

Ageing

स्मोकिंग नहीं इन 2 चीजों से भी आप हो जाएंगे जल्दी बूढ़े, स्टडी में दावा इन 2 काम से तेजी से बढ़ती है उम्र

वैज्ञानिकों ने ये पता लगाने कि कोशिश की क्या अकेलेपन का प्रभाव, खराब नींद और दुख किसी व्यक्ति को तेजी से बूढ़ा बनाने का काम करते हैं।

Incurable Diseases

Allopathy में भी नहीं है इन 5 बीमारियों का तोड़! इलाज के बावजूद पूरी जिंदगी खानी पड़ती है 'दवाइयां'

Incurable diseases : ये बीमारियां ऐसी हैं, जो एक बार शरीर में प्रवेश कर जाएं तो आपको ताउम्र दवाओं का सेवन करना पड़ता है और इतना ही नहीं आपकी रातों की नींद तक उड़ सकती है।

Double Chin

ठोडी के नीचे लटकती चर्बी को गायब करने का काम करती हैं ये 3 एक्सरसाइज, कुछ ही दिनों में मिलेगी Slim jawline

Exercise for double chin : अगर आप भी डबल चिन की परेशानी का शिकार हैं तो सिर्फ इन 3 योगासन की मदद से डबल चिन की समस्या दूर हो सकते हैं।

Care After Delivery

डिलीवरी के बाद आ गई कमजोरी? रोज खाएं ये टेस्टी चीज नहीं होगी एनर्जी की कमी, जानें इसके फायदे और सेवन का सही समय

Weakness after delivery: डिलीवरी के बाद महिलाओं के शरीर में काफी कमजोरी आ जाती है। ऐसे में महिलाओं को खास डाइट की जरूरत होती है। इस लेख में हम आपको एक खास व्यंजन के बारे में बताने वाले हैं, जिसकी मदद डिलीवरी के बाद होने वाली कमजोरी को दूर करने में मदद मिल सकती है।