Advertisement

नया नया हो रिश्ता तो ना करें ये ग़लतियां

डेटिंग के दौरान जाने-अनजाने हमसे बहुत-सी ग़लतियां हो जाती हैं। हम कई बार ऐसी गलती कर बैठते हैं जिससे उनकी रिलेशनशिप पर बुरा असर पड़ सकता है। आपको बता दें कि किसी भी रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए एक-दूसरे पर भरोसा करना बहुत जरूरी है। लेकिन जब आप किसी से रिश्ता शुरू कर रहे होते हैं, तो आप उत्साह या नासमझी में ऐसी गलतियां कर देते हैं जिससे आपका रिश्ता बनने से पहले ही टूटने की कगार पर आ सकता है। इसलिए आपको नयी रिलेशनशिप में इन गलतियों से बचना चाहिए। ध्यान से पढ़िए उन मिस्टेक्स के बारे में जो नयी रिेशनशिप में अक्सर हो जाती हैं-

  1.  रिश्ते के शुरुआती चरणों में अपने बारे में बहुत अधिक बताने से बचना चाहिए। भले ही यह लाइफटाइम कनेक्शन की तरह महसूस हो।
  2. लोग हमेशा पार्टनर के लिए मौजूद रहते हैं जो एक बड़ी गलती है। पहले तो आप उसे पूरा टाइम देते हैं और बाद में जब किसी काम के कारण टाइम नहीं दे पाते हैं, तो यह झगड़े का कारण बनता है।
  3. अगर बात करते समय बहस होने लगे तो अपने साथी पर हावी न हों या डिफेंसिव ना बनें। इससे आपके साथी को डर लग सकता है और आगे डेटिंग की संभावना ख़त्म हो सकती है।
  4. कुछ लोग अपने नए साथी का तुरंत अपने परिचितों से परिचय कराने लग जाते हैं। जबकि आपको खुद मालूम नहीं होता है कि चार-छह महीने बाद वो आपके साथ होगा भी या नहीं।
  5. कुछ लोग नए रिश्ते में हर चीज एडजस्ट करने लगते हैं। कुछ चीजें करना सही है लेकिन हर बात को पूरा करना परेशानी पैदा कर सकता है। इससे आपको आगे परेशानी हो सकती है।
  6. रोजाना फोन कॉल, चैट आदि से बचें। एक-दूसरे को स्पेस दें। रोजाना बात करने से आप बोर हो सकते हैं। इसलिए शुरुआत में इतनी जल्दबाजी ना दिखाएं। थोड़ा धैर्य रखें।

Stay Tuned to TheHealthSite for the latest scoop updates

Join us on