• हिंदी

टिंडर पर प्रोफाइल पिक्चर अपलोड करते समय ध्यान दें इन 13 बातों पर

टिंडर पर प्रोफाइल पिक्चर अपलोड करते समय ध्यान दें इन 13 बातों पर

आपके पालतू कुत्ते या बिल्ली के साथ की तस्वीर लड़कियों को खास पसंद आएंगी।

Written by Editorial Team |Updated : January 5, 2017 8:55 AM IST

अगर आपने भी पॉप्युलर डेटिंग ऐप टिंडर डाउनलोड किया है तो आपको अब तक शायद पता चल गया होगा कि वहां अच्छी प्रतिक्रिया तभी मिलती है जब लोगों को आपकी तस्वीरें अच्छी और सुंदर लगती हैं। जैसे-जैसे आप स्वाइप करना शुरु करते हैं वैसे-वैसे आपको पता चलेगा कि लोग 5-10 सेकंड से अधिक समय तक आपके प्रोफाइल पर नहीं रहते। कारण? आपकी तस्वीरें। जी हां, सही और अच्छी लड़की या लड़के की तरफ से आपको अच्छा रिस्पॉन्स मिले या वो आपके प्रोफाइल पर अधिक ध्यान दें ऐसा तभी हो सकता है जब आप सही तरीके की तस्वीरें टिंडर पर अपलोड करें। जी हां, भारतीय पुरुषों के साथ ऐसा अक्सर होता है कि वे टिंडर पर ऐसी तस्वीरें अपलोड करते हैं जिनसे उन्हें मिलनेवाले रिस्पॉन्स में कोई बढ़ोतरी नहीं होती। आप खुद ही सोचिए आप क्या चाहते हैं? अजनबी लड़के-लड़कियां आपकी तस्वीर देखकर मज़ाक उड़ाएं या नज़रअंदाज करें? आप में से ज़्यादातर लोगों का जवाब ‘ना’ ही होगा। याद रखिए अगर आप इस बात की शिकायत करते हैं कि आपको डेटिंग वेबसाइट पर पर्याप्त मैच नहीं मिल रहे हैं। तो हो सकता है कि इसका कारण आपकी प्रोफाइल पिक्चर हो। इसलिए टिंडर पर अपना प्रोफाइल बनाते समय आपको कुछ बातों पर ध्यान देना है। जिनके बारे में हम इस आर्टिकल में बता रहे हैं।

1. कम से कम अपनी 3 तस्वीरें ज़रूर अपलोड करें। अगर आपको ज़्यादा तस्वीरें खिंचवाना पसंद नहीं तो दिल पर पत्थर रखकर हमें आपसे कहना होगा कि टिंडर आपके काम की चीज़ नहीं। जी हां, केवल एक तस्वीर चिपका देने से आपको इक्का-दुक्का मैच ही मिलेंगे। जबकि बहुत सी लड़कियां यह भी मान सकती हैं कि आपका प्रोफाइल फेक या नकली है। डेटिंग ऐप पर अपना नंबर देने से पहले इन 7 बातों का रखें ध्यान

2. अपने दोस्तों के साथ वाली तस्वीरें न लगाएं। मैंने ऐसे बहुत से प्रोफाइल देखें हैं जहां लड़के अपने यार-दोस्तों के साथ घूमने-फिरने और पार्टी वाली तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। इस तरह की तस्वीरों से लड़कियां दुविधा में पड़ सकती हैं और यकिन मानिए ऐसी तस्वीरें देखना उन्हें पसंद भी नहीं आएगा। सबसे खास बात, अगर आपके दोस्त आपसे ज़्यादा सुंदर दिखते हैं तब तो आपकी मदद टिंडर की टीम भी नहीं कर पाएगी। हो सकता है आपके गुडलुकिंग दोस्त पर कोई फिदा हो जाए और आपको रिस्पॉन्स देने की बजाय आपके दोस्त की किस्मत चमक जाए।

