• हिंदी

Reiki Healing: रेकी से कैसे होता है इलाज, कौन-सी समस्याओं से दिलाता है यह निजात एक्सपर्ट से जानें, देखें वीडियो

इस वीडियो में हमारे डॉ विनीत जैन, रेकी मास्टर आपको रेकी का इलाज, इसमें कौन-सी समस्याओं का इलाज किया जाता है और इसका इलाज कैसे होता है के बारे में बताएंगे। 

Published by Nikhil Khattar |Published : August 6, 2022 10:01 AM IST

Reiki Healing: रेकी की बात करें तो यह ऐसी तकनीक है जिसके द्वारा शरीर में ऊर्जा का संचार होता है। रेकी तकनीक के द्वारा किसी भी प्रकार के रोगों का इलाज किया जा सकता है। इसके इलाज की बात करें तो इसमें कॉस्मिक एनर्जी का इस्तेमाल करके किसी भी तरह के रोग, मानसिक समस्या से निजात दिलाया जा सकता है। वहीं अगर आप भी रेकी के बारे में और ज्यादा जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो यह वीडियो आपके लिए है। इस वीडियो में हमारे डॉ विनीत जैन, रेकी मास्टर आपको रेकी का इलाज, इसमें कौन-सी समस्याओं का इलाज किया जाता है और इसका इलाज कैसे होता है के बारे में बताएंगे।

फिटनेस वीडियोView More

ब्यूटी वीडियोView More

डिज़ीज़ वीडियोView More

सेक्‍सुअल हेल्थ वीडियोView More

प्रेगनेंसी वीडियोView More

Health Calculator

लेटेस्‍ट आर्टिकल्‍स

Diabetes Control Tips

स्टीविया ही नहीं ये 5 हरी पत्तियां भी हैं डायबिटीज की दुश्मन, जान लें सेवन का सही तरीका

इंसुलिन सेंसिटिविटी (insulin sensitivity) बढ़ाने के साथ-साथ डायबिटीज के मरीजों को होनेवाली बार-बार मीठा खाने की इच्छा को भी ये पत्तियां कंट्रोल करती हैं।

Difference Between Herbal Medicine And Medicinal Plant

हर्बल मे​डिसिन और मेडिसिनल प्लांट एक ही हैं या अलग हैं? जानिए डिटेल में

Difference Between Herbal Medicine And Medicinal Plants: हर्बल मे​डिसिन और मेडिसिनल प्लांट एक ही होते हैं या अलग हैं? आइए, जानते हैं विस्तार से -

Moringa Leaf

महिलाओं की इन 5 समस्याओं को दूर कर सकता है सहजन की पत्तियां, ऐसे करें सेवन

Moringa Leaves Benefits for Women : सहजन की पत्तियां महिलाओं के स्वास्थ्य को बढ़ावा दे सकती हैं। आइए जानते हैं इसके कुछ बेमिसाल फायदों के बारे में-

Gur Ki Chai

गुडनेस से भरी है गुड़ की चाय, सर्दी-जुकाम से दूर रखेगी, कम करेगी आपका वजन

गुड़ की चाय आपकी सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद है। आयरन, पोटेशियम, मैग्नीशियम और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर गुड़ जब चाय के साथ मिलता है तो ये एक चमत्कारी औषधी के रूप में काम करता है।

Distance In Relationship

रिश्तों में लगातार बढ़ रही दूरी को कम करने के लिए अपनाएं ये 5 सिंपल तरीके

आजकल रिश्तों के बीच बढ़ रही दूरी के पीछे कई कारण हो सकते हैं, लेकिन इस दूरी को कम किया जा सकता है कुछ खास तरीकों की मदद से, जिनके बारे में हम आपको इस लेख में बताने वाले हैं।

Lung Disease

ठीक से सांस न ले पाने समेत ये 4 प्रॉब्लम्स हो सकती हैं कमजोर फेफड़ों की निशानी, ना करें इग्नोर

पढ़ें कुछ ऐसी हेल्थ प्रॉब्लम्स के बारे में जो आपके कमजोर होते फेफड़ों का संकेत हो सकती हैं और इन पर ध्यान देकर आप समय रहते अपने लंग्स को खराब होने से रोक सकते हैं।