• हिंदी

Anita Hassanandani Birthday: अनिता हसनंदानी ने पोस्ट प्रेग्नेंसी यूं घटाया 1 किलो, 15 केजी और कम करने के लिए कर रही हैं ये काम

हाल ही में अनीता हसनंदानी ने इंस्टाग्राम स्टोरीज में एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें उन्होंने अपने एक्स्ट्रा किलो को खूबसूरत पिंक और ग्रीन फ्लोरल ड्रेस में फ्लॉन्ट किया था। उन्होंने पोस्ट में लिखा था, ऐसे आउटफिट का चुनाव करें, जो आपको एक्स्ट्रा किलोज या अधिक वजन होने पर भी अच्छा महसूस कराए।

Written by Anshumala | Published : April 14, 2021 9:42 AM IST

1/5

अनीता हसनंदानी ने यूं घटाया डिलीवरी के बाद वजन

Anita Hassanandani Post Delivery Weight: एक्ट्रेस अनीत हसनंदानी (Anita Hassanandani) ने 9 फरवरी 2021 को एक बेबी ब्वॉय को जन्म दिया था। वे पहली बार मां बनीं हैं, जिसे वे हर पल महसूस कर रही हैं, हर एक लम्हे को भरपूर जी रही हैं। उन्होंने अपने बच्चे का नाम आरव रेड्डी रखा है। प्रेग्नेंसी के दौरान जिस तरह से हर महिला का वजन बढ़ जाता है, ठीक उसी तरह से अनीता का वजन भी काफी बढ़ (Anita Hassanandani weight gain during pregnancy) गया था, जिसे अब वे एक्सरसाइज के जरिए कम करने की कोशिश कर रही हैं। वैसे, आज अनीता का बर्थडे (Anita Hassanandani Birthday) भी है और आज वे 40 वर्ष की हो गई हैं। अक्सर अनीता अपने बच्चे के साथ अपने वीडियोज शेयर करती रहती हैं। हालांकि, अक्सर सेलिब्रिटीज मॉम को उनके पोस्ट डिलीवरी वेट के लिए ट्रोल किया जाता है, जिसके कारण मां बनीं एक्ट्रेसेज वजन कम करने को लेकर टेंशन और प्रेशर में भी आ जाती हैं। हालांकि, अनीता ने किसी भी तरह के कमेंट्स को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया और वे बेफ्रिक होकर अपने पोस्ट प्रेग्नेंसी वेट (Anita Hassanandani post-pregnancy weight) को फ्लॉन्ट करती नजर आ जाती हैं।

2/5

पोस्ट प्रेग्नेंसी यूं कर रही हैं अनीता वजन कम

अनीता ने जब से अपने बच्चे को जन्म दिया है, उसके बाद से अब तक उन्होंने सिर्फ 1 किलो ही वजन कम किया है। हालांकि, उन्हें अभी 15 किलो वजन और घटाना है। यह बात उन्होंने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखी थी। कैप्शन में अनीता ने लिखा था, 'कम से कम एक किलो वजन कम हो गया।' दूसरी ही स्टोरी में उन्होंने एक क्राइंग बेबी फिल्टर लगाते हुए उदास चेहरा बनाकर लिखा, 'सिर्फ 1 किलो कम हुआ, अभी 15 किलो और कम करना है।' Also Read - Skin Cancer: साड़ी पहनने से इस कैंसर का बढ़ता है खतरा!

3/5

अनीता ने फ्लोरल ड्रेस में फ्लॉन्ट किया पोस्ट प्रेग्नेंसी वेट

हाल ही में अनीता हसनंदानी ने इंस्टाग्राम स्टोरीज में एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें उन्होंने अपने एक्स्ट्रा किलो को खूबसूरत पिंक और ग्रीन फ्लोरल ड्रेस में फ्लॉन्ट किया था। उन्होंने पोस्ट में लिखा था कि ऐसा आउटफिट का चुनाव करें, जो आपको एक्स्ट्रा किलोज या अधिक वजन होने पर भी अच्छा महसूस कराए।

4/5

वजन कम करने के लिए करती हैं वर्कआउट

बच्चे को जन्म देने से पहले भी अनीता अपने वजन को मेंटेन रखने के लिए वर्कआउट किया करती थीं। वो अपनी डाइट का भी पूरा ख्याल रखती हैं, ताकि वजन काबू में रहे। पोस्ट डिलीवरी भी अनीता ने एक किलो वजन कुछ ही दिनों में हेल्दी डाइट और वर्कआउट के जरिए कम कर लिया। अभी उनका 15 किलो वजन कम करने का टार्गेट है, जो वे बहुत जल्द ही हासिल कर लेंगी। Also Read - तनाव से मुक्त रहने और नर्वस सिस्टम को ठीक रखने के लिए सही आहार जरूरी, जानिए 5 एक्सपर्ट टिप्स

5/5

फिट रहने के लिए अनीता करती हैं ब्रीदिंग एक्सरसाइज

प्रत्येक दिन सुबह अनीता ब्रीदिंग एक्सरसाइज का अभ्यास करती हैं। एब्डॉमिनल ब्रीदिंग, कपालभाती, नाड़ी शोधन प्राणायाम आदि करती हैं। इससे वे शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ और शांत रख पाती हैं। इसके अलावा वे प्रतिदिन टहलती हैं। योग का अभ्यास करती हैं। बेली डांसिंग करती हैं। डाइट में वे हेल्दी चीजें ही खाना पसंद करती हैं। घर का खाना उन्हें अच्छा लगता है। फिगर को मेंटेन रखने के लिए तेल-मसालेदार चीजों का सेवन कम ही करती हैं।