Sign In
  • हिंदी

दिल के दौरे और दूसरी बीमारियों के खतरे को कम करती हैं ये होम्योपैथिक दवाएं! Video में जानें असरदार तरीका

Written by Jitendra Gupta |Published : September 29, 2022 3:55 PM IST

हार्ट अटैक और दिल से जुड़ी बीमारियों में अक्सर रोगियों को एलोपैथिक दवाओं का सेवन करने की सलाह दी जाती है। इस बात में कोई दो राय नहीं कि एलोपैथी आपको तुरंत आराम पहुंचाने का काम करती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक वक्त तक एलोपैथिक दवाओं का सेवन आपके लिए हानिकारक हो सकता है। इसी डर की वजह से बहुत से लोग आयुर्वेद और होम्पोपैथी का सहारा लेते हैं, जिनके साइड-इफेक्ट न के बराबर होते हैं। अगर आपके भी मन में एलोपैथी दवाओं का डर सता रहा है तो आप इस वीडियो में होम्योपैथी एक्सपर्ट की मदद से अपने दिल की सेहत को दुरुस्त रख सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कौन सी होम्योपैथिक दवाएं आपके दिल के लिए हैं बेस्ट।

इस वीडियो को देखने के बाद आपको ये अंदाजा लग चुका होगा कि दिल की सेहत को दुरुस्त रखने के लिए होम्योपैथिक पद्धति का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। बशर्ते इस बात का ध्यान रखें कि बिना अपने डॉक्टर की सलाह के खुद से कोई भी दवा न लें। ऐसा करना आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है। इसी तरह की और जानकारी के लिए देखते रहिए द हेल्थ साइट डॉट कॉम।

फिटनेस वीडियोView More

ब्यूटी वीडियोView More

डिज़ीज़ वीडियोView More

सेक्‍सुअल हेल्थ वीडियोView More

प्रेगनेंसी वीडियोView More

Health Calculator

लेटेस्‍ट आर्टिकल्‍स

Anti Hiv Drugs

AIDS होने पर स्किन में तुंरत आ जाते हैं ये 4 बदलाव, समय रहते पहचानें इन्हें

त्वचा में बदलाव पहला संकेत हो सकता है कि आपको एचआईवी है। एचआईवी वाले लगभग 90% लोगों को शरीर पर किसी न किसी हिस्से पर दाने या अन्य स्किन संबंधी समस्याएं होनी शुरू हो जाती है।

Hiv Virus

HIV और AIDS में क्या अंतर है? जानिए एचआईवी इंफेक्शन कब बदलता है एड्स में

एचआईवी और एड्स के बारे में लोगों में कई तरह के भ्रम भी होते हैं। कुछ लोगों को ये दोनों एक ही लगते हैं है जबकि ऐसा है नहीं। एचआईवी और एड्स के बीच मुख्य अंतर....

Aids Cure

HIV positive मरीजों को क्या खाना चाहिए और क्या नहीं? जानिए पूरा डाइट प्लान

किन चीजों को खाने से HIV मरीजों की हालत और भी बिगड़ सकती है ? और किन चीजों के खाने से सेहत बेहतर बनी रह सकती है. एचआईवी के मरीज को अपनी डाइट का विशेष ध्यान देना चाहिए.

Healthy Diet

रोज रात को पिएं गुड़ वाला दूध, खून से लेकर हड्डियों तक दूर होंगी शरीर से ये 6 समस्याएं

Milk and jaggery benefits: गुड़ डालने के बाद दूध का स्वाद भी काफी अलग हो जाता है, जो बहुत से लोगों को पसंद होता है। लेकिन यह सिर्फ स्वादिष्ट ही नहीं स्वास्थ्य के लिए भी बहुत अच्छा है, चलिए जानते हैं इसके फायदों के बारे में