Advertisement

Benefits Of Breastfeeding: मां को भी शिशु के साथ होते हैं ब्रेस्टफीडिंग से कई फायदे | जानें मां और बच्चे को ब्रेस्टफीडिंग से होने वाले फायदे

मां को भी शिशु के साथ होते हैं ब्रेस्टफीडिंग से कई फायदे (Benefits Of Breastfeeding): (World Breastfeeding Week 2021)मां का दूध बच्चे के लिए किसी अमृत से कम नहीं है. यह उन्हें बचपन में होने वाली कई सामान्य बीमारियों से बचाता है. ब्रेस्टफीडिंग (Breastfeeding) को नर्सिंग के रूप में भी जाना जाता है. ब्रेस्टफीडिंग शिशुओं के विकास के लिए बेहद आवश्यक होती है. ब्रेस्टफीडिंग की वजह से शिशु के साथ महिलाओं को भी होते हैं कई फायदे . जानने के लिए वीडियो जरूर देखें

Advertisement

फिटनेस वीडियोView All

Advertisement

ब्यूटी वीडियोView All

डिज़ीज़ वीडियोView All

सेक्‍सुअल हेल्थ वीडियोView All

प्रेगनेंसी वीडियोView All

Health Calculator

Latest Articles

Ayurvedic Treatment Of Diabetes

Diabetes: ये 4 चीजें शुगर कंट्रोल करने में हैं सबसे ज्यादा फायदेमंद, डायबिटीज में होने वाली समस्याओं से भी मिलता है छुटकारा

टाइप टू डायबिटीज में अगर ब्लड शुगर को नियंत्रित ना रखा जाए तो वह आपके लिए जानलेवा भी हो सकता है इसलिए जरूरी है कि आप अपने ब्लड शुगर को नियंत्रित रखें।

Social Media Post

सोशल मिडिया पर बच्चों से जुड़ी ये 6 बातें कभी न करें शेयर, बच्चे हो सकते हैं साइबर बुलिंग के शिकार

आपका हर बात सोशल मीडिया पर शेयर करना आपके बच्चों की जिंदगी और उनकी आईडी के लिए हानिकारक हो सकता है, इसलिए आपको हमेशा एक सीमा में ही शेयर करना चाहिए ताकि किसी को नुकसान न पहुंच सकें।

Corona Vaccine For Children

फाइजर जल्द ही 5 से 11 वर्ष के बच्चों का कोरोना वैक्सीन का डाटा करेगा एकत्रित

फाइजर जल्द ही अमेरिकी के खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) को 5 से 11 साल के बच्चों के लिए अपने एमआरएनए कोविड वैक्सीन की सुरक्षा के संबंध में डाटा प्रस्तुत करेगा।

Delhi Dengue Update

Dengue in Delhi: दिल्ली में बढ़ रहे हैं डेंगू के मामले, सितंबर महीने में 149 मामले दर्ज

सोमवार को निगम द्वारा जारी हुई रिपोर्ट के अनुसार, अब तक राजधानी में 273 मामले डेंगू के सामने आ चुके हैं। हैरानी की बात यह है कि सितंबर महीने में अकेले डेंगू के 149 मामले सामने आ चुके हैं।

Healthy Diet

World Heart Day 2021: दिल को स्वस्थ रखना है, तो आजमाएं ये 5 स्मार्ट उपाय

World Heart Day 2021: अपने दिल को स्वस्थ रखने के लिए, प्रत्येक दिन व्यायाम करना महत्वपूर्ण है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि धमनियों में लचीलापन रहे, 30-45 मिनट की अवधि के लिए किसी भी शारीरिक गतिविधि के रूप में दैनिक व्यायाम महत्वपूर्ण है।