• हिंदी

Diwali 2022: दिवाली के समय अस्थमा रोगी कैसे रखें अपना ख्याल, Watch Video

हवा लम्बे समय तक पोल्यूटेंट रहती है जो हवा को प्रदूषित करते हैं। एसे में अस्थमा रोगी परेशान रहते हैं। वहीं इस वीडियो में हम आपको बताएंगे कि कैसे अस्थमा रोगी दिवाली के मौसम में अपना ख्याल रख सकते हैं।

Published by Nikhil Khattar |Updated : October 22, 2022 8:08 PM IST

Asthma Free Diwali: दिवाली के आते ही प्रदुषण का स्तर और भी ज़्यादा बढ़ जाता है क्योंकी इस समय मौसम भी बदलता है और दिवाली पर पटाखे भी जलते हैं जिस वजह से हवा लम्बे समय तक पोल्यूटेंट रहती है जो हवा को प्रदूषित करते हैं। एसे में अस्थमा रोगी परेशान रहते हैं। वहीं इस वीडियो में हम आपको बताएंगे कि कैसे अस्थमा रोगी दिवाली के मौसम में अपना ख्याल रख सकते हैं।

अस्थमा के लक्षण (Symptoms Of Asthma):

ठीक से सांस न ले पाना

खांसी आना

घबराहट होना

अस्थमा का दौरा पड़ना

फिटनेस वीडियोView More

ब्यूटी वीडियोView More

डिज़ीज़ वीडियोView More

सेक्‍सुअल हेल्थ वीडियोView More

प्रेगनेंसी वीडियोView More

Health Calculator

लेटेस्‍ट आर्टिकल्‍स

Ricebeans

हिमालयन नवरंग दाल (रयांश) प्रोटीन और फाइबर से होती है भरपूर, शेल्फ लाइफ भी होती है लंबी

Ricebean or ryans :  रयांश दाल स्वास्थ्य के लिए काफी हेल्दी होता है। इसे कई नामों से जाना जाता है। आइए जानते हैं इस दाल से स्वास्थ्य को होने वाले लाभ क्या हैं?

Healthy Food

स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद हैं ये 5 अनाज, आज ही डाइट में करेंगे शामिल शरीर को मिलेंगे कई फायदे

Whole grains for health: स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए डाइट में सिर्फ फल व सब्जियों को नहीं बल्कि साबुत अनाज को भी शामिल करना चाहिए। इस लेख में जानें हेल्दी ऐसे खास तरह के ऐसे अनाजों के बारे में जो आपको हेल्दी बनाएंगे।

Exercise In Morning

सुबह उठकर सिर्फ 15 मिनट के लिए करें ये व्यायाम, आसपास भी नहीं आएंगी बीमारियां

Exercise for morning: शरीर को फिट रखने के लिए एक्सरसाइज बहुत जरूरी होती है, जिसमें सुबह के समय एक्सरसाइज करना ज्यादा फायदेमंद रहता है। इस लेख में सुबह के समय कौन सी एक्सरसाइज करनी चाहिए।

Pneumonia In Hindi

बच्चों को निमोनिया का ज्यादा खतरा क्यों रहता है, जानें इसके लक्षण कारण और इलाज के बारे में

Pneumonia symptoms in children: निमोनिया सीने में होने वाला एक गंभीर संक्रमण है जो गंभीर हो सकता है और बच्चों में इसका खतरा काफी ज्यादा देखा जा सकता है। जानें बच्चों में निमोनिया की स्थिति के बारे में।

Control Stress

तनाव से छुटकारा दिलाने में बेहद कारगर है ये जापानी थेरेपी! कुछ ही देर में मिलेगा आराम

यदि आप लंबे समय से तनाव से परेशान हैं और तनाव मुक्ति के लिए किसी प्रभावी उपाय को खोज रहे हैं तो आज हम आपको "जापानी थेरेपी" (शिन्रिन-योकू) के बारे में बताने जा रहे हैं। इसके करने से आपका तनाव कुछ ही देर में खत्म हो सकता है।

Desi Diet

मकर संक्रांति के मौके पर घर में बनाए ये 5 मीठी चीजें, स्वाद और सेहत दोनों मिलेंगे एक साथ

Best sweet dishes in makar sankranti in hindi: मकर संक्रांति के मौके पर अबकी बार अपने परिवार को घर पर ऐसे पकवान बनाकर खिलाएं जो टेस्टी होने के साथ-साथ सेहत के लिए भी बेहद हेल्दी हैं।