Advertisement

सेक्स के बाद ट्राई कीजिए आफ्टरप्ले का आइडिया!

एक्सपर्ट कहते हैं कि आफ्टरप्ले के बिना सेक्स पूरा नहीं होता।

तो आप दोनों आज साथ थे और एक अच्छा सेक्स सेशन एन्जॉय किया, लेकिन सेक्स के बाद अब क्या? आप कहेंगे अब क्या, सो जाएंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बहुत से लोग आप की ही तरह सेक्स के बाद चुपचाप सो नहीं जाते। जी हां, सेक्स के तुरंत बाद सो जाना ( भले ही आपने अपनी लाइफ का बेस्ट सेक्स सेशन एन्जॉय किया) आपकी लव लाइफ में गड़बड़ी ला सकता है। इसलिए सेक्स के बाद सोने की तैयारी करने से बेहतर है कि आप थोड़ा आफ्टर प्ले की तरफ ध्यान दें। जी हां, यह सलाह है केईएम हॉस्पिटल और जीएस मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर और डिपार्टमेंट ऑफ सेक्सुअल मेडिसिन के प्रमुख डॉ.राजन भोसले की जिनके मुताबिक अच्छा सेक्स वही है जिसमें आफ्टरप्ले भी शामिल हो। अच्छा फोरप्ले, इजैक्युलेशन, अच्छा सेक्स और अच्छा आफ्टरप्ले आपके साथ को आनंददायक बनाने का काम करते हैं।

तो अब अगर आप सोच रहे हैं कि आफ्टरप्ले कैसे करना है, तो बस ध्यान दीजिए इन टिप्स पर।

फोरप्ले की ही तरह, सेक्स के बाद अपने पार्टनर को बांहों में भरना आप दोनों की खुशी बढ़ा देगा। आपको बहुत ज़ोर से उसे भींचना नहीं है, बस हल्के-से उसे थाम लें।

Also Read

More News

जब आपकी पार्टनर कपड़े पहनने के लिए बाथरुम जाए तो सो न जाएं। इसकी बजाय एक-दूसरे को कपड़े पहनने में मदद करें। इस तरह आप दोनों के रिश्ते की गर्मजोशी बनी रहेगी।

अगर आप दोनों थक गए हैं और बिस्तर से उठना नहीं चाहते, तो प्यारभरी बातें कीजिए, पुरानी यादें दोहराएं और उसके बाद सोने की तैयारी करें। इस तरह सेक्स का अहसास आपको कभी भी ख़राब नहीं लगेगा।

आप चाहें तो फोरप्ले के तरीकों को दोहरा सकते हैं। अगर ऐसा नहीं करना, तो आप कुछ नयी या ऐसी चीज ट्राई करें जिसे करने में आपको झिझक या शर्म आती है और इसलिए आपने अब तक ट्राई नहीं किया। अब आप दोनों उत्तेजित हो ही चुके हैं तो इस बात से कुछ फर्क नहीं पड़ता कि क्या आपकी कोई शरारत काम करेगी या नहीं। सोचना छोड़िए और एक-दूसरे का साथ एन्जॉय करने के लिए आफ्टरप्ले का आइडिया ट्राई कीजिए।

यह सामग्री 18 + साल के लिए उपयुक्त है। इसके अभिभावक के मार्गदर्शन की सलाह जरूरी है। अगर आपकी उम्र 18 वर्ष से कम है तो इस पेज पर न आएं। *शर्ते व नियम लागू।

Read this in English.

चित्रस्रोत- Shutterstock

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on