Sign In
  • हिंदी

रोजाना सेक्स करना फायदेमंद है या नुकसानदेह ?

सेक्स के बारे में ऐसी बातें, जो आपके हेल्थ के लिए बहुत ही जरूरी है।

Written by akhilesh dwivedi |Published : August 11, 2018 9:19 PM IST

जीवन में अगर हमेशा हेल्दी और फिट रहना चाहते हैं तो आपको सेक्स की इस खास बात के बारे में जरूर जानना चाहिए। हर इंसान के जीवन में कुछ न कुछ परेशानियां जरूर होती है लेकिन उसे कैसे निकलना है इसका हल भी इंसान को ही निकालना होता है। कुछ लोगों को आप देखते होंगे की वो अक्सर उदास रहने लगते हैं और उसके बाद डिप्रेशन जैसी गंभीर समस्या के शिकार हो जाते हैं। सेक्स लाइफ को ऐसे करें रीचार्ज। 

इंसान के तनाव को कम करने का सबसे अच्छा साधन अगर देखा जाय तो सेक्स को ही माना जाता है। आपको अपने जीवन में एक बेहतर सेक्स लाइफ को जरूर बना कर रखना चाहिए। हम सेक्स की बात करें तो, सेक्स मानव जिन्दगी का एक अभिन्न अंग है और खुशियों की वजह भी। क्योंकि सेक्स से तनाव और अवसाद दोनों कम होते हैं। इसलिए हम चाह कर भी इसे अनदेखा नहीं कर सकते हैं। बेहतर सेक्स लाइफ के लिए हर रात करें यह काम।

आइए हम सेक्स के बारे में ऐसी बात जानते हैं जो आपके हेल्थ के लिए बहुत ही जरूरी है। जब आप सेक्स करते हो तो आपके दिमाग की भावनाएं चरम आनंद को पाती हैं और इसका सीधा लाभ आपके दिमाग पर पड़ता है। कई शोधों में इस बात का खुलासा हुआ है कि जब इंसान सेक्स करता है तो दिमाग कई तरह के केमिकल कंपाउंड छोड़ता है जो शरीर व दिमाग को रिलैक्स करते हैं। पहली बार सेक्स का अनुभव लेने जा रहे हैं ! रखें इन 4 बातों का ख्याल।

Also Read

More News

शरीर को जब भी रिलैक्स का अनुभव होता है तो वह सारे स्ट्रेस और डिप्रेशन को भूल जाता है। अगर आप रोजाना सेक्स करते हैं तो आप कई बीमारियों से से भी मुक्त होते रहते हैं। आपके शरीर का स्टेमिना भी बरकरार रहता है। रोजाना सेक्स से आपसी रिश्ते में भी मधुरता बनी रहती है और जीवन साथी के साथ विश्वास गहरा होता रहता है। पुरुषों की सेक्स पावर और ब्रेन के लिए काजू है फायदेमंद। 

रोजाना सेक्स का सबसे बड़ा फायदा तो यह होता है कि इंसान की रोग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि होती रहती है। रोग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि की वजह से इंसान को बीमारियों से लड़ने की क्षमता मिलती है। जो लोग रोजाना सेक्स करते हैं उनकी आयु लम्बी होती है। जो लोग रोजाना नई व बेहतरीन सेक्स पोजिशन को ट्राई करते हैं वो अपनी सेक्स लाईफ में ज्यााद सफल होते हैं।  हस्तमैथुन (मास्टरबेशन) के बारे में तीन फैक्ट्स जिसे शायद आप नहीं जानते होगें।

चित्रस्रोत: Shutterstock.

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on