• हिंदी

Winters में क्या आप भी लेते हैं Hot Water Shower? जरूर देखें ये Video

लगातार हॉट वॉटर शावर लेने से फर्टिलिटी प्रभावित हो सकती है। वहीं अगर आप कंसीव करना चाहते हैं तो आपको नहाते समय गर्म पानी से दूरी बनानी चाहिए।

Published by Lakshmi Sharma |Published : January 11, 2023 2:30 PM IST

Hot Water Shower: गर्मियों में तो हम शायद दिन में दो से तीन बार नहा लेते हैं। लेकिन सर्दियों में नहाने से बहुत डर लगता है। हालांकि लोग इस मौसम में हॉट वाटर शावर जरूर लेते हैं।लेकिन क्या आप जानते हैं ऐसा करने से आपकी सेहत को नुकसान पहुंच सकता है। जी हां सामान्य से ज्यादा गर्म पानी से नहाना सर्दी में राहत दिलाने के साथ-साथ नुकसान भी दे सकता है। इसके साथ ही स्किन और हेयर प्रॉब्लम्स भी हो सकती हैं। गर्म पानी से नहाने पर आंखों में मौजूद मॉइश्चर पर असर पड़ता है। लगातार हॉट वॉटर शावर लेने से फर्टिलिटी प्रभावित हो सकती है। वहीं अगर आप कंसीव करना चाहते हैं तो आपको नहाते समय गर्म पानी से दूरी बनानी चाहिए।

फिटनेस वीडियोView More

ब्यूटी वीडियोView More

डिज़ीज़ वीडियोView More

सेक्‍सुअल हेल्थ वीडियोView More

प्रेगनेंसी वीडियोView More

Health Calculator

लेटेस्‍ट आर्टिकल्‍स

5 Yoga For Fat Burn

जिद्दी कमर की चर्बी को मोम की तरह पिघला देंगे ये 5 योगाभ्यास

हमारे शरीर में कमर की चर्बी कम होने में सबसे ज्यादा समय लेती है, इसके साथ यह आपकी पर्सनालिटी को काफी खराब कर सकता है। जिससे आपका शरीर देखने में बुरा लगता है। आइए जानते हैं वह योगाभ्यास जो आपकी कमर की चर्बी को तेजी से कम कर सकते हैं।

Heart Blockage

आर्टरी ब्लॉकेज का कारण हो सकते हैं ये 5 फूड्स, जानिए कौन से फूड हैं नुकसानदायक

धमनियां अवरुद्ध होने की स्थिति में धमनियों की दीवारों में प्लाक का निर्माण होने लगता है। प्लाक वसा और बैड कोलेस्ट्रॉल से बनता है।

Benefits Of Garlic

रोजाना 2 कली लहसुन कई बीमारियों का है काल, जानिए लहसुन खाने के तरीके

लहसुन न सिर्फ आपको फ्लू, सर्दी, जुकाम, खांसी से बचाता है, बल्कि इसके नियमित सेवन से आपका दिल, दिमाग, मांसपेशियां और स्वाद सभी अच्छे रहते हैं।

Desi Ghee

क्या वजन कम करने में मदद करता है घी? जानिए इसके पीछे की सच्चाई

घी वजन बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थों में जाना जाता है,लेकिन क्या आप जानते हैं,कि जिस घी को लोग वजन बढ़ाने वाला मानते हैं वह आपकी वेट लॉस जर्नी में काफी सहायता कर सकता है आइए जानते हैं कैसे घी वेट लॉस में हेल्प करता है।

Covid Jn 1

JN.1 Variant Vaccine: Corona New Variant से बचने के लिए लगानी होगी तीसरी डोज?

पिछले एक महिने के अंदर देश के कई राज्यों में संक्रमितों की संख्या में तेजी से उछाल दर्ज किया गया है। वहीं स्वास्थ्य विशेषज्ञ सभी लोगों से कोरोना से बचाव को लेकर अपील कर रहे हैं।