• हिंदी

Health: ऐसे पहचानें एंग्जायटी और पैनिक अटैक के बीच अंतर, इलाज जानने के लिए देखें वीडियो

बात अगर इन दोनों के बीच के अंतर की करें तो पैनिक अटैक एंग्जायटी अटैक से ज्यादा खतरनाक होता है। पैनिक अटैक किसी चीज के डर के कारण होता है और यह फास्ट होता है। वहीं एंग्जायटी अटैक स्लो होता है और ये किसी बात की चिंता के चलते आता है।

Published by Nikhil Khattar |Updated : September 13, 2022 4:05 PM IST

Anxiety Vs Panic Attack:  थकान भरी जीवनशैली और ज्यादा सोचने की वजह से आज के समय में हर कोई किसी ना किसी बीमारी की चपेट में हैं। वहीं इन बीमारियों में सबसे आम बीमारियां हैं दिमाग से जुड़ी बीमारी जिनको हम पैनिक अटैक और एंग्जायटी अटैक के नाम से भी जानते हैं। बात अगर युवाओं की करें तो यह समस्या सबसे ज्यादा युवाओं में ही देखने को मिलती है। वहीं अगर पैनिक अटैक और एंग्जायटी अटैक को सही समय पर ना पहचाना जाएं और इसका सही से उपचार ना किया जाए तो यह जानलेवा भी हो सकती है। अगर आप भी इन दोनों बीमारियों के बीच का अंतर जानना चाहते हैं तो यह वीडियो आपके लिए है। इस वीडियो में हम आपको इनके बीच का अंतर और इनके इलाज के बारे में बताएंगे।

पैनिक और एंग्जायटी अटैक (Panic And Anxiety Attack):

बात अगर इन दोनों के बीच के अंतर की करें तो पैनिक अटैक एंग्जायटी अटैक से ज्यादा खतरनाक होता है। पैनिक अटैक किसी चीज के डर के कारण होता है और यह फास्ट होता है। वहीं एंग्जायटी अटैक स्लो होता है और ये किसी बात की चिंता के चलते आता है।

(Written By: Aakriti Sharma)

फिटनेस वीडियोView More

ब्यूटी वीडियोView More

डिज़ीज़ वीडियोView More

सेक्‍सुअल हेल्थ वीडियोView More

प्रेगनेंसी वीडियोView More

Health Calculator

लेटेस्‍ट आर्टिकल्‍स

Dark Circles

हल्दी से हटाएं आंखों के आसपास का डार्क सर्कल, इन 2 तरीकों से करें इस्तेमाल

Turmeric for Dark Circle :  आंखों के आसपास डार्क सर्कल की परेशानी को दूर करने के लिए हल्दी का प्रयोग किया जा सकता है। आइए जानते हैं प्रयोग करने का तरीका क्या है?

Anti Diabetes Food

क्या डायबिटीज मरीजों को खाना चाहिए अनार? जानिए क्या है ब्लड शुगर रोगियों के लिए सही

Is Pomegranate Good for Diabetics : डायबिटीज में अनार खाना सही है या नहीं, इस विषय में जानने के लिए आप इसे लेख को पूरा जरूर पढ़ें।

C Section Delivery

क्‍या राम मंदिर मुहूर्त के शुभ समय वाले दिन ही डिलीवरी करवाना सही है, जानिए क्‍या है एक्‍सपर्ट की राय

पिछले कई सालों में यह ट्रेंड बढ़ा है, कि अगर आप नए माता-पिता बनने जा रहे हैं तो अपने बच्चे की डिलिवरी को मनचाही डेट पर सिजेरियन सेक्शन द्वारा शेड्यूल करवा लिया जाये। ऐसे ही राम मंदिर के उद्घाटन वाले दिन भी कुछ लोग अपने बच्चे का स्वागत करने को आतुर हैं।

Hair Care 2

Hair Care: दो मुहें बालों का इलाज करेंगे ये घरेलू नुस्खे, देखें पूरी वीडियो

वही अगर दो मुंहे या डैमेज होने लगे तो ये एक समस्या बन जाती है, जोकि तमाम महिलाओं की आम समस्या है।  बालों के अंतिम छोर में जब दो या उससे अधिक सिरे निकल जाते हैं, जिन्हें Trichoptilosis के रूप में भी जाना जाता है।

Brain And Nervous System Disorders 2

इन 4 चीजों से जुड़ा है आपके नर्वस सिस्टम का हेल्थ, जानिए क्यों जरूरी है मजबूत तंत्रिका तंत्र

तंत्रिका तंत्र शरीर का सबसे जटिल और महत्वपूर्ण सिस्टम है। यह शरीर के सभी अंगों और तंत्रों को नियंत्रित करता है जिसमें मांसपेशियों, ग्रंथियों, श्वसन प्रणाली, पाचन तंत्र और प्रतिरक्षा प्रणाली शामिल हैं।

Avoid Overthinking

आपका तनाव बढ़ा सकती है ओवरथिंकिंग, जानिए ज्‍यादा सोचना क्यों नुकसानदायक है और इससे बचाव

हर व्यक्ति का स्वभाव अलग.अलग होता है। जब आपका स्वभाव दूसरों को प्रसन्न करने वाला होता है, तब दूसरों की प्रतिक्रियाएं आपके लिए ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाती हैं।