• हिंदी

Dry Fruits Benefits In Winters | Why You Should Consume Dry Fruits? | क्यों खाने चाहिए ड्राई फ्रूट्स

Benefits of Dry fruits: सर्दी, खासी, ज़ुखाम जैसे अन्य बीमारियों से लड़ने में मदत करते है ड्राई फ्रूट्स फिर चाहे बादाम हो या अखरोड डाइट में ड्राई फ्रूट को शामिल करना क्यों ज़रूरी है जान ने के लिए देखिये ये वीडियो!

Published by Mini Dewan |Updated : November 19, 2021 9:31 AM IST

Dry Fruits Benefits In Winters | Why You Should Consume Dry Fruits? | क्यों खाने चाहिए ड्राई फ्रूट्स: ड्राई फ्रूट्स सेहत के लिए बोहत ही फायदेमंद है, ख़ास कर की सर्दियों के मौसम में ! (Dry fruits for immune system) सर्दी, खासी, ज़ुखाम जैसे अन्य बीमारियों से लड़ने में मदत करते है ड्राई फ्रूट्स फिर चाहे बादाम हो या अखरोड डाइट में ड्राई फ्रूट को शामिल करना क्यों ज़रूरी है जान ने के लिए देखिये ये वीडियो!

ब्यूटी वीडियोView More

डिज़ीज़ वीडियोView More

सेक्‍सुअल हेल्थ वीडियोView More

प्रेगनेंसी वीडियोView More

Health Calculator

लेटेस्‍ट आर्टिकल्‍स

Hair Care 2

30 की उम्र से पहले ही Hair fall? हफ्ते में सिर्फ एक बार करें इस खास तेल की मालिश, टूटना बंद होंगे बाल

बाल झड़ने के पीछे ज्यादातर मामलों में खराब लाइफस्टाइल और अनहेल्दी डाइट ही होती है और इन स्थितियों मे हुए हेयरफाल को घरेलू तरीकों से भी ठीक किया जा सकता है, जिनमें से एक के बारे में इस लेख में बताया गया है।

Ayodhya Ram Mandir

रामलला के लिए PM नरेंद्र मोदी ने रखा था 11 दिनों का व्रत, लम्बे समय तक व्रत करने के बाद इस तरह की डाइट करें फॉलो

लम्बी अवधि के लिए व्रत करना जहां कठिन होता है वहीं, व्रत तोड़ने के बाद साधारण तरीके से खाना-पीना शुरू करना भी मुश्किल हो सकता है। इस लेख में पढ़ें ऐसे ही टिप्स जो लम्बा व्रत तोड़ते समय लोगों को बीमार पड़ने से रोकने में मददगार हो सकती हैं।

10 Nuts For Weight Loss

Kabuli Chana for Weight Loss: ये चना तेजी से करेगा आपका वजन कम

लेकिन अपनी डाइट  में अगर इसे सही तरीके से शामिल करते हैं तो कम समय में ही इसका फायदा दिखने लगेगा। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, काबुली चने की सिर्फ 28 ग्राम मात्रा में करीब 102 कैलीरो होती है.

शरीर में छिपी 5 बीमारियों को दूर करेगा लौंग का पानी, सुबह खाली पेट पीने से मिलेगा डबल फायदा

लौंग में कई खास तरह के गुण पाए जाते हैं और अगर इसका सुबह के समय खाली पेट गुनगुने पानी में डालकर सेवन किया जाए इससे कई खास फायदे मिल सकते हैं, जिनके बारे में इस लेख में बताया गया है।

Aspergillosis In Hindi

छाती में दर्द और सांस फूलना हो सकता है एस्पर्जिलोसिस का संकेत, जानिए इस बीमारी के लक्षण और कारण 

Aspergillosis in Hindi : एस्पर्जिलोसिस जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे मरीजों को सांस लेने में काफी तकलीफ होती है। आइए जानते हैं इस समस्या के बारे में विस्तार से-