• हिंदी

क्या मास्टरबेट की वजह से टेस्टिकल्स में सूजन आ सकती है.?

क्या मास्टरबेट की वजह से टेस्टिकल्स में सूजन आ सकती है.?
Masturbation Tips: हस्तमैथुन की वजह से अंडकोष में सूजन | TheHealthSite Hindi

Masturbation Tips: मेरी उम्र 22 साल है और मैं कभी-कभी मास्टरबेट करती हूं. लेकिन मास्टरबेट के बाद मेरी वजाइना में जलन होने लगती है. क्या यह कोई बीमारी है.

Written by Editorial Team |Updated : January 15, 2020 6:33 PM IST

मास्टरबेट को लेकर कई तरह के सवाल पाठकों के आते रहते हैं. इस तरह के कुछ सवाल इस बार हमारे पास आए हैं. आप इन सवालों के बारे में पहले जान लें. इन सवालों से आपके मन में उठने वाले सवालों के जवाब भी मिल सकते हैं. मास्टरबेट या हस्तमैथुन करना एक आम यौन क्रिया है. आइए जानते हैं कुछ सवाल और उनके जबाब...

मेरी उम्र 26 साल है और मैं नियमित तौर पर मास्टरबेट करता था. लेकिन कुछ महीने पहले मेरे अंडकोष अर्थात टेस्टिकल्स में सूजन आ गया था. इसके बाद मैं डॉक्टर से मिला और कुछ दवा भी ली. उसके बाद टेस्टिकल्स का सूजन तो समाप्त हो गया. लेकिन कुछ दिनों बाद मैं फिर से मास्टरबेट करने लगा. इसके बाद फिर से अंडकोष में सूजन आ गया है. क्या मास्टरबेट करने से टेस्टिकल्स में सूजन आता है.?

मेरी उम्र 22 साल है और मैं कभी-कभी मास्टरबेट करती हूं. लेकिन मास्टरबेट के बाद मेरी वजाइना में जलन होने लगती है. क्या यह कोई बीमारी है. हस्तमैथुन/मास्टरबेशन के तीन फैक्ट्स जिसे शायद आप नहीं जानते होंगे.

Also Read

More News

मास्टरबेट सेक्स के सवाल-जवाब

Can masterbate cause swelling of testicles or vgainal problem

सवाल नंबर एक से यह पता नहीं चल रहा है कि किस बीमारी की दवा लेने के बाद टेस्टिकल्स के सूजन ठीक हो गये थे. हलांकि टेस्टिकल्स के सूजन और मास्टरबेट का कोई खास संबंध नहीं है. कई बार बहुत अधिक मास्टरबेट करने से टेस्टिकल्स में दर्द का अनुभव होता है. इसका मुख्य कारण स्पर्म बनना होता है. अगर आप दिन में कई बार मास्टरबेट करते हैं तो ऐसा न करें. टेस्टिकल्स की नस में अगर कोई चोट लगी हो तो उसका सही इलाज करा लें.

मास्टरबेशन से गर्ल्स/महिलाओं को होते हैं 6 चौकाने वाले फायदे.

सवाल नंबर 2 से पता चलता है कि वो मास्टरबेट के समय वजाइना को बहुत ज्यादा रगड़ रही हैं. या फिर ऐसी चीजों का इस्तेमाल कर रही हैं जिससे एलर्जी हो रही है. मास्टरबेट हो या वजाइना को किसी भी तरह से छुने से पहले हाइजीन का विशेष ख्याल रखें. सेक्स के बाद जलन हो तो किसी सेक्स के डॉक्टर को जरूर दिखाएं.

मास्टरबेशन के टिप्स जो लड़कियों को जरूर ध्यान में रखना चाहिए.