Sign In
  • हिंदी

BGR -34 आयुर्वेदिक दवा आपका शुगर लेवल कम करने के साथ-साथ वज़न भी कम करेगी, AIIMS के डॉक्टरों ने किया खुलासा, Watch Video

Written by Nikhil Khattar |Updated : September 27, 2022 3:39 PM IST

आज कल लोगों में डायबिटीज की समस्या बहुत ज़्यादा हो गयी है जिस वजस से लोगों में मोटापा देखने को मिल रहा है। देश भर में इस समस्या को देखते हुए लोग आज कल आयुर्वेद की तरफ रुख कर रहे हैं। ऐसे में AIIMS के डॉक्टरों ने बताया है की आयुर्वेद की दवा BGR-34 आपके ब्लड शुगर को कंट्रोल करने के अलावा मोटापा भी कम करती हैं। वहीं डॉक्टरों के मुताबिक यह दवा मरीज़ के मेटाबॉलिज्म को बेहतर करती है जिससे आपका शुगर लेवल कंट्रोल में रहता है और मोटापा भी कम होता है। AIIMS के डॉ सुधीर चंद्रा सारंगी और उनकी टीम ने तीन साल इस पर रिसर्च करने के बाद ही इस नतीजे पर पहुंची। दरअसल इस रिसर्च का लक्ष्य यह करना था की क्या BGR -34 और एलोपैथी दवाओं के साथ कितनी प्रभावशील है या नहीं, यह हर्बल दवा खाली पेट ब्लड शुगर को कम करने में मददगार हैं और वज़न कम करने के साथ-साथ और भी लाभदायक हैं।

फिटनेस वीडियोView More

ब्यूटी वीडियोView More

डिज़ीज़ वीडियोView More

सेक्‍सुअल हेल्थ वीडियोView More

प्रेगनेंसी वीडियोView More

Health Calculator

लेटेस्‍ट आर्टिकल्‍स

Aiims Cyber Attack

साइबर हैकर्स के निशाने पर भारत का हेल्थ सिस्टम! AIIMS और सफदरजंग के बाद ICMR के सर्वर पर साइबर अटैक

ICMR Cyber Attack News Update: AIIMS दिल्ली और सफदरजंग अस्पताल के बाद आईसीएमआर के सर्वर को हैक (ICMR Website Cyber Attack) करने का प्रयास हांगकांग के साइबर अपराधियों द्वारा किया गया है.

Benefits Of Healthy Breakfast

सर्दी में इम्यूनिटी बूस्ट करने के लिए सुबह नाश्ते में खाएं ये 4 डिश, एनर्जी से भरा गुजरेगा पूरा दिन और बीमारियां रहेंगी दूर

सर्दी के शुरू होते ही आपको अपने नाश्ते कि विकल्पों को बदल देना चाहिए ताकि बदलते मौसम में आपकी इम्यूनिटी भी बूस्ट रहे और आप बीमारियों से दूर रहें।

Corona Vaccine In Periods

पीरियड्स को प्रभावित कर रही है कोरोना वैक्सीन, इस उम्र की लड़कियां हो रही हैं टारगेट

एक स्टडी के अनुसार, टीनएजर लड़कियों में कोरोना वैक्सीन के साइड-इफेक्ट देखने को मिले हैं और इनमें पीरियड्स से जुड़ी गड़बड़ियांऔर समस्याएं प्रमुख हैं।

Healthy Diet

रोज इस समय खाएं पिस्ता, दिनभर बॉडी रहेगी फिट और दूर होंगी Heart Attack जैसी ये 5 बीमारियां

pistachio benefits: पिस्ता खाने के फायदे (pista khane ke fayde) के बारे में हम सब जानते हैं। हालांकि, इसके सही सेवन से शरीर की कई बीमारियां भी दूर हो जाती हैं। जानें पिस्ता खाने से कौन सी बीमारियां दूर होती हैं।

Anti Ageing

एंटी-एजिंग है अदरक, स्किन पर इस तरह करें प्रयोग रहेंगे हमेशा जवां, जानें अदरक के अन्य ब्यूटी बेनिफिट्स

अदरक केवल डाइजेस्टिव सिस्टम ही नहीं बल्कि आपकी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद है। यहां पढ़ें कैसे..