• हिंदी

एक्सरसाइज से काफी हद तक कंट्रोल किया जा सकता है गठिया को

शुरुआती स्टेज में बीमारी की अनदेखी न करें. अगर समय पर इलाज शुरू कर दिया तो डॉक्टर साधारण दवाइयों के जरिए ही मरीज को ठीक कर सकते हैं.

Published by Sakshi Pandey |Published : October 28, 2022 12:29 PM IST

शुरुआती स्टेज में बीमारी की अनदेखी न करें. अगर समय पर इलाज शुरू कर दिया तो डॉक्टर साधारण दवाइयों के जरिए ही मरीज को ठीक कर सकते हैं. एडवांस स्टेज में इलाज लंबे समय तक चलता है. ऐसे में जरूरी ये है कि अगर आप जोड़ों में दर्द महसूस कर रहे हैं, तो डॉक्टर के पास जाने में देर न करें. इसके अलावा एक्सरसाइज भी इस बीमारी में बेहद कारगर है और व्यायाम के जरिए इसे काफी हद तक ठीक किया जा सकता है.

फिटनेस वीडियोView More

ब्यूटी वीडियोView More

डिज़ीज़ वीडियोView More

सेक्‍सुअल हेल्थ वीडियोView More

प्रेगनेंसी वीडियोView More

Health Calculator

लेटेस्‍ट आर्टिकल्‍स

Beauty 3

एक साधारण सी चीज से चेहरे पर पाएं शीशे सा निखार, पार्लर की नहीं पड़ेगी जरुरत

महिलाएं अपनी स्किन को बेदाग़, चिकनी और चमकदार बनाने के लिए तरह-तरह के उपाए करती हैं। कई महिलाएं तो ग्लोइंग स्किन पाने के लिए लाखों रुपये तक खर्च देती हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जो आपके चेहरे को सीसे की तरह चमकदार बना सकता है।

Measles Cases In India

मध्य प्रदेश में तेजी से बढ़े खसरे के मामले, जानिए इसके लक्षण और बचाव के उपाय

मध्य प्रदेश राज्य में तेजी से बढ़ रहे खसरे के मामलों ने लोगों की चिंता को बढ़ा दिया है। आइए जानते हैं क्या है यह बीमारी इसके लक्षण और बचाव के उपाय..

Diabetes And High Blood Pressure

होंठों के आसपास इन 3 लक्षणों से समझ जाएं इंसुलिन का स्तर हो गया है कम, तुरंत कराएं शुगर की जांच 

High Blood Sugar Symptoms on Lips : शरीर में शुगर लेवल हाई होने पर होंठों के आसपास कई तरह के लक्षण नजर आ सकते हैं। आइए जानते हैं इन लक्षणों के बारे में विस्तार से-

Back Pain Problems

पीठ के दर्द से परेशान हैं पेन किलर भी नहीं कर रही काम? ये 3 योगासन जड़ से खत्म करेंगे बीमारी

Yoga asanas for back pain: कई बार पीठ में होने वाला दर्द काफी परेशान कर देने वाला हो सकता है और उससे पीछे छुड़ाने के लिए बार-बार पेनकिलर लेनी पड़ती है। हालांकि कुछ योगाभ्यास की मदद से इस से पूरी तरह से पीछा छुड़ाया जा सकता है।

Dal For Pregnancy

प्रेग्नेंट महिलाओं की सेहत के लिए बेहद फायदेमंद हैं ये 4 प्रकार की दालें, खाएंगे तो रहेंगे हेल्दी

गर्भवती महिलाओं को पोषण का खास ध्यान रखना होता है और इसलिए विशेष डाइट लेना जरूरी है। इस लेख में हम गर्भवती महिलाओं को अपनी डाइट में दाल शामिल करने से मिलने वाले फायदों के बारे में आपको बताने वाले हैं।