Advertisement

क्या आप और आपका साथी अलग-अलग शहरों में रहते हैं? आपके लिए 4 रिलेशनशिप टिप्स

जब पार्टनर रहते हों दूर-दूर, तो ऐसे बनाएं रिश्ते को मज़बूत

प्यार-मोहब्बत की दुनिया में अलग-अलग तरह के कॉन्सेप्ट्स मौजूद होते हैं। इन दिनों लॉन्ग डिंस्टेंस रिलेशनशिप भी ऐसा ही एक ट्रेंड बन गया है। इस तरह के रिश्ते में दोनों पार्टनर्स अलग-अलग शहरों या देशों में रहते हैं और बहुत कम समय के लिए उनका मिलना होता है। लेकिन  अकेलापन, ईर्ष्या, शंका और शराब जैसे कारणों से बहुत ज़्यादा प्यारभरे रिश्ते भी बिगड़ जाते हैं। ऐसे में इन रिश्तों को संभालने के  लिए क्या करना चाहिए, बता रहे हैं कुछ कपल्स।

एक-दूसरे से कुछ न छुपाएं

एक-दूसरे से बातें छुपाना धोखा और बेईमानी है और यह आपके रिश्ते को तनाव से भर देगी। आप किसके साथ रहते हैं या किन-किन के साथ घूमने जाते हैं यह सब अपने पार्टनर को बताते रहें। अगर आपके साथी को किसी और से पता चलता है कि आपने उससे झूठ कहा या कोई बात छुपाई तो वो आपके रिश्ते में तूफान लाने का काम करेगा।- प्रतिक और रूबिना।

Also Read

More News

रोज़ बात ज़रूर करें

लॉन्ग डिंस्टेंस रिलेशनशिप को मज़बूत रखने के लिए ज़रूरी है कि रोज़ाना आप दोनों के बीच बात हो। थके होने के बाद भी थोड़ी देर ज़रूर बात करें। आप व्हाटसऐप और फेसबुक पर भले चाहे जितना भी चैट करते हों लेकिन कम से कम गुड नाइट बोलने के लिए ही सही रोज़ एक-दूसरे को फोन करें।- तन्वी और प्रसाद।

ऑनलाइन ऐप्स और तकनीक का करें इस्तेमाल

अगर आपको आपके अपनों की याद आए तो टेक्नलॉजी आपके लिए मददगार साबित हो सकती है। वीडियो चैट इसका सबसे अच्छा तरीका है। बात करने के अलावा वीडियो चैट पर और भी बहुत कुछ हो सकता है। जैसे, आप दोनों एक जैसा खाना बनाएं या अपनी नये कपड़े पहनकर एक-दूसरे की राय जानें।-प्रशांत और पूजा।

 झगड़े जल्दी निपटाएं

रिश्तों में छोटे-मोटे टकराव होते रहते हैं लेकिन अगर आप अपने पार्टनर से गुस्सा हैं तो उसे जल्द से जल्द माफ कर दें। अगर आप दोनों की फ्लाइट या ट्रेन पकड़नी हो तो उससे पहले ही सारे मतभेद ख़त्म करने की पहल करें। इस तरह ढ़ेर सारा प्यार और अच्छी सी मुस्कुराहटों के साथ आप अपने साथी से दोबारा मिलने के लिए अलग हो सकेंगे।

चित्रस्रोत: Shutterstock.

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on