• हिंदी

वजन कम करने के बाद दोबारा बढ़ने लगी है शरीर की चर्बी तो देखें ये एक्सपर्ट वीडियो

How To Maintain Weight: एक बार वजन कम होने के बाद दोबारा बढ़ने है बॉडी फैट तो देखें ये वीडियो...

Published by Atul Modi |Published : July 31, 2021 6:48 PM IST

यह बात हम सभी जानते हैं कि, वजन कम करना बहुत ही मुश्किल काम है. इसके लिए आपको दिन-रात मेहनत करनी पड़ती है, तब जाकर आपकी बॉडी शेप में आती है. मगर उससे भी बड़ी चुनौती क्या है यह बात शायद हर किसी को पता नहीं है. जी हां, जानी-मानी न्यूट्रीशनिस्ट व फिटनेस एक्सपर्ट मनीषा चोपड़ा कहती हैं कि वजन घटाने के बाद उस वजन को मेंटेन रखना सबसे बड़ा टास्क होता है कुछ लोग ऐसा कर पाने में असफल रहते हैं. वेट लॉस करने के कुछ ही दिनों बाद उनका फिर से वजन बढ़ने लगता है. अगर आप भी इस सिचुएशन के शिकार हैं तो यहां आप इस वीडियो के माध्यम से जान सकते हैं की वेट लॉस के बाद वजन को किस तरह से नियंत्रित रखें। जानिए विस्तार से...

फिटनेस वीडियोView More

ब्यूटी वीडियोView More

डिज़ीज़ वीडियोView More

सेक्‍सुअल हेल्थ वीडियोView More

प्रेगनेंसी वीडियोView More

Health Calculator

लेटेस्‍ट आर्टिकल्‍स

Bone Health

हेल्दी दिखने वाले ये फूड्स हड्डियों को चूस लेती हैं कैल्शियम, खोखली हड्डियां होने से पहले ही कर लें इनकी पहचान

Healthy foods: कई ऐसे हेल्दी फूड्स भी हैं, जो हेल्दी होने के बावजूद भी हड्डियों को कमजोर बना सकते हैं। इस लेख में हम आपको ऐसे ही कुछ जरूरी फूड्स की पहचान कराने वाले हैं। चलिए जानते हैं ऐसे फूड्स के बारे में।

Benefits Of Yoga

पाचन को मजबूत बनाते हैं ये 4 योगाभ्यास, कब्ज, गैस और एसिडिटी की समस्या होगी जड़ से खत्म

यदि आप अपने पाचन तंत्र को मजबूत बनाना चाहते हैं तो आपको हम कुछ ऐसे योगाभ्यासों के बारे में बताने जा रहे हैं। जो आपके पाचन को दुरुस्त करने में काफी मदद कर सकते हैं।

Fast Weight Loss Diet Plan

Weight Loss Tips: Valentine Day से पहले तेजी से कम करना है वजन,7 दिन करें बस ये काम

फिट बॉडी और ग्लोइंग स्किन भी जरूरी है। ऐसे में अगर आपका वजन बढ़ा हुआ है और आप वैलेंटाइन डे से पहले परफेक्ट फिगर पाना चाहती हैं तो 7 दिन का स्पेशल डाइट प्लान फॉलो कर सकती हैं.

Cardamom Health Benefits

किचन में रखा ये मसाला हाई बीपी को कर सकता है कंट्रोल, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

Cardamom For High Blood Pressure: किचन में मौजूद कुछ मसाले हाई ब्लड प्रेशर को कम करने में मददगार साबित हो सकते हैं। आइए, जानते हैं ऐसे ही एक मसाले के बारे में।

Cancer Causes

Weight Loss cause Cancer: तेजी से घट रहा है वजन? हो सकते हैं कैंसर के लक्षण

कई शोधकर्ता बताते हैं की कैंसर से मौत का खतरा इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि ज्यादातर लोगों में रोग का पता ही तब चल पाता है जब ये बीमारी आखिरी स्टेज में पहुंच जाती है।

Heart Attack Early Signs

हार्ट अटैक से ठीक पहले इन 5 हिस्सों में होने लगता है दर्द, जिसे इग्नोर कर देते हैं 90 फीसदी लोग

Body pain befor heart attack: शरीर के कुछ हिस्सों में दर्द होना भी हार्ट अटैक जैसी जानलेवा बीमारी का लक्षण हो सकता है, जिन्हें गलती से भी इग्नोर नहीं किया जाना चाहिए। जानें क्या है शरीर के किन हिस्सों में हो रहे दर्द को इग्नोर नहीं करना चाहिए।