Advertisement

Premature Baby's Struggle: दीया मिर्ज़ा के प्रीमैच्योर बच्चे को थी यह समस्या,अभिनेत्री ने कहा 2 बार करानी पड़ी थी अव्यान की सर्जरी

अपने बेटे अव्यान आजाद के पहले जन्मदिन पर, दीया मिर्जा ने अपने बेटे के दो सर्जरी कराने के बारे में एक भावनात्मक नोट लिखा। दीया ने अपने बेटे के समय से पहले जन्म से लेकर जीवन रक्षक सर्जरी तक के सफर के बारे में बात की।

Dia Mirza Talks About Her Premature Baby's Struggle:  अभिनेत्री  दीया मिर्जा  ने सालभर पहले ही अपने पहले बच्चे को जन्म दिया। दिया मिर्जा के बेटे अव्यान का जन्म कई प्रकार की कॉम्प्लिकेशन्स के साथ हुआ और अभिनेत्री ने इस बारे में सोशल मीडिया पर भी अपने अनुभव शेयर किए थे। वहीं, अपने बेटे अव्यान आजाद के पहले जन्मदिन पर, दीया मिर्जा ने अपने बेटे के दो सर्जरी कराने के बारे में एक भावनात्मक नोट लिखा। दीया ने अपने बेटे के समय से पहले जन्म से लेकर जीवन रक्षक सर्जरी तक के सफर के बारे में बात की।

जन्म के बाद दीया के बेटे को थी यह बीमारी

एक सोशल मीडिया पोस्ट शेयर करते हुए  दीया ने लिखा कि हमारी जान, हमारा चमत्कार, आप इस दिन 1 साल पहले 'इमेजिन' के साथ पैदा हुए थे। आप 3 महीने तक 820 ग्राम थे। जन्म के 36 घंटे बाद हमें पता चला कि आपको नेक्रोटाइजिंग एंटरोकोलाइटिस ( necrotising enterocolitis) है और आपको जीवन रक्षक सर्जरी करनी होगी।

Also Read

More News

"आपको एनआईसीयू में 90 दिनों तक देखभाल और पोषण दिया गया और अंत में हमारे पास घर भेज दिया गया। ताकत और वजन बढ़ने के बाद आप दूसरी सर्जरी के लिए अस्पताल गए जो साढ़े चार घंटे तक चली। डॉक्टरों ने हमें सबसे बुरे समय के लिए तैयार किया और कहा कि आपको हमारे साथ घर वापस आने में कम से कम 21 दिन लगेंगे। अव्यान आजाद, आप हमारे साथ 9 वें दिन ही घर आने के लिए तैयार थे।"

उन्होंने आगे कहा कि आपकी कृपा, आपकी ताकत, बाधाओं से लड़ने का आपका दृढ़ संकल्प बहुत प्रेरणादायक है। आप हमारे दिल को हर खुशी और कृतज्ञता से भरते हैं। हम चकित और खुश हैं कि आपका पहला बोला गया शब्द है - टाइगर है। आपकी इतनी अच्छी देखभाल करने के लिए हम सभी डॉक्टरों और नर्सों के आभारी हैं।

बता दें कि दीया ने पिछले साल 15 फरवरी को अपने आवास पर एक निजी समारोह में वैभव रेखी से शादी की थी।

(आईएएनएस)

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on