• हिंदी

Wheat Bran Benefits: आटे का चोकर फेंकने से पहले जरूर देखें ये Video,

जिसे आप बेकार समझ कर फेंक देते हैं उसी चोकर में फाइबर, विटामिन और कई मीनरल्स से भरपूर माना जाता है और इसीलिए एक्सपर्ट्स भी इसके सेवन पर जोर देते हैं।

Published by Lakshmi Sharma |Published : April 18, 2023 8:15 AM IST

Wheat Bran Benefits: क्या आप भी आटे को छानकर इस्तेमाल करते हैं? अगर हां तो आप अपनी इस आदत को अभी बदल दें, क्योंकी ऐसा कर के आप बड़ी गलती कर रहे हैं। बता दें, जिसे आप बेकार समझ कर फेंक देते हैं उसी चोकर में फाइबर, विटामिन और कई मीनरल्स से भरपूर माना जाता है और इसीलिए एक्सपर्ट्स भी इसके सेवन पर जोर देते हैं। बता दें, इसके सेवन से सेहत को कई फायदे मिलते हैं। चलिए जानते हैं इस वीडियो में चोकर वाले आटे के क्या हैं Health Benefits

फिटनेस वीडियोView More

ब्यूटी वीडियोView More

डिज़ीज़ वीडियोView More

सेक्‍सुअल हेल्थ वीडियोView More

प्रेगनेंसी वीडियोView More

Health Calculator

लेटेस्‍ट आर्टिकल्‍स

Fabri Disease

क्या है फैब्री डिजीज? जानें इसके लक्षण और बचाव के तरीके

Fabry Disease In Hindi: फैब्री एक आनुवंशिक रोग है जिसके अलग-अलग लोगों में अलग-अलग लक्षण दिखाई देते हैं। ज्यादातर इस रोग के लक्षण बचपन में दिखने लगते हैं जिसका उपचार किया जाना संभव है। आज हम आपको इस रोग के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

Negativity

सुहाना खान नेगेटिविटी और स्ट्रेस से बचने के लिए अपनाती हैं ये 1 ट्रिक, खुद को मेंटली हेल्दी रखती हैं ऐसे

सुहाना खान ट्रोलिंग और नेगेटिव कमेंट्स से डील करना सीख चुकी हैं और वो अब आसानी से इन नेगेटिव फीलिंग्स को हैंडल कर लेती हैं।

Diabetes In Women

पीसीओएस रहेगा अंडर कंट्रोल तो कभी नहीं होगी ये बड़ी बीमारी, भारत में हैं इसके करोड़ों मरीज, एक्सपर्ट से जानें बचाव के उपाय

एक्सपर्ट्स के अनुसार पीसीओएस होने पर डायबिटीज की बीमारी का रिस्क कई गुना बढ़ जाता है। जानें पीसीओएस में डायबिटीज से बचने के उपाय।

Diet For Pcos

PCOS Treatment: पीसीओएस से बचने के लिए जरुर करें ये बदलाव, देखें ये Video

लेकिन क्या आप जानती हैं पीसीओएस का मेन कारण आपकी खराब या यूं कहें इंबैलेंस लाइफस्टाइल है...लेकिन 5 छोटे-छोटे बदलाव कर PCOS से आप खुद को बचा सकती हैं.

Relationship

Tips to fix toxic relationship: रिश्तों के बीच कड़वाहट आने का कारण व इसके उपाय

समय की कमी के कारण अक्सर रिश्तों में कड़वाहट आ जाती है, जो बढ़कर एक दिन रिश्ते को टूटने की कगार पर ला देती है। लेकिन कुछ बातों का ध्यान रखकर रिश्ते को टूटने से बचाया जा सकता है।

Better Relationship

पति-पत्नी को हमेशा जोड़े रखती हैं उनकी ये 6 आदतें, इससे प्रेम कभी नहीं होगा कम, मजबूत होगी रिश्ते की डोर!

अगर पार्टनर के साथ आपका रिश्ता मजबूत है तो आप जीवन में आने वाली कई परेशानियों का सामना हंसते-हंसते ही कर लेंगे।