Advertisement

दांतों और मसूड़ों में होने वाले टारटार और प्लेक से कैसे बचें

टारटार और प्लेक दांतों के लिए खतरनाक होते हैं. टारटार जिसे कैल्‍कलस भी कहा जाता है. यह कैविटीज़ और मसूड़ों के रोग जैसी अन्य गंभीर रोगों का कारण भी बनता है. टारटार और प्लेक की वजह से दांत खराब हो जाते हैं. अगर मुंह में टारटार और प्लेक का हमला हो गया तो मुंह से बदबू भी आने लगती है.

Advertisement

फिटनेस वीडियोView All

Advertisement

ब्यूटी वीडियोView All

डिज़ीज़ वीडियोView All

सेक्‍सुअल हेल्थ वीडियोView All

प्रेगनेंसी वीडियोView All

Health Calculator

Latest Articles

Best Foods In Pregnancy

प्रेगनेंसी प्लान करने से पहले छोड़ दें ये 8 काम, वरना आपके साथ बच्चे पर भी पड़ सकता है बुरा असर, पढ़ें एक्सपर्ट की सलाह

यदि आप गर्भावस्था प्राप्त करने के बारे में जानकारी की तलाश में हैं तो स्त्री रोग विशेषज्ञ से परामर्श लें। वे आपको उन चीजों पर ठीक से मार्गदर्शन करेंगे जो आपको करनी चाहिए।

Demerits Of Ac

AC Side Effects: रोज़ AC में सोने से होते हैं ये नुकसान, देखें इससे बचाव के तरीके, Watch Video

Demerits of AC: एसी के दुष्प्रभाव से बचने के लिए आपको इसका कम से कम सेवन करना चाहिए, जितना हो सके उतनी देर तक फ्रेश में रहें, एसी में जाने से पहले अपनी स्किन को अच्छी तरह से मॉइश्चराइज करें, ऐसा करने से आपकी स्किन ड्राई नहीं होती है।

Different Types Of Eczema

Types of Eczema in hindi : शरीर पर दिखाई देने वाले ये रैशेज एक-दो नहीं बल्कि 7 तरह के एक्जिमा का हैं संकेत, जानिए बचाव के आसान तरीके

एक्जिमा (Eczema) वाले लोगों को अक्सर स्किन में खुजली, जलन और रेड स्किन की प्रॉब्लम होती है। आपको बता दें कि एक्ज्मिा (Eczema) सिर्फ 1 प्रकार का नहीं पूरे 7 प्रकार का होता है। हर प्रकार के लक्षण और कारण अलग अलग होते हैं।

Best Oil For Hair

Side Effects of Castor Oil in hindi: इन 7 समस्याओं में भूलकर भी न करें अरंडी तेल का इस्तेमाल, परेशानी घटेगी नहीं बल्कि बढ़ेगी

अरंडी का तेल (कैस्टर ऑयल) पेट में मौजूद अपशिष्ट पदार्थों को बाहर निकालता है। इसमें एंटी-इफ्लेमेटरी, एंटी-फंगल तत्व होते हैं, जो इम्यूनिटी बूस्ट करते हैं। अरंडी के तेल के कुछ नुकसान भी हैं। जानें, अरंडी के तेल के नुकसान ।

Parkinsons Symptoms

Parkinson's Disease : पार्किंसंस डिजीज के लक्षण, कारण और आयुर्वेदिक तरीके से इलाज

Parkinson disease treatment in ayurveda in hindi: आयुर्वेद की मदद से पार्किंसंस का उपचार किया जा सकता है। कुछ हर्ब्स भी पार्किंसस रोग (Herbs to cure parkinson's disease) के लक्षणों को कम करने में मदद करते हैं।

Acidity Cause

Gas medicine tablet: गैस व एसिडिटी की दवाओं से होते हैं ये नुकसान, जान लें ये फैक्ट्स

pantocid dsr uses in hindi: पेट में गैस औस एसिडीटी की समस्या से अक्सर लोग परेशान रहते हैं और एक बार डॉक्टर नें जो दवा लिख दी उसे वो जब भी परेशानी होती है खाते रहते हैं।