Advertisement

मास्टरबेशन और सेक्स दोनों में ऑर्गैज़्म महसूस नहीं होता, क्या कारण है ?

सवाल

मेरी उम्र 20 साल है। मैं अक्सर मास्टरबेशन करती हूं और अब तक 3 पार्टनर के साथ संबंध भी बना चुकी हूं। बावजूद इसके पता नहीं क्यों या किस कारण से मुझे कभी ऑर्गैज़्म महसूस ही नहीं हुआ। मेरे अदंर क्या कोई समस्या है ?

जवाब

आपने ऊपर अपने बारे में जो भी बता रखा है उससे तो यही लगता है कि आपके अंदर किसी तरह की कोई कमी नहीं है।

क्या आप इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि आप मास्टरबेशन के दौरान ऑर्गैज़्म हासिल करने के लिए सही स्पॉट्स को उत्तेजित करती हैं ?

आपको बता दूं कि महिलाओं के लिए ऑर्गैज़्म हासिल करने के लिए जरूरी है कि उनकी क्लिटरिस को उत्तेजित किया जाए।

क्लिटरिस को फीमेल पीनिस भी कहते हैं। ऑर्गैज़्म के लिए क्लिटरिस को उत्तेजित करना होता है जो वजाइना का ऊपर भाग में स्थित होता है।

वजन घटाने के लिए अपनी भूख को कैसे कंट्रोल कर सकते हैं।

Advertisement

फिटनेस वीडियोView All

Advertisement

ब्यूटी वीडियोView All

डिज़ीज़ वीडियोView All

सेक्‍सुअल हेल्थ वीडियोView All

प्रेगनेंसी वीडियोView All

Health Calculator

Latest Articles

Psoriasis Symptoms

Scalp Psoriasis Treatment: स्कैल्प (खोपड़ी) में ब्लीडिंग और हेयर फॉल का कारण बन सकता है स्कैल्प सोरायसिस, जानें इसका उपचार और रोकथाम

Scalp Psoriasis Treatment in Hindi: स्कैल्प सोरायसिस सिर की त्वचा यानि खोपड़ी पर होने वाला एक चर्मरोग है, जिसे समय रहते पहचान कर इसके लक्षणों का उपचार किया जा सकता है।

Nuts

आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए बच्चों को रोज खिलाएं मुट्ठीभर पिस्ता, जानें इसे खाने के 4 फायदे

पिस्ता ना केवल स्वाद में दूसरे ड्राईफ्रूट्स से अलग है बल्कि, यह शरीर का पोषण कर उसे कई तरह से लाभ भी पहुंचाते हैं। गर्भवती महिलाओं और बच्चों के लिए पिस्ते का सेवन बहुत लाभदायक माना जाता है। आइए जानें क्यों कहा जाता है पिस्ता सेहत के लिए फायदेमंद फूड।   

Happy Periods

Happy Period Days: पीरियड्स के दर्द में भी खुश रहने के लिए करें ये 5 काम, मिलेगा आराम

आपको भी पीरियड्स में तनाव, उदासी, दर्द, खीझ, गुस्सा आदि की समस्या होती है और कुछ भी अच्छा नहीं लगता है, तो यहां बताए गए टिप्स को फॉलो (How to Feel Better in Period in Hindi) करें। आपको पीरियड्स के दिनों में भी अच्छा महसूस होगा।

World Vitiligo Day 2020

क्या छूने से फैलती है सफेद दाग की समस्या? जानें कारण, लक्षण और बचाव के तरीके

सफेद दाग को लेकर कई मिथ्य फैले हुए हैं। ऐसे में इसके बारे में जानना बेहद जरूरी है। तो आज इस लेख में सफेद दाग के लक्षण, इसके होने के पीछे कारण और इससे बचाव के तरीके जानते हैं।

Monkeypox

मंकीपॉक्स को लेकर भारत सरकार सख्त, कहा-एयरपोर्ट और बंदरगाहों पर रखें नजर और लक्षण वाले लोगों को करें आइसोलेट

Monkeypox Virus: मंकीपॉक्स वायरस तेजी से दूसरे देशों में फैल रहा है। ऐसी स्थिति में सीडीसी (CDC) और डब्ल्यूएचओ (WHO) ने तमाम देशों को सतर्क रहने को कहा है। ऐसे में केंद्र सरकार ने इसे लेकर कुछ सख्त निर्देश दिए हैं।

Urinary Bladder

यूटीआई और ब्लैडर इंफेक्शन के बार-बार होने से हैं परेशान, बचाव के लिए अपनाएं ये 10 नेचुरल टिप्स

Uti and bladder infections: गर्मियों और बरसात के मौसम में यूटीआई और ब्लैडर इंफेक्शन होने की संभावना ज्यादा होती है। ऐसे में आप बचाव के लिए इन टिप्स की मदद ले सकते हैं।