Sign In
  • हिंदी

World Milk Day 2020: क्या दूध पीने से बढ़ती है सेक्सुअल पॉवर? जानें क्या कहती है रिसर्च

एक्सपर्ट्स के मुताबिक इन दिनों ज़्यादातर कपल्स को लो सेक्स ड्राइव की समस्या होती है। जिससे, उनकी सेक्स लाइफ सही नहीं रह पाती। ऐसे में लोगों अपनी लाइफ स्टाइल और डायट में भी बदलाव करने की ज़रूरत पड़ती है। क्योंकि, ये दोनों आपकी सेक्स लाइफ को बूस्ट करने में मदद कर सकते हैं। सेक्सुअल पॉवर को बढ़ाने के लिए दूध का सेवन फायदेमंद माना जाता है। इसीलिए, आप रोज़ाना कम से कम एक गिलास दूध ज़रूर पीएं। (Food to boost Sexual Power in hindi)

Written by Editorial Team |Updated : June 1, 2020 10:28 AM IST

Food to boost Sexual Power:  लो-लिबिडो (Low Libido) और थकान  किसी भी कपल की सेक्स लाइफ को बुरी तरह प्रभावित करते हैं। एक्सपर्ट्स के मुताबिक इन दिनों ज़्यादातर कपल्स को लो सेक्स ड्राइव (Low Sex drive reasons) की समस्या होती है। जिससे, उनकी सेक्स लाइफ सही नहीं रह पाती। ऐसे में लोगों अपनी लाइफ स्टाइल और डायट में भी बदलाव करने की ज़रूरत पड़ती है। क्योंकि, ये दोनों आपकी सेक्स लाइफ को बूस्ट करने में मदद कर सकते हैं। सेक्सुअल पॉवर (Ways to boost Sexual Power) को बढ़ाने के लिए दूध (Milk Benefits) का सेवन फायदेमंद माना जाता है। इसीलिए, आप रोज़ाना कम से कम एक गिलास दूध ज़रूर पीएं। (Food to boost Sexual Power in hindi)

क्या दूध पीने से बढ़ती है सेक्स ड्राइव ? जानें दूध पीने के फायदे (Benefits of Milk):

स्ट्रेस होता है कम

ज़्यादातर लोगों का ऐसा एक्सपीरियंस है कि जब उनका तनाव कम होता है। तब, उनकी सेक्स लाइफ (Stress and Sex Life) बेहतर होती है। लेकिन, जैसे ही किसी वजह से वे स्ट्रेस महसूस करने लगते हैं, उनकी सेक्स लाइफ भी ख़राब हो जाती है। दूध पीने से मानसिक और फिजिकल स्ट्रेस कम होता है। इससे,  नींद की कमी (Sleeplessness Home Remedies)  की समस्या भी ठीक होती है। दरअसल,  दूध का सेवन करने से मूड बूस्टिंग हार्मोन्स का निर्माण होता है। जिससे, व्यक्ति अधिक खुश और रिलैक्स्ड महसूस करता है।

मिलती है एनर्जी

भागदौड़ भरी लाइफस्टाइल (Stressful Lifestyle) आज ज़्यादातर लोगों की ज़िंदगी का हिस्सा बन गयी है। इससे,  लोग थक जाते हैं और सेक्स के लिए एनर्जी नहीं बचती। ऐसे में दूध आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। क्योंकि,  दूध पीने से तुरंत शक्ति न मिलती है और एनर्जेटिक महसूस होता है। (Tips to boost sex life)

Also Read

More News

इम्यून सिस्टम होता है स्ट्रॉन्ग

जैसा कि दूध एक सम्पूर्ण भोजन है। इसीलिए, इसे पीने से कैल्शियम, प्रोटीन और फॉस्फोरस जैसी महत्वपूर्ण पोषक तत्व प्राप्त होते हैं। ये सभी शरीर की कार्यप्रणालियों को मज़बूत बनाते हैं, जिनमें से एक इम्यून सिस्टम (Immune System) भी है। कमज़ोर इम्यूनिटी की वजह से लोग बीमारियों की चपेट में आसानी से आ जाते हैं। जिससे, उनकी सेक्स लाइफ भी गड़बड़ा जाती है। ऐसे में दूध पीने से आपको कमज़ोरी महसूस नहीं होगी । साथ ही इम्यून सिस्टम स्ट्रान्ग (Ways to Boost Immunity Naturally) बनेगा। जिससे, आप हेल्दी और एनर्जेटिक महसूस करेंगे और आपका मूड भी बेहतर रहेगा। (Food to boost Sexual Power)

Kissing and Covid-19 Spread: क्या किस करने से फैल सकता है कोविड-19 इंफेक्शन ?

कोविड-19 से बचने और डायबिटीज़ मैनेजमेंट के लिए ये हेल्दी आदते आएंगी काम, जिन्हें लोग करते हैं दुनियाभर में फॉलो

Male Sexual Problem: लो लिबिडो और लो-स्पर्म काउंट जैसी प्रॉब्लम्स का नैचुरल इलाज है खजूर, जानें पुरुषों के लिए इसके अन्य फायदे

Coronavirus and Sex: क्या कोरोना वायरस के समय सेक्स करने से बचना चाहिए? क्या कोरोना वायरस सेक्स से भी फैल सकता है?

कोविड-19 महामारी के माहौल में ना होने दें अपनी इम्यूनिटी को कमज़ोर, रोग-प्रतिरोधक शक्ति बढ़ाने के लिएं पीएं त्रिकटु काढ़ा

Ways to Manage Stress: घर में बंद होने से हो रहा है स्ट्रेस? तो, इन नैचुरल फूड्स का करें सेवन, तनाव होगा कम

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on