• हिंदी

Balanced Diet: कैसे शुरू की जाए बैलेंस्ड डाइट? | नेशनल नुट्रिशन वीक

What is a balanced diet? कैसे शुरू की जाए बैलेंस्ड डाइट?

Published by Mini Dewan |Published : September 6, 2021 6:38 PM IST

Balanced Diet: कैसे शुरू की जाए बैलेंस्ड डाइट? | नेशनल नुट्रिशन वीक: बैलेंस्ड और नुट्रिशयस डाइट का होना बोहत ही ज़रूरी है लेकिन अगर आप उनमे से है जो सोच रहे है की आखिर बैलेंस्ड डाइट की शुरुवात की कैसे जाये, सारे नुट्रिएंट्स खाने में कैसे लिए जाए तो ये वीडियो है आपके लिये , फिटनेस और वैलनेस कोच Diksha Chhabra बता रही है कुछ अमेजिंग टिप्स जिनकी मदत से आप भी बैलेंस्ड डाइट शुरुवात कर सकते है !

ब्यूटी वीडियोView More

डिज़ीज़ वीडियोView More

सेक्‍सुअल हेल्थ वीडियोView More

प्रेगनेंसी वीडियोView More

Health Calculator

लेटेस्‍ट आर्टिकल्‍स

Micro Habits For Success

Micro Habits For Success: जिंदगी के लिए गेम चेंजर साबित हो सकती हैं ये 5 छोटी-छोटी आदतें, हर सफल इंसान में होती हैं ये आदतें

आपकी कुछ ‘माइक्रो हैबिट्स’ बदलकर आप अपने जीवन में बड़े बदलाव कर सकते हैं। मेंटल हेल्थ के लिए बढ़ाए गए आपके ये कदम न सिर्फ आपको रिलेक्स करेंगे, बल्कि आपकी जिंदगी को आसान बनाएगा।

Glowing Skin

चेहरे पर दूध सी सफेदी के लिए तेल में चुटकीभर मिलाकर लगा यें 1 एक चीज, महंगी-महंगी क्रीम भी हो जाएगी फेल

Glowing Skin :  चेहरे की स्किन पर ग्लो लाने के लिए आप तेल का प्रयोग कर सकते हैं। इस तेल में बस आपको चुटकीभर हल्दी को मिक्स करना है। आइए जानते हैं इसका प्रयोग कैसे करें और इसके क्या लाभ हैं?

Bad Cholesterol

कोलेस्ट्रॉल को निचोड़कर बाहर कर देगा इस हरे रंग के पत्ते का जूस, सप्ताहभर में दिखने लगेगा असर

Juice for bad Cholesterol : शरीर में बैड कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने के लिए हरी पत्तेदार रंग की सब्जियों का जूस काफी हेल्दी हो सकता है। आइए जानते हैं इस जूस के बारे में-

Cough And Cold

मौसम के बदलाव में सर्दी-खांसी ने किया है परेशान? तो जरूर आजमाएं ये 4 घरेलू उपाय, जल्द मिलेगा आराम

Home Remedies For Cough cold: बदलते मौसम में यदि आप सर्दी-खांसी जैसी सीजनल समस्याओं से परेशान हैं तो इन समस्याओं से निजात दिलाने के लिए आज हम आपको 4 घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं क्या हैं वे घरेलू नुस्खे..

Abdominal Gas

गैस, अपच और कब्ज से बार-बार रहते हैं परेशान? घर की इन 5 चीजों से करें इसका इलाज

Instant Home Remedies For Gastric Problem : गैस, अपच और कब्ज की दिक्कतों को दूर करने के लिए आप घर की चीजों का प्रयोग कर सकते हैं। आइए जानते हैं कुछ असरदार चीजें-

Congenital Heart Disease In Child

बच्चों का बचपन छीन सकती है कॉन्जेनिटल हार्ट डिजीज, जानिए क्या है ये बीमारी और लक्षण

दुनियाभर में जन्म लेने वाले हर 1000 बच्चों में से करीब 10 बच्चे कॉन्जेनिटल हार्ट डिजीज से प्रभावित होते हैं। हालांकि इसकी गंभीरता अलग अलग हो सकती है।