Sign In
  • हिंदी

भूलकर भी ना करें ये 6 काम वर्ना पत्नी छोड़ देगी आपको

कई बार हमारी कुछ छोटी ग़लतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी।

Written by Sadhna Tiwari |Published : June 14, 2018 4:35 PM IST

कपल्स के बीच प्यार बरकरार रहे तो रिश्ता लंबा चलता है। लेकिन प्यार के अलावा भी रिश्ते को टिकने के लिए कुछ और चीज़ों की ज़रूरत पड़ती है। जैसे कि आपका व्यवहार और छोटी-छोटी आदतें। जी हां, इस आर्टिकल में लिख रहे हैं हम 6 ऐसी आदतों के बारे में जिनकी वजह से आपकी पत्नी या गर्लफ्रेंड आपको छोड़ सकती है।

आप उसकी नज़रों में गिर चुके हैं- जी हां, अगर आप उनकी नज़र में इज़्जत पाने लायक नहीं हैं तो आपकी पत्नी आपके साथ रहना या कहीं आना-जाना भी पसंद नहीं करेंगी। खुद से छोटे या कमज़ोर लोगों के साथ आपका व्यवहार, सोशल टॉपिक्स पर आपकी राय हो या फिर महिलाओं से जुड़े  आपके विचारों के आधार पर वह आपकी इज़्ज़त करेंगी। अगर यहां आपके बर्ताव में उन्हें कोई कमी दिखी तो वो आपके साथ रहना पसंद नहीं करेंगी।

धोखेबाजी- वैसे बहुत सी पत्नियां ऐसी भी होती हैं जो धोखा देने के बाद भी अपने पति के साथ रहती हैं। लेकिन यह आपके लिए केवल अपनी भूल सुधारने का एक मौका भर है, माफी नहीं। इसीलिए अगर आपने जानबूझकर अपनी पत्नी को धोखा दे रहे हैं तो आपको माफी नहीं मिल सकती। आप उसका भरोसा तोड़ेगे तो वह आपके साथ अपना रिश्ता खत्म कर देगी।

Also Read

More News

समर्पण की कमी- एक रिश्ता दो लोगों की कोशिशों से आगे बढ़ता है। माना आपकी पत्नी आपको बचपन से प्यार करती है या शादी के लिए उसी ने सबको मनाया हो लेकिन अगर आपकी तरफ से रिश्ते में कमिटमेंट की कमी है तो वो आपको हमेशा के लिए छोड़ देगी। अगर लड़कियों को प्यार के मामले में सामने से ठीक प्रतिक्रिया नहीं मिलती तो उन्हें समझ जाती हैं कि आप तवज्जो और समय देने के काबिल नहीं।

उसका सम्मान करें- अपनी पत्नी या गर्लफ्रेंड के साथ सम्मानपूर्ण व्यवहार करें। उसे लेटेस्ट टेक्नोलॉजी या आर्थिक विषयों की समझ नहीं या फिर आपके ऑफिस से जुड़ी किसी बात पर वह कोई राय नहीं दे पाती तो इसका मतलब ये कतई नहीं कि वो बेवकूफ या बेकार हैं। अगर आप चाहते हैं कि वो आपके आसपास रहें या आपका रिश्ता बचा रहे तो उन्हें सम्मान दें।

फायदा ना उठाएं - पुरुष अक्सर छोटी-मोटी बातों में भी अपने पार्टनर का फायदा उठाने की कोशिश करते हैं। जब उन्हें इमोशनल सपोर्ट की ज़रूरत होती है तो वो उम्मीद करते हैं कि उनकी पत्नी या गर्लफ्रेंड उनके पास रहे लेकिन जैसे ही सब ठीक हो जाता है  फिर से उसकी अहमियत कम हो जाती है। कई बार ऐसा भी होता है कि पहले तो पुरुष अपनी पार्टनर को छोड़ देते हैं लेकिन जब वो ज़िन्दगी के किसी मोर्चे पर फेल होते हैं तो फिर लौट आते हैं उनके पास, भावनात्मक सपोर्ट और सहारा पाने की आस में। लेकिन एक बात का ख्याल रहे महिलाएं चाहे आपसे कितना भी प्यार क्यों न करती हों इस तरह के व्यवहार को वे हर बार बर्दाश्त नहीं कर सकतीं।

पर्सनल स्पेस में ना दें दखल -आप अपने दोस्तों के साथ देर रात पार्टी कर सकते हैं, ऑफिस के लोगों के साथ घूमने-फिरने या फिल्म देखने जाते हैं तो आपकी पत्नी क्यों नहीं? महिलाओं को उनकी पर्सनल स्पेस पसंद होती है। आपको बहुत सारा समय देने के बावजूद वो अपने लिए भी थोड़ा समय चाहती है। माना वह आपसे प्यार करती है पर उसके बदले आपकी पत्नी या गर्लफ्रेंड खुद को दुनियाभर से काट भी नहीं सकती। अगर उससे अपनी पर्सनल स्पेस नहीं मिल रही और इससे साबित होगा कि आप बहुत ज़्यादा इनसेक्योर हैं, और इसीलिए वह आपको कभी भी छोड़कर जा सकती है।

चित्रस्रोत- Youtube/Viacom 18. 

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on