Advertisement

सिजेरियन डिलीवरी के बाद महिलाओं को होते हैं ये खतरे

सिजेरियन डिलीवरी के बाद महिलाओं को अपने स्वास्थ्य के साथ शिशु के स्वास्थ्य के बार में चिंता करनी चाहिए। सिजेरियन डिलीवरी के बाद शरीर को काफी नुकसान होता है सिजेरियन के बाद कुछ ऐसी गलतियां महिलाएं करती हैं जिससे शिशु और उनके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है। आइए जानते हैं.....

सिजेरियन डिलीवरी के बाद डाइट और लाइफस्टाइल की कुछ खास बातें जरूर ध्यान में रखना चाहिए। खान-पान में की गयी लापरवाही डिलीवरी के बाद कमजोरी का कारण बन जाती है।

सेक्स में क्या सावधानियां रखनी चाहिए। सिजेरियन डिलीवरी के बाद बढ़ते वजनको कैसे नियंत्रित करना चाहिये। स्तनपान कराना क्यों जरूरी होता है।

Advertisement

फिटनेस वीडियोView All

Advertisement

ब्यूटी वीडियोView All

डिज़ीज़ वीडियोView All

सेक्‍सुअल हेल्थ वीडियोView All

Health Calculator

Latest Articles

Kalonji Ke Fayde Hindi

डायबिटीज के मरीज इन 3 तरह से करें कलौंजी का सेवन और पाएं ये खास फायदे

Kalonji benefits for diabetes: डायबिटीज के मरीजों के लिए रोजाना एक चम्मच कलौंजी का सेवन करना काफी फायदेमंद हो सकता है। वो कैसे, आइए जानते हैं।

10 Minute Yoga

शरीर के इन 5 समस्याओं में फायदेमंद है अर्ध चंद्रासन, जानें इसे करने का आसान तरीका

अर्ध चंद्रासन लाभ: सूर्य नमस्कार जहां शरीर के ऊपरी हिस्से जैसे कि मस्तिष्क को प्रभावित करता है वहीं, अर्ध चंद्रासन शरीर के निचने हिस्से को प्रभावित करता है और इसके काम काज को बेहतर बनाता है।

Childrens Mental Health

पढ़ाई के अलावा 5 से 10 साल तक के बच्चों को जरूर सिखाएं ये 5 चीजें, मानसिक रूप से होगा विकास

Kids' mental health activities: बच्चों में माता-पिता कई बार पढ़ाई-लिखाई को बढ़ावा देते समय भूल जाते हैं कि उन्हें मानसिक रूप से मजबूत करना भी जरूरी है।

Benefits Of Khichadi

देसी सुपरफूड है खिचड़ी, वेलनेस कॉच Luke Coutinho से जानें इसे खाने के 5 फायदे

Khichdi health benefits: खिचड़ी को भारत का पारंपरिक भोजन माना जाता है। क्योंकि आप इसे कभी भी खा सकते हैं और इसे खाने के कई फायदे हैं।

Healthy Travel Tips

साइंस भी मानता है सेहत के लिए फायदेमंद है ट्रैवलिंग, कई मानसिक बीमारियों से होता है बचाव

Health benefits of travelling: इस व्यस्त जिंदगी में ट्रैवल करना यानी कि कहीं घूमने-फिरने जाना आपकी मानसिक और शारीरिक सेहत दोनों को स्वस्थ रखने में मदद कर सकता है।

Coronavirus

भारत में पिछले 24 घंटे में आए 17 से ज्यादा कोरोना मामले, पॉजिटिविटी रेट 3 % से ऊपर

Coronavirus 4th wave: भारत में कोरोना वायरस के मामले रोज लगातार 10 हजार के पार आ रहे हैं। चिंता की बात ये है कि पिछले चार महीने के बाद ऐसा हो रहा है।