Advertisement

Janmashtami 2022: जन्माष्टमी के व्रत में करें इन चीजों का सेवन होंगे यह लाभ, Watch Video

Janmashtami 2022: जन्माष्टमी का त्योहार काफी धूम धाम से मनाया जाता है क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इस दिन भगवान श्री कृष्ण ने जन्म लिया था। वहीं कई सारे लोग इस दिन रात के 12 बजे तक व्रत भी रखते हैं। लोगों की ऐसी मान्यता है कि भगवान श्री कृष्ण ने रात्रि 12 बजे जन्म लिया था। इसी मान्यता के अनुसार कई लोग भगवान कृष्ण का जन्म रात 12 बजे ही करते हैं और जन्म के बाद ही अपना व्रत खोलते हैं। लेकिन क्या आप भी इस बात से परेशान रहते हैं कि जन्माष्टमी के व्रत में आपको किन चीजों का सेवन करना चाहिए। अगर हां, तो यह वीडियो आपके लिए है। इस वीडियो में हम आपको 5 ऐसे खानों के बारे में बताएंगे जिनका आप अपने व्रत में सेवन कर सकते हैं और स्वस्थ भी रह सकते हैं।

Advertisement

फिटनेस वीडियोView More

Advertisement

ब्यूटी वीडियोView More

डिज़ीज़ वीडियोView More

सेक्‍सुअल हेल्थ वीडियोView More

प्रेगनेंसी वीडियोView More

Health Calculator

Latest Articles

Bhagyashree Diet Tips

Weight Loss: ये फल खाने से आपका वजन होगा कम, जानें और क्या हैं इसके फायदे, Watch Video

प्लम के फायदों की बात करें तो ये कॉन्स्टिपेशन को ठीक करता हैं। इसमें एंटीऑक्सिडेंट्स होते हैं जो आपके ब्लड शुगर लेवल को कम रखता है।

Egg Health Benefits

ऑमलेट बनाने के बेस्ट तरीके और उससे मिलने वाले फायदे

अंडे सस्ते होने के साथ-साथ ढेर सारे पोषक तत्वों से भी भरे होते हैं। अंडे को आप कई तरीके से बना सकते हैं और इसे अधिक हेल्दी बनाने के लिए आप ये 4 तरीके अपना सकते हैं।

Heart Attack Symptoms

Heart Attack In Women: महिलाओं में हार्ट अटैक के क्या हैं लक्षण, इससे कैसे बच सकते हैं, Watch Video

विश्व ह्रदय दिवस पे जानें कैसे महिला और पुरुष के हार्ट अटैक के लक्षणों में अंतर किया जा सकता है। अक्सर ही लोग महिला और पुरुष में होने वाली दिल की बीमारी को एक ही समझ लेते हैं लेकिन आपको बता दें की महिलाओं और पुरुषों में हार्ट अटैक आने के लक्षण अलग होते हैं।

Dog Bite

कुत्ता काटने के कितनी देर बाद लगवाना चाहिए इंजेक्शन, इन लक्षणों से पहचानें कुत्ते को रेबीज है या नहीं

रेबीज की खतरनाक और घातक बीमारी है जो कुत्तों के काटने से होती है। रेबीज का कोई स्थायी इलाज नहीं खोजा जा सका है। हालांकि, वैक्सीनेशन जैसे उपायों से इस बीमारी की रोकथाम की जा सकती है।

Dvt

Venous thromboembolism: नसों में क्लॉटिंग के कारण होती है ये दिल की बीमारी, जानें क्या है ये?

World Heart Day 2022: वर्ल्ड हार्ट डे हर साल 29 सितंबर को मनाया जाता है। ये दिन लोगों में दिल की बीमारियों से जुड़ी जागरूकता फैलाने और इससे बचने से जुड़ा हुआ है।