Sign In
  • हिंदी

Anti Aging Tips : एंटी एजिंग ऑयल जो रखें त्वचा को ताउम्र जवां

Many anti-aging creams and lotions have no sufficient evidence to back the effects they claim. © Shutterstock

आप चाहती हैं कि आपकी त्वचा बढ़ती उम्र में भी आकर्षक, ग्लोइंग और निखरी नजर आए, तो कुछ ऑयल्स का इस्तेमाल करना शुरू कर दें। ये ऑयल्स एंटी-एजिंग ऑयल्स हैं, जो त्वचा के रूखेपन को दूर करते हैं। जानें, कौन से ऑयल हैं, जो एजिंग की समस्या को कम करते हैं।

Written by Anshumala |Published : July 16, 2019 11:30 AM IST

उम्र बढ़ने के साथ त्वचा से संबंधित कई समस्याएं पैदा होने लगती हैं। इसकी वजह है त्वचा की देखभाल सही तरीके से नहीं करना, अनहेल्दी डाइट, धूल, मिट्टी, प्रदूषण आदि। बढ़ती उम्र के लक्षण सबसे पहले चेहरे पर ही नजर आते हैं। इसमें झुर्रियां, फाइन लाइन्स और दाग-धब्बे आदि होने लगते हैं। इससे त्वचा रूखी और बेजान नजर आती है। आप चाहती हैं कि आपकी त्वचा बढ़ती उम्र में भी आकर्षक, ग्लोइंग और निखरी नजर आए, तो कुछ ऑयल्स का इस्तेमाल करना शुरू कर दें। ये ऑयल्स एंटी-एजिंग ऑयल्स (Anti Aging Tips in hindi) हैं, जो त्वचा के रूखेपन को दूर करते हैं। त्वचा को नमी प्रदान करते हैं। जानें, कुछ ऑयल के बारे में जो एजिंग की समस्या (Anti Aging Tips in hindi) को कम करके त्वचा को बनाते हैं जवां और खूबसूरत।

Skin Care Tips : आम सेहत बनाने के साथ बढ़ाए चेहरे की खूबसूरती भी, जानें कैसे

कोकोनट ऑयल (anti aging oils in hindi)

नारियल तेल का इस्तेमाल आप बालों में करती हैं, लेकिन इसमें मौजूद पोषक तत्व स्किन कोलेजेन के उत्पादन को बढ़ाते हैं, जिससे झुर्रियों, साइंस ऑफ एजिंग आदि की समस्या से आप बची रहती हैं। इसमें एंटी ऑक्सीडेंट्स होते हैं, जो डैमेज सेल्स को पोषण देते हैं और फ्री रेडिकल्स से रक्षा करते हैं। स्नान करने के बाद त्वचा पर नारियल तेल से मालिश करें।

Also Read

More News

आमंड ऑयल

बादाम के तेल में विटामिन ई और विटामिन के मौजूद होते हैं। ये त्वचा में रक्त संचार को बढ़ाते हैं। स्किन को रिजेनरेट करते हैं। बादाम के तेल को त्वचा पर अप्लाई करने से त्वचा में लचक और कसाव आता है, जिससे त्वचा ढीली नहीं पड़ती। बादाम के तेल से त्वचा की मालिश करें, जब आप स्नान कर लें।

हेल्दी स्किन टिप्स, जो आकर्षक और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए है जरूरी

जोजोबा ऑयल (anti aging oils in hindi)

जोजोबा ऑयल हाइड्रेटिंग ऑयल होता है। इसमें एंटी एजिंग तत्व,  विटामिन सी, ई त्वचा की कोशिकाओं के पुन: निर्माण में मदद करते हैं। बादाम या नारियल के तेल में जोजोबा ऑयल की कुछ बूंदें मिलाकर नहाने के बाद अपने चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें। आपको फायदा जरूर नजर आएगा।

एवोकाडो ऑयल

एवोकाडो ऑयल एक गाढ़ा तेल है, जो त्वचा की नमी को वापस लाता है। त्वचा को हाइड्रेटेड करता है। विटामिन ई और ए से समृद्ध इस तेल में कोलेजन-बूस्टिंग स्टेरोलिन भी होता है। फेस सीरम में कुछ बूंदें एवोकाडो ऑयल की मिलाकर रात को सोने से पहले मालिश करें।

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on