Also Read

More News

3. ऐसी तस्वीरें लगाइए जिसमें आपका चेहरा साफ दिखता हो। सनग्लासेस या आपके पढ़नेवाले चश्मे के साथ फोटो अपलोड करने में कोई बुराई नहीं। लेकिन बिना चश्मेवाली 10 तस्वीरों में से 8 में आपकी आंखें ढ़ंकी हुई होगीं तो भला लड़की को कैसे पता चलेगा कि आपका चेहरा कितना सुंदर या आपकी आंखें कितनी गहरी हैं।

4. एक या दो से अधिक सेल्फी अपलोड न करें। वैसे सेल्फी अपलोड करने में कोई बुराई नहीं लेकिन अगर आपकी सभी तस्वीरें सेल्फी ही होगी तो लड़कियों को लगेगा कि आपको केवल खुद से प्यार है और आपके पास तस्वीर खिंचवाने के लिए कोई दोस्त भी नहीं है।

5. अगर आप स्विम सूट पहने किसी लड़की के साथ अपनी तस्वीर अपलोड करेंगे तो बस किसी विलेन से कम नहीं माने जाएंगे। भले ही क्लब में आप किसी हॉट लड़की से मिले या आपके ग्रुप और ऑफिस की लड़कियां बहुत सुंदर हों। लेकिन जनाब उन लड़कियों की परमिशन के बगैर अगर आप उनके साथ वाली अपनी तस्वीर किसी डेटिंग वेबसाइट पर पोस्ट करते हैं तो आपका इम्प्रेशन अच्छा नहीं पड़ेगा

6. यह कोई नहीं जानना चाहता कि आप कब किसी फिल्मस्टार या मशहूर हस्ती से मिले और कैसे आपने उसके साथ अपनी तस्वीर खींचवायी। इसलिए आपसे एक मीटर दूर खड़े किसी सेलिब्रिटी के साथ वाली सेल्फी टिंडर पर अपलोड न करें।

7. हो सकता है कि आपको अपने सिक्स पैक ऐब्स दिखाने में शान महसूस होती हो। लेकिन जिम में वर्कआउट के बाद अपनी शर्टलेस तस्वीरें टिंडर पर अपलोड करना आपको घमंडी और नार्सिसिस्टिक साबित कर सकता है।

8. आपके टिंडर प्रोफाइल की मेन पिक्चर के लिए अपनी सबसे अच्छी तस्वीर चुनें। लेकिन यह एक या दो साल से ज़्यादा पुरानी तस्वीर न हो और यह आपकी क्लोज अप या कमर के ऊपर के हिस्से पर खत्म हो जाती हो।

9.आपकी प्रोफाइल पिक्चर आपकी सबसे खास तस्वीर होती है इसलिए वहां पर कोई मिरर सेल्फी न लगाएं।

10. आपके पालतू कुत्ते या बिल्ली के साथ की तस्वीर लड़कियों को खास पसंद आएंगी। क्योंकि ज़्यादातर महिलाएं प्यारे जानवरों के प्रति आकर्षित होती हैं।

11. अपनी मेन पिक्चर पर कुछ इंस्ट्राग्राम फिल्टर लगाइए लेकिन बहुत अधिक फिल्टर लगाने से बात बिगड़ सकती है। एक ऐसा फीचर चुनिए जिससे तस्वीर अच्छी दिखे।

12. सिगार, बिड़ी या सिगरेट पीते हुए अपनी तस्वीर पोस्ट न करें। आपके व्यसन और अनहेल्दी लाइफस्टाइल के बारे में डेटिंग वेबसाइट पर लोगों को बताना उन्हें आपसे दूर भागने पर मजबूर करेगा। वैसे क्या आप जानते हैं क्यों लड़कियां डेट नहीं करना चाहतीं?

13. अगर आपके बाल झड़ रहे हैं तो अपना गंजापन छुपाने के लिए टोपी पहनकर तस्वीरें न खिंचवाएं। बजाय उसके आप अपने बालों को पूरी तरह से शेव करवाइए। आप यह देखकर हैरान हो जाएंगे कि गंजे सर के बावजूद आपका आत्मविश्वास किस तरह लड़कियों को आपकी तरफ आकर्षित कर रहा है।

Read this in English.

अनुवादक -Sadhna Tiwari

चित्र स्रोत- Shutterstock