Advertisement

इन 7 बातों से जानें कि आप उसके साथ दोबारा डेट पर जाना पसंद करेंगे या नहीं!

अगर वह आपकी ज़िंदगी या परिवार के बारे में जानने की रुचि दिखाता है तो इसका मतलब है कि वह आपके साथ डेट को लेकर गंभीर है।

डेटिंग थोड़ी पेचीदा और मुश्किलभरी हो सकती हैं क्योंकि बहुत-सी सामाजिक बातों का भी ख़्याल रखना पड़ता है। भले ही आपने डेटिंग का थोड़ा बहुत अनुभव ले लिया हो लेकिन फिर भी किसी के साथ पहली बार डेट पर जाते समय थोड़ा तो नर्वस सभी होते हैं। आखिरकार आप एक ऐसे व्यक्ति से मिलने जा रहे हैं जिसे आप जानते नहीं और आपको पता भी नहीं कि उसका व्यवहार या पसंद-नापसंद कैसी होगी। यकीन कीजिए आपके दिमाग में आनेवाले यही विचार कारण हैं कि तमाम डेटिंग वेबसाइट्स पर प्रोफाइल बनाने के बावजूद आप अब तक सिंगल हैं।

जहां यह लाज़मी है कि अगर आप दोनों में थोड़ी भी केमिस्ट्री दिखी तो आप दोनों एक-दूसरे से दोबारा मिलना चाहेंगे। लेकिन बहुत से लोगों के साथ ऐसा भी हो सकता है कि उन्हें जान-पहचान बढ़ाने में समय लगे खासकर अगर वो कम बोलने या लोगों से जल्दी न घुलने-मिलनेवाले लोग हों तो। तो आप कैसे तय करेंगे कि आपको दोबारा उनसे मिलना चाहिए? यहां हम बता रहे हैं ऐसे ही 7 संकेतों के बारे में जो बताते हैं कि आपको दोबारा उससे मिलने जाना चाहिए।

1. डेट के दौरान उसका ध्यान फोन पर नहीं था

Also Read

More News

फोन पर चिपके रहनेवाले किसी इंसान के साथ डेट पर जाने से बुरा कुछ नहीं हो सकता। डेट पर जाने का मतलब ही यही है कि वह आपको पूरा समय दे। जबकि अगर वह ज़्यादातर वक़्त फोन कॉल्स उठाने और मैसेज करने में ही व्यस्त रहा तो आपको भी यह अपमान-सा महसूस होगा। इसलिए अगर वह डेट के दौरान शिष्टाचार दिखाते हुए पूरा समय आपसे बातें करता रहे और फोन की तरफ ध्यान न दे तो इसका मतलब है कि उससे दोबारा मिलने में कोई बुराई नहीं।

2. बातों को सिलसिला अच्छा रहा

ऐसे लोग बड़ी मुश्किल से मिलते हैं जिनके साथ आप देर तक बातें करें। जी हां, पहली डेट पर कुछ न बोल पाना एक साधारण बात है लेकिन अगर आप दोनों पहली ही डेट में ढ़ेर सारी बातें कर पा रहे हैं तो आपकी झिझक दूर हो जाएगी। बहुत से लड़कों को अपने बारे में ही बात करते रहने की आदत होती है। इसलिए अगर वह आपसे कुछ रोचक सवाल पूछता है और आपकी ज़िंदगी या परिवार के बारे में जानने की रुचि दिखाता है तो इसका मतलब है कि वह आपके साथ डेट को लेकर गंभीर है।

3. आप दोनों को खाने के बाद मीठा पसंद है

क्या आप जानते हैं कि पहली डेट में खाने के बाद मीठा तभी ऑर्डर किया जाता है जब दोनों में से कोई एक दूसरे के साथ ज़्यादा समय बिताना चाहता है। इसलिए अगर आप दोनों ने खाने के बाद मीठा ऑर्डर करने की बात कही तो इसका मतलब है कि आप नहीं चाहते कि यह डेट खत्म हो।

4. उसे हंसी-मज़ाक पसंद है

उसे खुद का मज़ाक उड़ाने में कोई तकलीफ नहीं क्योंकि सामने बैठीं आप इसी बहाने हंसने और मुस्कुराने का काम जो करती हैं। वह डेट के दौरान आपको बताता है कि किस तरह बचपन में उसके साथ कुछ अटपटा सा हो गया था। उसकी सारी बातों का मतलब सिर्फ यही है कि वह आपको खुश रखना चाहता है। किसी ऐसे लड़के से प्रभावित होने से बचें जो अपनी नौकरी या कार से आपको इम्प्रेस करना चाहता है। वैसे भी आजकल के गंभीर और समझदार लोगों के बीच अच्छी बातें और हंसी-मज़ाक करनेवालों की कमी है।

5. वह आपके विचारों और राय को नकारता नहीं

हो सकता है कि वह आपकी सभी बातों से सहमत न हो। इसलिए ध्यान दीजिए कि वह आपकी बातों और विचारों पर कैसी प्रतिक्रिया देता है। क्या वह आपके विचारों को ग़लत कहता है या फिर आपको अपने विचार व्यक्त ही नहीं करने देता या आपका मज़ाक उड़ाता है? लड़का होने की वजह अपनी बात थोपना बहुत ख़राब आदत है। अगर वह आपकी बात और आपके विचारों को सुनता है और उनपर ध्यान देता है तो निश्चित ही उसके साथ दोबारा डेट पर जाना चाहिए।

6. वह डेट के बाद मैसेज करता है

डेट के बाद क्या वह मैसेज या फोन करके पूछता है कि आप घर पहुंची या नहीं? क्या उसने कहा कि आपके साथ बिताया गया समय कितना अच्छा था? अगर हां, तो उससे दोबारा मिलने में कोई नुकसान नहीं है।

7. आप दोनों में बहुत कुछ कॉमन है

बातचीत के दौरान आपको महसूस हुआ कि आप दोनों में बहुत कुछ कॉमन है और आपको पता चला कि आप दोनों की पसंद-नापसंद और आदतें एक जैसी हैं? जैसे आप दोनों को फुटबॉल देखना पसंद है और एक जैसा संगीत सुनने में आपकी रुचि है। हो सकता है कि वह भी जानवर पालने और घूमने-फिरने का उतना ही शौकिन हो जितना कि आप। भले ही वह टॉल, डार्क या हैंडसम नहीं है लेकिन अगर वह भी इन चीज़ों को लेकर खुश होता है जो आपको पसंद हैं तो यकीन मानिए आपको उससे दोबारा ज़रूर मिलना चाहिए।

Read this in English.

अनुवादक -Sadhna Tiwari

चित्र स्रोत- Shutterstock

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on