Advertisement

घर में नहीं, होटल के कमरे में सेक्स देता है ज़्यादा संतुष्टि!

क्या आप एक दूसरे को सेक्सुअली संतुष्ट नहीं कर पा रहे हैं?

अक्सर एक ही जगह में और एक ही तरह से सेक्स करने से कभी-कभी लोग बोर हो जाते हैं। दोनों साथी इस मुड में एक-दूसरे को संतुष्ट नहीं कर पाते हैं।  मूड को सेक्सी बनाने के लिए जगह का परिवर्तन भी  इस मामले में बहुत काम करता है। इस मामले में  सेक्स पोज़िशन्स भी लाजवाब़ रूप से काम करती हैं।

लोग महसूस करते हैं कि होटल के कमरे में अपने साथी के साथ बनाया गया यौन संबंध घर के बेडरूम की तुलना में ज्यादा आनंददायक और संतुष्टि भरा होता है। यह किसी एक या दो व्यक्ति की सोच नहीं है, बल्कि 11 देशों में 2,200 लोगों पर किए गए शोध के दौरान यह बात सामने आई है। निष्कर्ष के मुताबिक, अधिकांश लोगों का जवाब था कि होटल में बनाए गए यौन संबंध की अवधि घर की अपेक्षा काफी ज्यादा लगभग 25 से 49 मिनट के बीच रही।

और यही नहीं, तीन में से एक के मुताबिक, घर की तुलना में होटल में यौन संबंध बनाने के दौरान उन्हें चरम सुख मिला। मोबाइल बुकिंग सर्विस होटल टूनाइट द्वारा किए गए सर्वेक्षण के मुताबिक, 'आधे से अधिक (53.5 फीसदी) कनाडाई प्रतिभागियों ने कहा कि जब वे होटल में होते हैं, तो उस वक्त उनकी यौन उत्तेजना काफी बढ़ जाती है।'

Also Read

More News

लगभग आधे से कुछ कम कनाडाई प्रतिभागियों ने कहा कि वे घर की तुलना में होटल में बार-बार यौन संबंध बनाने के प्रति ललायित होते हैं। इटली, ऑस्ट्रेलिया व रूस के प्रतिभागियों को छोड़कर बाकी आठ देशों के प्रतिभागियों का मानना था कि घर की अपेक्षा होटल में उनके साथी की यौन उत्तेजना काफी बढ़ जाती है। कुछ प्रतिभागियों का कहना था कि होटल के बिस्तर उन्हें यौन संबंध बनाने के लिए आकर्षित करते हैं। साथ ही कंडोम का सही चुनाव सेक्स को और भी स्पाइसी बनाता है।

निष्कर्ष के मुताबिक, 'कनाडा के पुरुष बेहतर यौन संबंध के लिए बड़ा बिस्तर पसंद करते हैं, जबकि कनाडा की महिलाओं को कड़े बिस्तर पर यौन क्रीड़ा में ज्यादा आनंद आता है।' यह अध्ययन 'ग्लोबल न्यूज' में प्रकाशित हुआ है।

मूल स्रोत -IANS Hindi 

चित्र स्रोत - Shutterstock


हिन्दी के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिए हमारा हिन्दी सेक्शन देखिए। स्वास्थ्य संबंधी जानकारी के लिए न्यूजलेटर पर साइन-अप कीजिए।

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on