• हिंदी

तिल बिगाड रहे हैं आपके चेहरे की खूबसूरती? इन आसान तरीकों से पाएं छुटकारा, Watch Video

कुछ मोल्स के रंग में बदलाव आता है या कुछ में बाल आ जाते हैं। ऐसे में अगर आप भी चेहरे पर तिल निकलने की समस्या से परेशान हैं तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है।

Published by Lakshmi Sharma |Published : January 11, 2023 5:45 PM IST

Moles: बेदाग और खूबसूरत चेहरा कौन नहीं चाहता। लेकिन ऐसी कई स्किन प्रॉब्लम्स हैं जो हमारी परेशानी का कारण बन जा जाती है। उन्हीं में से एक है मोल्स यानी तिल। तिल स्किन पर वो ग्रोथ होते हैं जो आमतौर पर ब्राउन और ब्लैक होते हैं.... तिल स्किन पर कहीं भी हो सकते हैं। यह ज्यादातर अर्ली चाइल्डहुड और व्यक्ति के पहले 25 सालों के दौरान होते हैं. समय के साथ इनमें बदलाव होना शुरू हो जाता है। कुछ मोल्स के रंग में बदलाव आता है या कुछ में बाल आ जाते हैं। ऐसे में अगर आप भी चेहरे पर तिल निकलने की समस्या से परेशान हैं तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि हम आपको कुछ घरेलू इलाज बताएंगे जिससे आप तिल से छुटकारा पा सकते हैं।

फिटनेस वीडियोView More

ब्यूटी वीडियोView More

डिज़ीज़ वीडियोView More

सेक्‍सुअल हेल्थ वीडियोView More

प्रेगनेंसी वीडियोView More

Health Calculator

लेटेस्‍ट आर्टिकल्‍स

Avoid Food In Constipation

सर्दियों में कब्ज का कारण बन जाती है आपकी ये 5 गलत आदतें, इन्हें सुधारना है जरूरी

सर्दी में हम पानी कम पीने लगते हैं, जिससे शरीर हाइड्रेट नहीं रह पाता। इन सभी के कारण अक्सर ठंड के मौसम में लोगों को कब्ज की समस्या भी रहने लगती है।

Ayurveda 2

क्या है मड थेरेपी? जिसके द्वारा कई तरह के गंभीर रोगों का किया जाता है इलाज

मड थेरेपी या मिट्टी चिकित्सा नेचुरोपैथी का एक ऐसा सिद्धांत हैं, जिसके माध्यम से कई तरह के साधारण से लेकर असाध्य रोगों का इलाज किया जाता है।

Divorce

रोज-रोज के झगड़ों से तलाक तक पहुंच गयी है नौबत तो कपल्स करें इस तरह बात, टूटने से बच जाएगा रिश्ता

अगर आपका रिश्ता भी इसी मुश्किल दौर से गुज़र रहा है तो आप इन बातों पर ध्यान दें और अपने पार्टनर के साथ बात करें ताकि आपके रिश्ते को खत्म होने से रोका जा सके।

Brittle Nails

बार-बार टूट जाते हैं नाखून? तो आजमाएं ये नेल केयर टिप्स, नाखून बनेंगे हेल्दी और शाइनी

कुछ लड़कियों के नाखून इतने कमजोर होते हैं कि वे हमेशा कटे-फटे और बदरंग दिखायी देते हैं। ये ना केवल देखने में खराब लगते हैं बल्कि कई बार इनमें दर्द भी महसूस होता है।

Benefits Of Garlic

Garlic Benefits in Winter: लहसुन के सेवन से ये बीमारियों होंगी दूर, जानें कैसे?

सर्दियां अपने साथ कई बीमारियां और संक्रमण लेकर आती है. ऐसे में लहसुन की सिर्फ 2 कली ही फायदेमंद हो सकती है. लहसुन स्वाद ही नहीं बल्कि सेहत के लिए भी अच्छा होता है. यह एक औषधी की तरह होता है, जो फ्लू, सर्दी, जुकाम, खांसी से बचाने का काम करता है.

Deficiency Of Vitamin B7

शरीर में हो जाए इस विटामिन की कमी तो, त्वचा और आंखों पर पड़ता बहुत बुरा असर जानिए कैसे करें बचाव

जी हां विटामिन-बी7 जिसे बायोटिन के नाम से भी जाना जाता है, यदि इसकी कमी हमारे शरीर में हो जाए तो इसका सीधा असर हमारी त्वचा और आंखों पर देखने को मिलता है। आज हम आपको इसके कुछ बेहतरीन स्रोतों के बारे में बताने जा रहे हैं।