• हिंदी

बच्चों को Diaper पहनाने से है इस बात का खतरा, जानें क्या है मामला

अपने छोटे बच्चे को पहना रहे हैं वो आपके बच्चे के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। पहले के जमाने में बच्चों को गीलेपन से बचाने के लिए लंगोट पहनाई जाती थी। लेकिन समय बदल गया है और अब synthetic diapers का जमाना आ गया है। 

Published by TheHealthSite.com |Published : May 11, 2023 8:33 PM IST

Synthetic Diapers Harmful Effects: क्या आप अपने छोटे बच्चे को वायरस और कई गंभीर बीमारियों से बचाना चाहते हैं। अगर हां तो इसका का एक तरीका है। बच्चों को डायपर पहना बंद कर दें। जी हां सही सुना है आपने। जो डायपर आप अपनी नन्हीं सी जान, यानि की अपने छोटे बच्चे को पहना रहे हैं वो आपके बच्चे के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। पहले के जमाने में बच्चों को गीलेपन से बचाने के लिए लंगोट पहनाई जाती थी। लेकिन समय बदल गया है और अब synthetic diapers का जमाना आ गया है।

फिटनेस वीडियोView More

ब्यूटी वीडियोView More

डिज़ीज़ वीडियोView More

सेक्‍सुअल हेल्थ वीडियोView More

प्रेगनेंसी वीडियोView More

Health Calculator

लेटेस्‍ट आर्टिकल्‍स

Diabetes 2

हाथ-पैरों में दिखने वाले ये लक्षण हो सकते हैं डायबिटीज का संकेत, तुरंत टेस्ट कराएं ब्लड शुगर

Diabetes Symptoms In Hands And Feet: शरीर में ब्लड शुगर का स्तर बढ़ने पर इसके लक्षण हाथ-पैरों में भी नजर आ सकते हैं। आइए, जानते हैं इसके बारे में विस्तार से -

Ivf

सिद्धू मूसेवाला की मां ने 58 साल की उम्र में दिया बच्चे को जन्म, पिता ने सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर

दिवंगत पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की मां चरण कौर ने बेटे को जन्म दिया है। मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने सोशल मीडिया पर खुद इसकी जानकारी दी है।

Heart Fitness

दिल को हेल्दी रखने के लिए रोज करें ये 5 योगासन, हार्ट अटैक और स्ट्रोक का खतरा होगा कम

Yoga For Heart Health: दिल को मजबूत और स्वस्थ रखने के लिए आप नियमित रूप से कुछ योगासनों का अभ्यास कर सकते हैं। आइए, जानते हैं इनके बारे में -

Cinnamon For Lowering High Cholesterol

नसों में जमा कोलेस्ट्रॉल को पिघलाकर बाहर कर देगा किचन में रखा ये मसाला, बस ऐसे करें इस्तेमाल

Bad Cholesterol Home Remedies: शरीर में बढ़ते बैड कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने के लिए किचन में रखे कुछ मसाले फायदेमंद साबित हो सकते हैं। आइए, जानते हैं ऐसे ही एक खास मसाले के बारे में -

Home Remedies For Stomach Problems

वीकेंड पार्टी के बाद खराब हो गया है पेट तो आजमाएं ये 5 नुस्खे, डायरिया और एसिडिटी से मिलेगी राहत

पार्टी में खाना खाने के बादॉ पेट खराब हो जाता है और डायरिया, उल्टी, पेट में दर्द और एसिडिटी जैसी परेशानियां भी बढ़ सकती है।

Better Quality Sleep

Foods for Good Sleep: इन चीजों को खाने से आएगी नींद, जानें कैसे?

नींद ना आने के कई कारण हो सकते हैं। तनाव, थकान या कोई भी शारीरिक समस्याएं। अगर आप भी अपनी नींद को बेहतर बनाना चाहते हैं और इसके साथ ही नींद को बढ़ाना भी चाहते हैं तो अपनी डाइट में कुछ चीजों को शामिल करना होगा जिससे आपकी नींद की गुणवत्ता और भी बेहतर हो सकती है।