Advertisement

सेक्स की इच्छा नहीं होती, बॉयफ्रेंड भी नाराज़ है, क्या करूं?

सेक्स लाइफ पर दवाओं का उपयोग हो सकता है नुकसानदायक!

Read this in English.

अनुवादक – Usman Khan

मैं एक 28 वर्षीया महिला हूं मैं लगभग एक या डेढ़ साल से तनाव के इलाज की दवा प्रोजाक (prozac) ले रही थी। इसका परिणाम यह हुआ है कि मेरी सेक्स की इच्छा लगभग 95 फीसदी कम हो गयी। हालांकि मैं यह दवा पिछले पांच महीने से नहीं ले रही हूं लेकिन अभी तक कोई सुधार नहीं हुआ। इसके बाद मैंने फीमेल सेक्सुअलिटी में सुधार के लिए एक्सरसाइज़ शुरू की और कुछ वियाग्रा लेने की भी कोशिश की, लेकिन कुछ फायदा नहीं हुआ है। कुल मिलाकर मैं अपने जननांग क्षेत्र और स्तनों में सुन्नता का अनुभव करती हूं। मैं एक मृत मांस से ज्यादा कुछ नहीं रह गयी हूं। मैं जिस व्यक्ति से सबसे प्यार करती हूं, वो मुझे बिल्कुल ठंडा समझता है। मेरी योनी से हर समय खून बहता रहता है, जिससे लूब्रिकैशन (lubrication) का पूरा नुकसान हो रहा है। वो समझता है कि मेरा ब्लड उसके पेनिस से इन्फेक्टिंग हुआ है। हालांकि मुझे दवा से तनाव दूर करने में काफी मदद मिली है लेकिन मेरी लव लाइफ तेज़ गति के साथ नीचे जा रही है। मेरे डॉक्टर का कहना है कि यह सब समय के साथ बेहतर हो जाएगा। मैं क्या कर सकती हूं? मेरा मार्गदर्शन करें। पढ़ें : क्या हर लड़की को पहली बार सेक्स करने पर ब्लीडिंग होती है?

Also Read

More News

इस सवाल का जवाब डॉक्टर रामनाथन दे रहे हैं।

मैं पूरी तरह से आपकी स्थिति को समझ सकता हूं और आपको ज्यादा देखभाल की ज़रुरत है। केवल डॉक्टर्स की नहीं बल्कि उस व्यक्ति से भी जिसे आप बेहद चाहती हैं। आप उसे यह बात महसूस कराएं कि आप सेक्स के बारे में क्या सोचती हैं। उसे यह एहसास इसलिए कराना ज़रूरी है कि कहीं दूसरा वो गलत व्याख्या शुरू न करे या फिर कुछ गलत न सोचने लगे। इन बातों से रिश्तों में ब्रेक या उनके टूटने की नौबत आ सकती है।

मैं समझ सकता हूं कि मैं आप स्थिति पर काबू पाने के लिए कुछ भी करने के लिए बहुत बेताब हैं। इसलिए मैं यह सलाह नहीं दूंगा कि आप दवाओं या सेक्स रिलेटेड टेबलेट्स का सहारा लें। क्यूंकि जब इनका असर नहीं होगा तो आप और ज्यादा ठगा हुआ महसूस करेंगी। आपके लिए अच्छा होगी कि अगर आप किसी अच्छे सेक्स विशेषज्ञ से परामर्श लें। क्योंकि वो आपके जीवन से जुड़े मुद्दों को अच्छी तरह समझकर आपकी समस्या को हल करने में मदद कर सकता है।

चित्र स्रोत - Shutterstock


Total Wellness is now just a click away.

Follow us on