Sign In
  • हिंदी

इन तरीकों से सोते हैं आपके पार्टनर, तो जान लें कितना है उन्हें आपसे प्यार

पार्टनर के सोने का तरीका बताएगा कि आपसे कितना है उन्हें प्यार। ©pixabay

आपके पार्टनर के सोने के तरीके से भी यह पता लगाया जा सकता है कि उन्हें आपसे कितना है प्यार।

Written by Anshumala |Updated : August 14, 2019 7:48 PM IST

शादी के बाद कुछ वर्षों तक तो पति-पत्नी के बीच बेहद प्यार रहता है। वो प्यार में डूबे रहते हैं। एक-दूसरे की हर बात अच्छी लगती है। लेकिन कुछ साल बीतते ही उनके बीच का रोमांस गायब होने लगता है। वैसे, कुछ ही लोगों के साथ होता पर, क्योंकि हर कपल का स्वभाव ऐसा नहीं होता कि रिश्ता पुराना हुआ तो उनके बीच का प्यार, रोमांस भी कम हो जाएगा। यदि शादी के शुरुआती साल जैसा ही आपका रिश्ता पांच-छह सालों बाद भी वैसा ही बना हुआ है, तो इसके पीछे आपके पार्टनर के सोने का तरीका है। नहीं समझे? दरअसल, आपके पार्टनर के सोने के तरीके से भी यह पता लगाया जा सकता है कि उन्हें आपसे कितना है प्यार।

Healthy Relationship : जब लड़की करे आपको पसंद पर आप नहीं, तो यूं करें उसे मना

दरअसल, कपल के बीच रोमांस बरकरार है या नहीं, इसे पार्टनर के सोने के तरीके से जाना जा सकता है। जी हां, रात को पार्टनर के साथ सोने का तरीका आपके बीच प्यार की सारी स्थिति बयां कर देता है। एक शोध की मानें तो सोने की पोजिशन कपल के बीच प्यार रखने में काफी अहम भूमिका निभाती है। जानते हैं, पार्टनर के साथ आपके सोने के तरीके के हिसाब से आपकी लव लाइफ कैसी है।

Also Read

More News

पार्टनर के सोने के तरीके से जानें अपनी लव लाइफ

– अगर पार्टनर आपके कंधे पर सिर रखकर सोता है तो इसका मतलब है कि वह आपकी बहुत फिक्र करता है। अधिकतर पार्टनर इस तरह से सोना पसंद करते हैं। इस तरह से सोने वाला व्यक्ति अपने पार्टनर को खूब प्यार और भरोसा करता है।

– वह आपकी पीठ से लिपटकर सोता है तो वह आपके साथ खुद को काफी कंफर्टेबल महसूस करता है। अगर शादी के कई सालों बाद भी पार्टनर की सोने की यही पोजिशन है तो समझ जाएं कि वो आपसे बहुत प्यार करता है और आपका रिश्ता रोमांटिक भी है।

– पार्टनर आपसे मुंह फेरकर सोता है तो हो सकता है कि आपके रिश्ते में दूरियां आ रही हों। दरअसल, शादी के कई सालों बाद कपल अक्सर इस पोजिशन में आ जाते हैं। अगर पार्टनर आपसे विपरीत दिशा में मुंह फेरकर सोने के बावजूद भी आपसे सटकर सोता है तो समझ जाए कि पार्टनर आपको पर्सनल स्पेस देने में विश्वास रखता है।

– शादी को 10-15 साल बीत जाने के बाद भी पार्टनर सटकर सोए यह जरूरी नहीं है। अगर सोते समय आपके पार्टनर और आपका चेहरा एक-दूसरे के सामने होता है तो समझ जाए आपके बीच अभी भी प्यार बाकी है। इसके अलावा इस तरह सोने से रिश्ता मजबूत बना रहता है।

– अगर आप दोनों बेड के अलग-अलग किनारों पर लगकर सोते हैं तो इसका मतलब है कि दोनों अपने रिश्ते में स्पेस चाहते हैं। अगर आपका पार्टनर भी इस तरह सोता है तो हो सकता है कि आपके बीच की दूरियां बढ़ रही हों।

Sex Yoga : यौन शक्ति को बढ़ाने के लिए करें ये 3 योगासन

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on