Advertisement

बहुत ज़्यादा सेक्स के भी है साइड इफेक्ट्स, हो सकती हैं ये 3 समस्याएं

बहुत ज़्यादा सेक्स के भी है साइड इफेक्ट्स, हो सकती हैं ये 3 समस्याएं

सेक्सुअल रिलेशनशिप्स पार्टनर्स की सहमति और उनके मूड के अनुसार तय होते हैं। लेकिन, ज़्यादा सेक्स के नुकसान भी हैं। एक्सपर्ट्स के अनुसार बहुत अधिक सेक्स करने वाले लोगों को इसके नुकसान झेलने पड़ सकते हैं। जानते हैं कि बहुत अधिक सेक्स करने से क्या समस्याएं हो सकती हैं।

Side Effects of Sex: सेक्स के कई हेल्दी फायदे हैं। विभिन्न स्टडीज़ सेक्स को हेल्दी लिविंग (Health benefits of Sex) का एक अच्छा तरीका बताया गया है। इससे, स्ट्रेस कम होता है, कार्डियोवैस्कुलर बीमारियों का खतरा कम होता है, इम्यूनिटी (Immunity) बढ़ती है और ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है। वैसे तो, सेक्स के लिए कोई लिमिट नहीं तय होती। क्योंकि, सेक्सुअल रिलेशनशिप्स पार्टनर्स की सहमति और उनके मूड के अनुसार तय होते हैं। लेकिन, ज़्यादा सेक्स के नुकसान भी हैं। एक्सपर्ट्स के अनुसार बहुत अधिक सेक्स करने वाले लोगों को इसके नुकसान झेलने पड़ सकते हैं। जानते हैं कि बहुत अधिक सेक्स करने से क्या समस्याएं हो सकती हैं। (Side Effects of Sex in hindi)

ज्यादा सेक्स करने से हेल्थ को होते हैं ये नुकसान (Side Effects of Sex):

इंफेक्शन

जेनाइटल एरिया में इंफेक्शन का ख़तरा बहुत अधिक सेक्स का एक बड़ा साइड-इफेक्ट है। खासकर, फीमेल पार्टनर्स के लिए इंफेक्शन का रिस्क काफी हाई होता है। तो वहीं पुरुषों को भी इंफेक्शन सहित कई परेशानियां हो सकती हैं।

दर्द और चोट

बहुत अधिक सेक्स से पुरुषों को पेनिस में तेज़ दर्द और अन्य परेशानियां महसूस हो सकती हैं। इससे, उन्हें चोट भी लग सकती है, घाव हो सकते हैं या छाले पड़ सकते हैं। जिससे, राहत पाने के लिए डॉक्टर की मदद लेनी पड़ सकती है।

Also Read

More News

मेंटल सेहत पर पड़ सकता है असर

सेक्स का एडिक्शन लोगों की रिलेशनशिप को ख़राब कर सकता है। जिससे, पार्टनर्स के बीच तनाव बढ़ सकता है। इस बात को समझना ज़रूरी है कि किसी भी प्रकार का एडिक्शन आपकी मेंटल हेल्थ से जुड़ी समस्या है। इसीलिए, सेक्स एडिक्शन भी एक मानसिक समस्या है। अगर, आप इस एडिक्शन से खुद को बचाना चाहते हैं, तो अपने डॉक्टर से बात करें। (Side Effects of Sex)

World Milk Day 2020: क्या दूध पीने से बढ़ती है सेक्सुअल पॉवर? जानें क्या कहती है रिसर्च

सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए रोज़ पीएं चुकंदर का जूस, कमज़ोरी और इरेक्टाइल डिस्फंक्शन से भी मिलेगी राहत

Kissing and Covid-19 Spread: क्या किस करने से फैल सकता है कोविड-19 इंफेक्शन ?

Male Sexual Problem: लो लिबिडो और लो-स्पर्म काउंट जैसी प्रॉब्लम्स का नैचुरल इलाज है खजूर, जानें पुरुषों के लिए इसके अन्य फायदे

Coronavirus and Sex: क्या कोरोना वायरस के समय सेक्स करने से बचना चाहिए? क्या कोरोना वायरस सेक्स से भी फैल सकता है?

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on