• हिंदी

अगर सेक्स का भरपूर मजा लेना है, तो कभी ना करें ये 4 काम

अगर सेक्स का भरपूर मजा लेना है, तो कभी ना करें ये 4 काम

आपकी इन हरकतों से बर्बाद हो रही है आपकी सेक्स लाइफ!

Written by Editorial Team |Published : February 3, 2017 12:33 PM IST

कोई यह नहीं जानता है कि लोग क्यों सही तरह सेक्स नहीं कर पाते हैं। लेकिन सेक्स लाइफ में थोड़े बदलाव कर आप सेक्स का भरपूर आनंद ले सकते हैं। मुंबई स्थित केईएम हॉस्पिटल एंड जीएस मेडिकल कॉलेज में सेक्सुअल मेडिसिन डिपार्टमेंट के एचओडी डॉक्टर राजन भोंसले आपको बता रहे हैं कि आपकी किन-किन हरकतों से आपकी सेक्स लाइफ बर्बाद हो रही है। अगर आपको सेक्स लाइफ को बेहतर बनाना है, तो आपको इन कामों से बचना चाहिए।

(1) फोरप्ले का मजा नहीं लेना- अधिकतर लोग फोरप्ले को दरकिनार करते हुए डायरेक्ट सेक्स करना चाहते हैं। जाहिर है ऐसे में महिला पार्टनर का भी मूड नहीं बन पाता है। यही कारण है कि अधिकतर लोगों को यह शिकायत रहती है कि उनकी सेक्स लाइफ सही पटरी पर नहीं है। बजाय इसके आपको प्यार भरी नोक-झोंक से शुरुआत करनी चाहिए। उसके बाद किसिंग करना, सहलाना और उसके बाद सेक्स करना चाहिए। इससे पार्टनर का मूड बन जाता है।

(2) अपनी पसंद और ना पसंद को जाहिर ना करना- कई लोग सेक्स के मामले में अपनी पसंद और नापसंद को एक-दूसरे से जाहिर नहीं करते हैं। वास्तव में महिला हो या पुरुष दोनों की सेक्स को लेकर उम्मीदें अलग-अलग हो सकती हैं। आप एक-दूसरे से सेक्स को लेकर खुलकर बातचीत करें और बताएं कि आप सेक्स को किस तरह एन्जॉय करना चाहते हैं। खासकर महिलाओं को अपनी पसंद को जाहिर करना चाहिए। इससे आपको ही फायदा होगा और आप सेक्स का आनंद ले पाएंगी।

Also Read

More News

(3) सेक्स के तुरंत बाद सोने चले जाना- अधिकतर लोग सेक्स के बाद करवट लेकर चादर तानकर सो जाते हैं। इससे सेक्स लाइफ पर बुरा असर पड़ता है। बजाय इसके आपको सेक्स के बाद भी एक-दूसरे को प्यार से गले लगाना चाहिए और कुछ मीठी-मीठी बातें करनी चाहिए। बेशक सेक्स के बाद आपको नींद के अलावा कुछ और नहीं सूझता है लेकिन पार्टनर की खुशी के लिए आपको उसकी मदद करनी चाहिए। सेक्स के बाद जब वो अपने प्राइवेट पार्ट धोने जाए, तो उसे तौलिया दें। बिस्तर साफ कराने में उसकी मदद करें। जाहिर है अगर आपकी पार्टनर खुश होकर सोएगी, तो आपकी सुबह भी खुशी से ही शुरू होगी।

(4) सब कुछ किसी एक पार्टनर पर छोड़ देना- वास्तव में सेक्स का मजा तब आता है, जब दोनों पार्टनर बराबर रूप से एक दूसरे का साथ दें। ऐसा नहीं होना चाहिए कि इस दौरान केवल एक ही पार्टनर सब कुछ करे। बजाय इसके आप दोनों को एक्टिव रहना चाहिए। केवल मिशनरी पोजीशन में ही सेक्स ना करें। ज्यादा मजा लेने के लिए आप रिवर्स काउ गर्ल, क्लिप, अमेज़न और डबल डेकर जैसी सेक्स पोजीशन ट्राई कर सकते हैं। यकीनन इस दौरान दोनों पार्टनर के एक्टिव रहने पर ही आप सेक्स का भरपूर आनंद ले सकते हैं।

Read this in English

अनुवादक – Usman Khan

चित्र स्रोत - Shutterstock