Advertisement

शर्मीले पुरूष को डेट कर रही हैं तो याद रखें ये 5 बातें

शर्मीले पुरुष से कैसे करें शारीरिक संबंधों की पहल!

Read this in English

किसी अंतर्मुखी या शर्मीले  व्यक्ति को जल्दी समझ पाना बहुत ही मुश्किल होता है क्योंकि वो जल्दी से अपने विचारों और भावनाओं को व्यक्त नही करते हैं।  ऐसा नही है कि  वे अपने करीबियों से कुछ छिपाना चाहते हैं बल्कि  कुछ कहने कि बजाय वे दूसरों की बात सुनने और समझने में ज्यादा यकीन रखते हैं । लेकिन अगर आपने सही तरीके से पहल की तो कितना भी शर्मीला व्यक्ति हो वो बिना किसी हिचकिचाहट के बात करना शुरू कर देगा। यदि आप किसी ऐसे ही शर्मीले पुरुष को डेट करने जा रही हैं तो यहाँ बताये हुए तरीके अपनायें।

बातचीत की पहल करें

Also Read

More News

उनके दिमाग के अन्दर हज़ारों बाते चलती रहती हैं लेकिन कभी - कभी वो उसको बातचीत का रूप नही दे पाते हैं । अगर आप बातचीत शुरू करना चाहती हैं, तो इसकी शुरुवात आपको ही करनी होगी बाद में वो धीरे धीरे आपको फॉलो करना शुरू कर देंगे। इसका मतलब यह बिलकुल नही है कि, वो आपसे बातचीत नही करना चाहते हैं बल्कि उनके पास शुरुवात करने के लिए किसी टॉपिक की कमी या शब्दों की कमी भी इसका कारण हो सकता है। आपका कोहनी के धक्के से किया हुआ इशारा भी उनका संकोच दूर करने के लिए पर्याप्त है।

खुल कर बात करें

एक संकोची पुरुष से उसके सीक्रेट्स या उसके सपने जान पाना इतना आसान नही होता है। लेकिन यह तब आसान हो सकता है जब आप अपने सीक्रेट्स और अपने बारे में बताना शुरू करें तभी वो आपके जवाब में आपसे कुछ शेयर कर सकतें हैं। हो सकता है इसके लिए आपको उनसे कुछ ज्यादा ही पूछ ताछ करनी पड़े लेकिन आपसी रिश्ते को मजबूत करने के एवज में यह कुछ भी नही है।

उन्हें कंफर्ट ज़ोन में लाएं

संकोची और शर्मील पुरुष खुद को व्यक्त करने में काफी समय लेते हैं इसके लिए आपको ही पहल करनी होगी। उनसे आराम से उनकी पसंद और नापसंद के बारे में पूछें और उन्हें सहज महसूस करवाएं। एक बार जब वो अपने कम्फर्ट जोन में पहुँच जायेंगे फिर वो खुद ही धीरे धीरे सब बताने लगते हैं। इसलिए आप उनसे हल्की फुल्की बातचीत शुरू करें और उनके पसंद ,नापसंद के बारे में बात करें।

संयम रखे

ऐसे लोगों के सामने आपका संयमित होना बहुत ज़रूरी है। वे इतने बातूनी नही होते हैं कि दिन की हर एक बात आपसे आकर शेयर करें, लेकिन जब एक बार वो आपपे भरोसा करने लगेंगे तब उनके व्यवहार में आये बदलाव को आप खुद ही महसूस करने लगेंगी। इसमें परेशान होने कि ज़रूरत नही, इसमें थोडा समय लगता ही है।

संकेतों को पहचानें 

अगर हम शारीरिक संबंधों कि बात करें तो निश्चित तौर पर वे आपके करीब आना चाहते हैं इसके लिए वे आपको कुछ संकेत भी दे सकते हैं। ज़रूरत है सही समय पर उन संकेतों को पहचानने की और जितनी ज़रूरत हो उस हिसाब से संबंध को आगे बढाने की। हंथेलियों को छूने या गाल पर चूमने से शुरुवात करें फिर आगे बढ़ें। एक बार शुरुवात होने के बाद आप आश्चर्यचकित हो जाएँगी कि वो इसे कितना पसंद करते हैं और बार-बार करना चाहते हैं।

किसी संकोची पुरुष से डेट करना इतना आसान तो नही होता लेकिन जब एक बार आप उनके कम्फर्ट जोन में आ जाएँगी तब वो वैसे संकोची नही रह पाएंगे जैसा आप उन्हें पहले जानती थी।

मूल स्रोत - Dating a shy person? Here are tips that will work

अनुवादक – Anoop Singh

चित्र स्रोत - Shutterstock


हिन्दी के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिए हमारा हिन्दी सेक्शन देखिए। स्वास्थ्य संबंधी जानकारी के लिए न्यूजलेटर पर साइन-अप कीजिए।

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on