• हिंदी

Chia Seeds खाने के फायदे ही नहीं ये बड़े नुकसान भी हैं, Watch Video

चिया सीड्स का ज्यादा सेवन करने से आपके हेल्थ पर इसका गलत इम्पेट भी पड़ सकता है। चलिए वीडियो में आगे बढ़ते हैं और जानते हैं ज्यादा चिया सिड्स खाने के क्या हैं नुकसान

Published by Lakshmi Sharma |Published : May 9, 2023 12:52 AM IST

Chia Seeds Side Effect: आप में से कई लोग चिया सिड्स का सेवन वेट लॉस करने और कई सारे हेल्थ बेनेफिट्स के लिए करते होंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं चिया सीड्स का ज्यादा सेवन करने से आपके हेल्थ पर इसका गलत इम्पेट भी पड़ सकता है। चलिए वीडियो में आगे बढ़ते हैं और जानते हैं ज्यादा चिया सिड्स खाने के क्या हैं नुकसान

चिया सिड्स से फूड एलर्जी

चिया सिड्स के ज्यादा सेवन से फूड एलर्जी हो सकती है। इससे आपको डायरिया या दस्त, उल्टी, जीभ में सूजन आदि की समस्याएं हो सकती हैं.

प्रोस्टेट कैंसर का हो सकता है खतरा

चिया के बीजों का ज्यादा सेवन करने से प्रोस्टेट कैंसर की समस्या हो सकती है. चिया के बीजों के अधिक सेवन से बचना चाहिए. इससे gastrointestinal संबंधित समस्याएं हो सकती हैं

फिटनेस वीडियोView More

ब्यूटी वीडियोView More

डिज़ीज़ वीडियोView More

सेक्‍सुअल हेल्थ वीडियोView More

प्रेगनेंसी वीडियोView More

Health Calculator

लेटेस्‍ट आर्टिकल्‍स

Golden Milk Tea

हल्दी वाला दूध सबके लिए नहीं है फायदेमंद, इन 4 तरह के लोगों के लिए जहर समान है यह आयुर्वेदिक ड्रिंक

गुणकारी होने के बाद भी कुछ लोगों को हल्दी वाला दूध पीने से मना किया जाता है। इन लोगों के लिए हल्दी-दूध का मिश्रण बहुत ही नुकसानदायक साबित हो सकता है। आइए जानें किन लोगों को नहीं पीना चाहिए हल्दी वाला दूध।  

Healthy Relationship

रिश्ते में खोया विश्वास पाना है वापस, तो जरूर फॉलो करें ये आसान से टिप्स

यदि आपके रिश्ते में अब पहले जैसा विश्वास और प्यार नहीं रहा है लेकिन आप अपने प्यार और विश्वास को वापस लाना चाहते हैं, तो आप इस लेख में बताए गए हमारे इन कारगर उपायों को अपना सकते हैं। जिससे आपका रिश्ता पहले भी अधिक मजबूत हो जाएगा।

How To Improve Sexual Health

यौन स्वास्थ्य को करना है मजबूत, तो आज से ही शुरू करें ये 5 योगाभ्यास

यदि आप इस लेख में बताए गए 5 योगाभ्यासों का डेली अभ्यास करते हैं, तो ये आपके यौन स्वास्थ्य के लिए वरदान साबित हो सकते हैं।

Black Raisins For Constipation

सुबह पेट साफ होने को आसान बनाती है ये किशमिश, जानिए किशमिश से कब्ज का उपचार!

काली किशमिश में फाइबर की मात्रा अधिक होती है, जो पाचन तंत्र को मजबूत करती है। फाइबर भोजन को आसानी से पचने में मदद करता है।

Beat Diabetes

खाने के बाद केवल 5 मिनट करें ये काम, बढ़ा हुआ ब्लड शुगर होगा कंट्रोल

Healthy Lifestyle for Diabetes: शुगर पेशेंट यदि खाने के बाद रोजाना केवल 5 मिनट कुछ खास व्यायाम कर लेते हैं, तो उनका ब्लड शुगर लेवल हमेशा नियंत्रण में बना रहेगा।

Odisha Red Ant Chutney

ओडिशा की लाल चींटी चटनी को सरकार भी देती है मान्यता, जानिए इस 'सुपरफूड' के फायदे और बनाने की विधि

Red Aunt Chutney Benefits: ओडिशा के मयूरभंज जिले में लाल बुनकर चींटियों की स्पेशल चटनी बनाई जाती है। इस चटनी को 'काई चटनी' भी कहा जाता है।