• हिंदी

Pregnancy के दौरान हर 2 मिनट में हो जाती है एक महिला की मौत! जानें पूरा मामला

WHO की ओर से गुरुवार को जारी एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया गया है कि प्रेग्नेंसी या डिलीवरी के दौरान हर दो मिनट में एक महिला की मौत हो जाती है।

Published by Lakshmi Sharma |Published : February 24, 2023 5:40 PM IST

Pregnancy: एक महिला के लिए वो बेहद ही खुशी का पल होता है जब वो मां बनती है। लेकिन अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान वहीं महिला अलग-अलग तरह की शारीरिक परेशानियों का सामना करती है. सबसे ज्यादा डिलीवरी के दौरान। जब सीरियस ब्लीडिंग होती है और जिसकी वजह से कई महिलाओं की मौत हो जाती है. WHO की ओर से गुरुवार को जारी एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया गया है कि प्रेग्नेंसी या डिलीवरी के दौरान हर दो मिनट में एक महिला की मौत हो जाती है।

फिटनेस वीडियोView More

ब्यूटी वीडियोView More

डिज़ीज़ वीडियोView More

सेक्‍सुअल हेल्थ वीडियोView More

प्रेगनेंसी वीडियोView More

Health Calculator

लेटेस्‍ट आर्टिकल्‍स

Control Hair Fall

गंजापन न बन जाए शर्मिंदगी का कारण! फॉलो करें ये घरेलू उपाय गंजे सिर में भी निकल आएंगे बाल

खराब खानपान और लाइफस्टाइल के कारण बहुत से लोग हेयर फॉल की समस्या के शिकार होते जा रहे हैं। बाल झड़ने के शिकार केवल पुरुष ही नहीं बल्कि महिलाएं भी इस समस्या से काफी परेशान हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बाल झड़ने की समस्या को खत्म कर सकते हैं।

Cardamom Health Benefits

किचन में रखा ये मसाला हाई बीपी को कर सकता है कंट्रोल, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

Cardamom For High Blood Pressure: किचन में मौजूद कुछ मसाले हाई ब्लड प्रेशर को कम करने में मददगार साबित हो सकते हैं। आइए, जानते हैं ऐसे ही एक मसाले के बारे में।

Food Preservatives

पैकेटबंद फूड्स में मिलायी जाने वाली ये चीजें है तेज जहर, ब्रेन से लेकर हार्ट सबको बनाती है बीमार

पैकेटबंद चीजों का सेवन बहुत अधिक नुकसानदायक हो सकता है जिससे आपको कई तरह की बीमारियां हो सकती हैं। इस लेख में जानें पैकेटबंद फूड्स खाने के नुकसान और इसके साइड-इफेक्ट्स।

Natural Remedies

बार-बार पेशाब आने की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आजमाएं ये आयुर्वेदिक उपाय, कम होगी परेशानी

Ayurvedic Remedies For Frequent Urination: बार-बार पेशाब आने की समस्या को कुछ आयुर्वेदिक उपायों की मदद से ठीक किया जा सकता है। आइए, जानते हैं इनके बारे में -

Ayurveda For High Cholesterol

हाई कोलेस्ट्रॉल को तेजी से घटा सकती हैं 5 आयुर्वेदिक औषधियां, नहीं पड़ेगी दवा की जरूरत

Best Herbs for High Cholesterol: शरीर में बढ़े हुए कोलेस्ट्रॉल लेवल को कम करने के लिए आप कुछ आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों का प्रयोग कर सकते हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में-

Better Bone Health

दूध ही नहीं राजमा, काबुली चने से हड्डियां होती हैं मजबूत, जानिए हड्डियों के लिए बेस्ट फूड

हमारे शरीर के सभी महत्वपूर्ण अंगों को सुरक्षित रखने में हमारी हड्डियां महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। ऐसे में इनका मजबूत होना बेहद आवश्यक है।