Sign In
  • हिंदी

भारत में तेज़ी से बढ़ रही है पोर्न देखने वालों की संख्या!

टैबलेट और मोबाइल पर देखा जा रहा है पोर्न!

Written by Agencies |Updated : January 5, 2017 8:51 AM IST

स्रोत - IANS

भारत में तकनीक के विकास के साथ-साथ कुछ और चीज़ों का विकास भी तेज़ी से हो रहा है।दरअरसल, हाल ही में आई एक खबर के मुताबिक, भारतीय लोगों ने पोर्न देखने में बाजी मार ली है। इससे ज्यादा पोर्न भारतीय लोगों ने पहले कभी नहीं देखे थे। साल 2015 में कनाडा को पीछे छोड़ते हुए अमेरिका और इंग्लैंड के बाद भारत दुनिया का तीसरा सबसे ज्यादा पोर्न देखने वाला देश बन गया। यह जानकारी दुनिया के सबसे बड़े पोर्न वेबसाइट पोर्नहब ने दी है। पोर्नहब ने अपनी सालाना वैश्विक समीक्षा में पाया कि अमेरिकी जहां औसतन 11 सेकेंड तक पोर्न देखते हैं, वहीं, भारतीय औसतन साढ़े नौ मिनट तक पोर्न देखते हैं जोकि पिछले साल के आंकड़ों से एक मिनट ज्यादा है।

वेबसाइट ने कहा, 'हमने पाया कि पोर्नहब वेबसाइट पर आने वाले लोग अब ज्यादा से ज्यादा पोर्न स्मार्टफोन और टैबलेट पर देख रहे हैं।' पोर्नहब पर 2015 में 21.2 अरब बार विजिट किया गया, यानी हर मिनट 40,000 लोग और हर घंटे 2 करोड़ 10 लाख लोग इस वेबसाइट पर पोर्न देख रहे थे।

Also Read

More News

इस रिव्यू में कहा गया है कि पोर्नहब की साइट को स्मार्टफोन पर 53 फीसदी लोगों ने देखा जो कि पिछले साल के आंकड़ों से 45 फीसदी अधिक है। दुनिया भर में केवल 36 फीसदी लोग ही इस वेबसाइट को अब डेस्कटॉप पर देखते हैं।

भारतीय लोगों द्वारा इस वेबसाइट पर सबसे ज्यादा किए जाने वाले सर्च हैं- इंडियन, भाभी, आंटी और टीन। वहीं बॉलीवुड अभिनेत्री सन्नी लियोनी भारत में सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली पोर्न स्टार है। वहीं, पोर्नहब पर किए जाने वाले कमेंट्स में सबसे ज्यादा प्रयोग किया जाने वाला शब्द 'लव' हैं।

पोर्नहब पर सबसे कम वक्त बिताने वाले देशों में क्यूबा, मंगोलिया और कजाकिस्तान हैं। इन देशों में औसतन लोग 5 मिनट से लेकर 6.5 मिनट तक पोर्न देखते है। साल 2015 में इस वेबसाइट पर सबसे ज्यादा सर्च किया जाने वाला शब्द था- 'लेस्बियन'।

इस साइट को लोग सबसे ज्यादा रात 9 बजे से लेकर आधी रात के बीच देखते हैं। इसके बाद इस पर सुबह तक कम ही लोग आते हैं। फिर दिन चढ़ने के बाद धीरे-धीरे लोग आते हैं। लेकिन शाम 4 बजे के बाद एकाएक यूजर्स की संख्या बढ़ने लगती है जो कि रात के खाने के वक्त तक बढ़ती रहती है। रात के खाने के वक्त यूजर्स की संख्या बेहद कम हो जाती है जो रात के 9 बजे के बाद बढ़ती है।

इस बारे में मनोविज्ञानी और यौन विशेषज्ञ डॉ. लौरी बेटिटो का कहना है, 'दोपहर बाद इस वेबसाइट को देखने वालों की संख्या बढ़ती है। इसका मतलब लोग अपने ऑफिस में पोर्न देख रहे होते हैं। ऐसा वे तब करते हैं जब वे अपने दिमाग को कुछ आराम देना चाहते हैं या फिर उनका पोर्न देखने का मन करता है।'

इस वेबसाइट पर कामकाजी दिनों में यही रुटीन होता है जबकि छुट्टी के दिनों में लोगों के पोर्न देखने का समय बदल जाता है।


Total Wellness is now just a click away.

Follow us on