• हिंदी

घर में रखी इन चीजों से बढ़ाएं बच्चों की Immunity, Watch Video

लेकिन दूध न ही सिर्फ ढेरों विटामिन्स और प्रोटीन का भंडार है बल्कि इसमें इम्यूनिटी बढ़ाने की भी क्षमता होती है. ये क्षमता और भी बढ़ जाती है जब आप दूध में हल्दी मिला देते हैं।

Published by Lakshmi Sharma |Published : February 20, 2023 7:15 PM IST

Immunity Boost: मौसम का बदलाव हो या फिर खान पान में किसी भी चीज की कमीं। बच्चे अक्सर किसी न किसी वजह से बीमार पड़ते ही रहते हैं। लेकिन क्यों? इसका जवाब कहीं न कही बच्चों की इम्यूनिटी कमजोर होना हो सकता है। अब सवाल है की कैसे बच्चों की इम्यूनिटी को बूस्ट किया जाए। जैसा की हम सभी जामते हैं की बच्चे दूध पीने में काफी आनाकानी करते हैं लेकिन दूध न ही सिर्फ ढेरों विटामिन्स और प्रोटीन का भंडार है बल्कि इसमें इम्यूनिटी बढ़ाने की भी क्षमता होती है. ये क्षमता और भी बढ़ जाती है जब आप दूध में हल्दी मिला देते हैं।

फिटनेस वीडियोView More

ब्यूटी वीडियोView More

डिज़ीज़ वीडियोView More

सेक्‍सुअल हेल्थ वीडियोView More

प्रेगनेंसी वीडियोView More

Health Calculator

लेटेस्‍ट आर्टिकल्‍स

Childhood Cancer

Childhood Cancer Day: बच्चों में कैंसर के इन लक्षणों को ना करें ignore

चाहे बच्चे हों या बड़े, कैंसर फैलता तो एक ही तरह से है, लेकिन फिर भी दोनों के मामलों में कई अंतर होते हैं। कैंसर के डायग्नोज से लेकर ट्रीटमेंट मेथड्स के मामले में भी अंतर होता है।

A

क्या है सुपरफेटेशन? जिसके कारण महिला ने 6 महीने में दिया दूसरे बच्चे को जन्म, अमेरिका से सामने आया मामला

हाल ही में अमेरिका से एक मामले सामने आया है कि जिसमें एक महिला ने 6 माह के भीतर दूसरे बच्चे को जन्म दिया है। इस महिला का वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला..

Papaya Benefits

डाइजेशन से लेकर डायबिटीज तक में लाभ पहुंचाता है कच्चा पपीता, रोज खाने से होगा फायदा

Benefits of Raw Papaya: पके हुए पपीते के बहुत से लाभ के बारे में आप जरूर जानते होंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं खाने में भले कम स्वादिष्ट लगने वाला कच्चा पपीता हमारी सेहत के लिए कितना फायदेमंद होता है। आइए जानते हैं कच्चे पपीते के लाभ..

Causes Of Toothache

चुटकियों में मिलेगा दांत दर्द से आराम, ये 6 घरेलू उपाय आएंगे आपके काम

कुछ ऐसे घरेलू उपाय हैं, जिन्हें आजमाकर आप दांत दर्द से राहत पा सकते हैं। खास बात ये है कि ये सभी आपको तुरंत आराम देते हैं।

Anger Control Tips In Hindi

गुस्से को कंट्रोल करने में बेहद कारगर हैं ये 5 योगाभ्यास, रोजाना करने से मिलेगा जबरदस्त लाभ

बहुत अधिक गुस्सा आना आपके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर भी नकारात्मक असर डालता है। यदि आप बात बात पर गुस्सा करने के आदि हैं तो आज हम आपको ऐसे 5 योगाभ्यास बताने जा रहे हैं जो आपके गुस्से को आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं।

Blood Sugar

डायबिटीज में बढ़ते ब्लड शुगर का काल है ये काले रंग की चटनी, घर पर सिर्फ 3 चीजों से कर सकते हैं तैयार

Chutney for High Blood Sugar Level : ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने के लिए अलसी की चटनी का सेवन करना हेल्दी हो सकता है। आइए जानते हैं इसकी रेसिपी और फायदे क्या हैं?