• हिंदी

सेक्स करते समय ख़ुशी नहीं होती, क्या करूं?

सेक्स करते समय ख़ुशी नहीं होती, क्या करूं?

आप इस समस्या से बाहर आने के लिए तुरन्त किसी वेल क्वालफाइड हेल्थ प्रोफेशनल (सेक्सोलोजिस्ट एंड थेरेपिस्ट) से सलाह लें!

Written by Editorial Team |Updated : January 5, 2017 8:52 AM IST

Read this in English.

मुझे सेक्स करते हुए किसी भी तरह की कोई ख़ुशी नहीं होती है। कई बार तो सेक्स के दौरान काफी दर्द का अनुभव  भी होता है। मैं थोड़ी शर्मीली लड़की हूं, जिसके चलते मुझे अपनी समस्या डॉक्टर को बताने में शर्म आती है। मैंने इस बारे में बहुत कुछ जानने की कोशिश की है लेकिन मैं अपनी समस्या की पहचान नहीं कर पायी हूं। कृपया मेरा मार्गदर्शन करे। पढ़ें: सेक्स की इच्छा नहीं होती, बॉयफ्रेंड भी नाराज़ है, क्या करूं?

इस सवाल का जवाब सेक्चुअल फीजिशन एंड मेडिकल सेक्स थेरेपिस्ट डॉक्टर विजयसारथी रामनाथन दे रहे हैं।

Also Read

More News

सबसे पहली बात कि आपके सवाल का कोई आसान और सरल जवाब देना मुश्किल काम है। सबसे पहले तो आपको एक आसान सी बात को समझना बहुत ज़रूरी है। वो यह है कि आपके शरीर में मुख्य सेक्स ऑर्गन आपके दिमाग में होते हैं ना की आपके जननांगों में। दूसरी बात, आपकी समस्या सुनकर ऐसा लगता है कि आपको मेंटल ब्लॉक यानि आपके दिमाग ने इस बारे में सोचना बंद कर दिया है, जिस वजह से आप सेक्स के बारे में नहीं सोच पाती हैं और ना ही उसे महसूस कर पाती हैं।

आपने अपने सवाल में इस बात का भी जिक्र किया है कि आपको सेक्स संबंध बनाते समय दर्द का एहसास होता है। वास्तव में इसके लिए आपको इसके सही कारणों का पता लगाने और इसका उचित रूप से इलाज कराने की जरूरत है। आपके लिए बेहतर यह  होगा कि आप इस संबंध में किसी वेल क्वालफाइड हेल्थ प्रोफेशनल (सेक्सोलोजिस्ट एंड थेरेपिस्ट) से सलाह लें। सही माने में इस समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए वहीं आपको सही सलाह और निर्देश दे सकते हैं।

चित्र स्रोत - Shutterstock