Sign In
  • हिंदी

इन हरकतों से पहचानें कि गर्लफ्रेंड को आपसे नहीं, दौलत से है प्यार

अगर आपकी गर्लफ्रेंड बहुत डिमांडिंग हो और खुद कभी आपको कोई गिफ्ट न दे तो समझ लें कि उसे आपसे प्यार नहीं!

Written by Editorial Team |Published : January 20, 2017 2:20 PM IST

किसी भी रिश्ते में एक दूसरे की सही पहचान होना बहुत ज़रूरी है। कई बार हम सालों तक किसी ऐसे के साथ रिलेशनशिप में रहते हैं जो वास्तव में उस काबिल नहीं है। आज के ज़माने में कई लड़कियां ऐसी होती हैं जो जान बूझकर ऐसे बॉयफ्रेंड बनाती हैं जो बहुत अमीर होते हैं और उनके पैसे से वे मौज करना चाहती हैं। अगर आप भी यह चेक करना चाहते हैं कि कहीं आपकी गर्लफ्रेंड तो ऐसी नहीं है तो नीचे बताये गये लक्षणों को ध्यान से पढ़ें। हम यहाँ ऐसी लड़कियों के कुछ ख़ास आदतों और लक्षणों के बारे में बता रहे हैं।

डेट पर बातचीत: ऐसे लड़कियां पहली ही डेट से अपने काम पर लग जाती हैं वे आपसे ज्यादा देर तक तक रोमांटिक बाते नहीं करेंगी बल्कि वो ये जानने की ज्यादा कोशिश करती हैं कि आप महीने में कितना कमाते हैं और कहाँ जॉब करते हैं। वे आपसे महंगे महंगे लक्ज़री ब्रांड आइटम की बात ज्यादा करती हैं। ऐसी लड़कियों से सावधान रहें।

करियर: ऐसी लड़कियां अपने प्रोफेशनल ग्रोथ के बारे में बहुत कम सोचती हैं और अपने करियर के बारे में बहुत कम बाते करती हैं। उन्हें बस आपके पैसे से मतलब होता है और वे हर हालत में आपके पैसों से एन्जॉय करना चाहती हैं। ऐसी लड़कियों के पास दिखाने के लिए कुछ ऐसी मंहगी चीजें भी होती हैं जो वे खुद अपने पैसे से नहीं खरीद सकती हैं। जाहिर है ये चीजें उन्हें पहले किसी ने गिफ्ट ही की होगी और वे आपसे भी ऐसे ही गिफ्ट की उम्मीद करती हैं।

Also Read

More News

बिल: जब भी आप दोनों कहीं डिनर कर रहे हों तो बिलिंग के समय अचानक वो वॉलेट या क्रेडिट कार्ड घर भूल जाने का नाटक करती हैं और फिर आपको ही पेमेंट करनी पड़ती है। अगर हर बार वो ऐसा ही बहाने बनाये और हर बार आपको ही पेमेंट करनी पड़े तो समझ लें कि वो आपसे सिर्फ पैसे के लिए प्यार का नाटक कर रही है।

गिफ्ट: ऐसी लड़कियां खुद के लिए तो बहुत डिमांडिंग होती हैं और उन्हें अपने लिए बहुत महंगे और लक्ज़री गिफ्ट चाहिए लेकिन जब उनकी बारी आती है तो वे बॉयफ्रेंड को गिफ्ट देने कि बजाय कोई न कोई बहाना बना लेती हैं या फिर आपसे माफ़ी मांगने लगती हैं। इसलिए आप उनके झांसे में न आयें बल्कि एक बार फिर से विचार करें कि आप जिससे दोस्ती कर रहे हैं वो आखिर में क्या चाहती है।

मूड बदलना: जब तक आप उनपर पैसे लुटाते रहेंगें तब तक तो वो आपके हमेशा पास ही रहेंगी लेकिन जैसे ही किसी दिन आप उनसे अपने दिल की बात कहने चलेंगे तो उनके पास आपके लिए टाइम ही नहीं होगा। क्योंकि उस समय वे किसी और अमीर फ्रेंड के साथ डेट पर हो सकती हैं। इसलिए ऐसी लड़कियों से दूरी बनाकर रखें।

झूठे आंसू: ऐसी लड़कियां जब भी आपसे पैसा निकलवाना चाहती हैं तो उस समय वे आपको इमोशनल ब्लैकमेल करती हैं। अचानक से ही वो कोई ऐसे कहानी बनाती है कि उन्हें पैसे की बहुत ज्यादा ज़रूरत है और फिर रोने लगती हैं। ऐसे में आप उनकी झूठी कहानियों को सच मान लेते हैं और उन्हें पैसे दे देते हैं। इसलिए उनके झांसे में न आयें।

Read this in English

अनुवादक: Anoop Singh

चित्र स्रोत: Shutterstock

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on