Advertisement

Mango Benefits: जानिए आम खाने के सही समय और सही तरीका, नहीं होगी स्किन प्रोब्लेम्स, Watch Video

गर्मियों के मौसम में आम खाना किसे नहीं पसंद। आम को फलों का राजा कहा जाता है। आपको यह भी बात दें कि यह फल सिर्फ स्वाद में ही लाजवाब नहीं बल्कि स्वास्थ्य के भी गुणकारी होता है। दुनिया भर में आम की 1500 से ज्यादा किस्में पाई जाति हैं जिनमें से 1000 तो सिर्फ भारत में ही मौजूद हैं।

How to eat mango in correct way:

इतना गुणकारी होने के बाद भी क्या आप जानते हैं आम आपके स्वास्थ्य को नुकसान भी पहुंचा सकता है। खाना खाने के एक घंटे बाद या एक घंटे पहले ही आम का सेवन करना चाहिए, खाने के साथ आम के सेवन से बचें, आम और दही का सेवन एक साथ नहीं करना चाहिए, दूध का सेवन आम खाने के बाद कर सकत हैं. तो इस वीडियो में हम इन्हीं फ़ायदों और नुकसान के बारे में बताने जा रहे हैं | Watch Video

Advertisement

फिटनेस वीडियोView All

Advertisement

ब्यूटी वीडियोView All

डिज़ीज़ वीडियोView All

सेक्‍सुअल हेल्थ वीडियोView All

प्रेगनेंसी वीडियोView All

Health Calculator

Latest Articles

Dementia

अचानक से पसीना आना इस जानलेवा बीमारी को हो सकता है संकेत! ऐसे करें लक्षणों की पहचान

Sign of excessive sweating: गर्मी के समय में ज्यादा पसीना आना एक सामान्य स्थिति है। लेकिन कुछ मामलों में ज्यादा पसीना आना कई जानलेवा बीमारियों का संकेत हो सकता है।

Healthy Diet

तरबूज खाने के बाद क्या नहीं खाना चाहिए? 5 फूड्स जो तरबूज के बाद बनाते हैं गैस और कब्ज

Foods to avoid after watermelon: तरबूज खाना हर किसी को पसंद होता है, लेकिन कई ऐसे फूड्स हैं जिन्हें तरबूज खाने के बाद खाया जाए तो वे हेल्थ को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

Best Parenting Sign

इन 5 कामों को करने से बचें हर माता-पिता, नहीं तो दूर होने लगेंगे आपके बच्चे

Uninvolved Parenting: माता-पिता कई बार कुछ ऐसी चीजें कर जाते हैं जो कि जिससे बच्चे उनसे अलग होने लगते हैं। कैसे आइए हम आपको बताते हैं।

Menstrual Pain

हर महीने पीरियड्स के समय होता है गम्भीर दर्द तो लाइफस्टाइल में करें ये 4 बदलाव, मिलेगी तकलीफ से राहत

पीरियड्स से जुड़े परेशानियों से आराम के लिए महिलाएं अपनी डाइट और लाइफस्टाइल से जुड़े कुछ बदलाव कर सकती हैं। यहां पढ़ें कुछ ऐसी ही हेल्दी आदतों के बारे में। 

Children Health

छोटे बच्चों में कॉमन हैं ये 7 सांस संबंधी बीमारियां, ऐसे दिखते हैं शुरुआती लक्षण

Respiratory disease in kids: छोटे बच्चों का शरीर नाजुक होता है और इसलिए वे जल्दी कमजोर पड़ जाते हैं। छोटे बच्चों को आमतौर पर श्वसन संबंधी निम्न समस्याएं हो सकती हैं।

Allergy

धूल की एलर्जी के उपाय: धूल वाली एलर्जी से बचाते हैं ये 5 घरेलू नुस्खे, जानिए प्रयोग का तरीका

धूल की एलर्जी के शिकार हर उम्र के लोग हो सकते हैं। इसे कम करने के लिए आप दैनिक आहार में कुछ ख़ास सुपरफूड्स ऐड कर सकते हैं।