• हिंदी

Coronavirus: Covid के बढ़ते मामले, क्या हालात हो जाएंगे पहले जैसे? Watch Video

एक तो मौसम बदलने की वजह से तमाम लोग सर्दी-जुकाम, बुखार और खांसी का शिकार हो रहे हैं, इसी बीच कोविड संक्रमण भी बढ़ रहा है। अब सवाल ये उठता है की क्या अगर लापरवाही बर्ती गई तो क्या कोरोना के हालात पहले जैसे हो जाएंगे 

Published by Lakshmi Sharma |Published : March 30, 2023 1:25 PM IST

Coronavirus: देश में पिछले कुछ दिनों में कोविड संक्रमण के मामलों में उछाल देखने को मिला है। लंबे समय बाद एक बार फिर से हजारों की तादाद में लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ रहे हैं। कोविड के बढ़ते मामलों ने लोगों की चिंता एक बार फिर बढ़ा दी है। एक तो मौसम बदलने की वजह से तमाम लोग सर्दी-जुकाम, बुखार और खांसी का शिकार हो रहे हैं, इसी बीच कोविड संक्रमण भी बढ़ रहा है। अब सवाल ये उठता है की क्या अगर लापरवाही बर्ती गई तो क्या कोरोना के हालात पहले जैसे हो जाएंगे

फिटनेस वीडियोView More

ब्यूटी वीडियोView More

डिज़ीज़ वीडियोView More

सेक्‍सुअल हेल्थ वीडियोView More

प्रेगनेंसी वीडियोView More

Health Calculator

लेटेस्‍ट आर्टिकल्‍स

Acute Stress

स्ट्रेस बस्टर हैं ये 6 घरेलू सुपरफूड, इन्हें खाते ही आपको मिलेगी एनर्जी, तनाव से मिलेगा छुटकारा

कुछ ऐसे सुपरफूड्स भी हैं जो स्ट्रेस बस्टर के रूप में आपके काम आ सकते हैं। जब भी आप तनाव या चिंता महसूस करें तो इन घरेलू एंटीडिप्रेसेंट का सेवन करना आपको रिलैक्स करेगा।

Causes Of Kidney Damage

किडनी के दुश्मन हैं पिज्जा-बर्गर, इन्हें खाने से शरीर को होते हैं ये 6 बड़े नुकसान

फास्ट फूड जितना फास्ट आपको उपलब्ध होता है, उतना ही फास्ट ये आपके लिए हेल्थ प्रॉब्लम्स खड़ी कर देगा। खासतौर पर यह आपकी किडनी को बहुत ज्यादा इफेक्ट करता है।

Cortisol Hormone

कोर्टिसोल हार्मोन है आपके तनाव की वजह, जानिए तनाव से छुटकारा पाने के 5 उपाय

हमारे शरीर में तनाव से उत्पन्न प्रतिक्रिया को नियंत्रित करने का काम 'कोर्टिसोल' नामक हार्मोन करता है। जब कोर्टिसोल का स्तर बढ़ता है, तो तनाव भी बढ़ने लगता है।

Colon Cancer

सफेद ब्रेड खाने से बढ़ सकता है कोलन कैंसर का खतरा! शोध में सामने आई चौंकाने वाली बात

अगर आप उन लोगों में शामिल हैं जो रोजाना नाश्ते में ब्रेड का इस्तेमाल करते हैं, तो आज की खबर आपके लिए है। हाल में हुए एक शोध में यह साबित हुआ है कि सफेद ब्रेड और अल्कोहल का सेवन करने से कोलन कैंसर का खतरा बढ़ जाता है।

Ayurvedic Medicines

सैकड़ों बीमारियां दूर करती है सोने जैसी दिखनेवाली यह राख, जानें स्वर्ण भस्म के सभी गुण और फायदे

जानें कि किन लोगों को और किन स्थितियों में स्वर्ण भस्म का सेवन करने की सलाह दी जाती है और स्वर्ण भस्म के स्वास्थ्य लाभ क्या हैं।