• हिंदी

Vaccine For Children: कितनी सेफ है बच्चों को लगने वाली कोरोना वैक्सीन? जानिए वैक्सीन से जुड़ी सारी ज़रूरी जानकारी एक्सपर्ट द्वारा | Watch

इस वीडियो में Dr. पियुषु चंदेल, मैक्स हॉस्पिटल, वैशाली, हमे बताएंगे बच्चों के बूस्टर शॉट्स को लेकर सारी ज़रूरी बातें. वो यह भी बताएंगे की बूस्टर शॉट बच्चों के लिए सेफ है या नही. वीडियो देखिए

Published by Mini Dewan |Updated : January 4, 2022 7:55 PM IST

Vaccine for kids : ओमिक्रोन वेरिएंट के कारण देशभर में कोरोना के केसेस लगातार बढ़ रहे हैं. हेल्थ ऑफिशियल और सरकार इस महामारी को कंट्रोल में रखने की पूरी कोशिश(Is covaxin safe for kids) में हैं. इसी बीच से सीनियर सिटीजन और बच्चों के लिए सरकार ने ब्लास्टर डोज का ऐलान किया है. बूस्टर डोज के तहत 15 से 18 साल तक बच्चों को(Booster dose for kids) सिर्फ कोवैक्सीन दी जाएगी. इस वीडियो में Dr. पियुषु चंदेल, मैक्स हॉस्पिटल, वैशाली, हमे बताएंगे बच्चों के बूस्टर शॉट्स को लेकर सारी ज़रूरी बातें. वो यह भी(Vaccination for kids) बताएंगे की बूस्टर शॉट बच्चों के लिए सेफ है या नही. वीडियो देखिए!

फिटनेस वीडियोView More

ब्यूटी वीडियोView More

डिज़ीज़ वीडियोView More

सेक्‍सुअल हेल्थ वीडियोView More

प्रेगनेंसी वीडियोView More

Health Calculator

लेटेस्‍ट आर्टिकल्‍स

Beauty 3

एक साधारण सी चीज से चेहरे पर पाएं शीशे सा निखार, पार्लर की नहीं पड़ेगी जरुरत

महिलाएं अपनी स्किन को बेदाग़, चिकनी और चमकदार बनाने के लिए तरह-तरह के उपाए करती हैं। कई महिलाएं तो ग्लोइंग स्किन पाने के लिए लाखों रुपये तक खर्च देती हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जो आपके चेहरे को सीसे की तरह चमकदार बना सकता है।

Diabetes Causes

सिर्फ मीठा ही नहीं ये 6 गलतियां भी बढ़ा देती हैं डायबिटीज का जोखिम, समय पर दें इन पर ध्यान

साल 2021 में भारत में 20 से 79 साल के 74.9 मिलियन लोग डायबिटीज से पीड़ित थे। वहीं साल 2045 तक यह आंकड़ा करीब 124.9 मिलियन तक पहुंचने की आशंका है।

Benefits Of Coconut Oil

रोजाना करें इस तेल की मसाज, बालों के झड़ने की समस्या का होगा परमानेंट इलाज

हेयर फॉल से निजात पाने के लिए हम तरह तरह के तेलों का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन तेल का फायदा तभी होता है जब यह शुद्ध हो। आज हम आपको ऐसे तेल के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी बाल झड़ने की समस्या को जड़ से खत्म कर सकता है।

Homemade Sunscreen

गर्मियों से से पहले ही लगाना शुरू कर दें ये नेचुरल होममेड सनस्क्रीन, तेज धूप में भी नहीं जाएगा नेचुरल ग्लो

गर्मियां आते ही उसका सीधा असर आपकी स्किन पर पड़ता है, जिससे कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ जाता है। हालांकि, आप ये नेचुरल सनस्क्रीन की मदद से स्किन के ग्लो को बरकरार रख सकते हैं।